Rashifal/ Horoscope 24 अगस्त: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

24 अगस्त 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज आपको अपने रास्ते पर चलना चाहिए। यह शायद एक कठिन निर्णय होगा। आपको अपनी आँखें और कान खुले रखने होंगे और उन अवसरों को पकड़ने के लिए तेजी से काम करना चाहिए जो अब आपके रास्ते में आ सकते हैं। आप पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ आहार ले रहे हैं। बाहर लगातार भोजन करने वाले भी हो सकते हैं। परिणामस्वरूप आपका पाचन तंत्र आज पीड़ित होने वाला है। पेट दर्द और अपच हो सकता है। आपको जल्दी से ठीक होने के लिए अपने आहार को नियंत्रित करने और अपने पानी का सेवन बढ़ाने की आवश्यकता है। जिसके लिए आप इंतजार कर रहे थे वह करीब है! आप कई कल्पनाओं का सपना देख रहे हैं जिन्हें आप आज वास्तविकता में बदल सकते हैं! आप दूसरों के लिए बहुत सहायक रहे हैं, लेकिन वे खुद की भलाई की भी परवाह नहीं करते हैं, अपने प्रयासों के लिए आपकी सराहना करने के बारे में भूल जाते हैं। तो बस ऐसे लोगों की चिंता मत करो और चलते रहो।

वृषभ (Taurus)

आप अपनी गलती  को कबूल कर पाएंगे जो आपने अतीत में किया है और इसके लिए प्रायश्चित कर पाएंगे। ऐसा करने पर, आप अपनी आत्मा से एक बड़ा बोझ हटा पाएंगे। चिंता आज स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं का कारण बन सकती है। आप बहुत अधिक चिंता करते हैं। इससे माइग्रेन या अल्सर जैसी कुछ तनाव संबंधी स्थितियां पैदा हो सकती हैं। समय आपके रोमांटिक साथी के साथ रहने के लिए अच्छा है क्योंकि आप उसे बेहद प्यार करते है। ऐसे समय में जिद्दी होने या पुराने घावों को खोदने से बचें। जो लोग किसी भी स्वास्थ्य संबंधी व्यवसायों में हैं, उनके लिए समय सबसे अनुकूल है। डॉक्टर, नर्स, काइरोप्रैक्टर्स, हीलर, अस्पताल प्रशासक और यहां तक ​​कि मेडिकल छात्र भी उच्च स्तर की सफलता का आनंद लेने जा रहे हैं। सलाह का पालन करना सुनिश्चित करें यदि आप एक पेशेवर से सलाह ले रहे हैं क्योंकि यह सलाह इस समय आपके पेशेवर जीवन के लिए बहुत प्रासंगिक होने वाली है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आप अत्यधिक आत्म आलोचनात्मक हो सकते हैं। आपकी अधिकांश चिंताएँ आधारहीन हैं और आप इसे जानते हैं। इससे निपटने का एकमात्र तरीका यह है कि आप अपने डर को किसी ऐसे व्यक्ति को बताएं जो आपके करीबी हो और सहायक हो। आप आज ऊर्जा से भरे हुए है और ये आपके कार्यों में दिखेगा। आप सामान्य रूप से एक अच्छे स्वास्थ्य का भी आनंद ले रहे हैं। यदि आप कुछ समय से इसे अनदेखा कर रहे हैं, तो आप आज कुछ स्वास्थ्य दिनचर्या की योजना बना सकते हैं। आपको अपने काम के सिलसिले में धूप में जाना पड़ सकता है इसलिए अपने साथ छाता लेकर चलें क्योंकि आपको दिन में सिरदर्द होने की संभावना हो सकती है। अपने परिवार पर विशेष ध्यान देने का समय सही है। बच्चों की गतिविधियाँ आपको दिन भर में व्यस्त कर सकती हैं। विदेश में बसने का आपका सपना आज सच हो सकता है क्योंकि आपको विदेशी भूमि में स्थापित प्रतिष्ठित कंपनियों के साथ काम करने के प्रस्ताव मिल सकते हैं। हालाँकि आप दस्तावेज़ों में समस्याओं का सामना कर सकते हैं, लेकिन ये मुद्दे कुछ ही समय में हल हो जाएंगे।

कर्क (Cancer)

कुछ नया शुरू करने के लिए दिन विशेष रूप से अनुकूल है। अगर आप नौकरी या करियर में बदलाव या किसी अलग नियोक्ता के पास जाने या फिर नए रिश्ते की शुरुआत करने का विचार कर रहे हैं, तो यह दिन इसके लिए एकदम सही है। आप भारी ऊर्जावान लग रहे हैं। यह सब अच्छे व्यायाम और संतुलित आहार का उत्पादन है, जिसे आप लंबे समय से बनाए हुए हैं। इसे करते रहो। हो सके तो रुटीन चेक-अप के लिए भी जाएं। जो लोग स्वास्थ्य प्रशिक्षकों के पेशे में हैं, उन्हें करियर में शानदार अवसर मिलेंगे। आप अपने साथी को कई बाहरी कारकों द्वारा बनाए गए दबाव के कारण अपने साथी के लिए जितना समय देना चाहते हैं, उसे समर्पित करना मुश्किल होगा। व्यावसायिक प्रतिबद्धताएँ अब आपके अधिकांश समय को बर्बाद कर सकती हैं। आज आप एक रिसेप्टर की भूमिका में अच्छा करेंगे! इसलिए आगामी कार्यक्रमों के लिए एक मेजबान होने के बजाय एक आयोजक होने पर स्विच करें, आपने अभी इस पक्ष को नहीं पहचाना है!

leo singh

सिंह (Leo)

एक मौका है कि आपके निकट का कोई व्यक्ति अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए आपके विचारों को चुरा सकता है। इसलिए, नए विचारों को किसी के साथ साझा करने में सावधानी बरतें। अपने सहकर्मियों के साथ ज्ञान साझा न करें, भले ही आप उन्हें लंबे समय से जानते हों। आपके आहार पर तुरंत ध्यान देने की आवश्यकता है। आप लगातार खा रहे हैं और अत्यधिक अस्वास्थ्यकर आहार का पालन कर रहे हैं। यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है, इसके बारे में भी आपको जानकारी नहीं है। इसके अलावा, आपका जंक फूड आहार आपके दिमाग और शरीर में जमा होने वाले तनाव का मूल कारण है। कोई तीसरा व्यक्ति है जो आज आपके प्रेम जीवन में हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। यह आपके ऊपर है कि वे कितनी दूर तक सफल होते हैं। हाल ही में, आपके खर्च लगातार आपकी आय से अधिक थे, लेकिन आज से आपको एक अलग और स्वागत योग्य बदलाव दिखाई देगा। भाग्य आपके अंत में मुस्कुराता हुआ प्रतीत होता है क्योंकि आपके खर्च टेंपरिंग और आपकी आय में सुधार के संकेत दिखाते हैं। इस समय अनावश्यक जल्दबाजी आपके वित्त को गंभीर संकट में डाल सकती है।

कन्या (Virgo)

यह आज आपके लिए चिंतन से भरा दिन है! आप वर्तमान आवास इलाके या अपनी वर्तमान नौकरी से भी बदलाव करना चाहते हैं। उदासीनता में मत रहो; यह एक बदलाव के लिए जाने लायक है। आपको किसी अनपेक्षित संचार से कुछ मदद मिल सकती है! आप खुद को फिट रखने के लिए उत्साही हैं। आपका झुकाव योग की ओर भी है। आप एक स्वस्थ जीवन के लिए अपनी इच्छाओं के प्रति सचेत हो रहे हैं। भोजन हो या आनंद, स्वस्थ विकल्प के लिए जाएं। चाहे पार्टी करना हो या काम करना, अपने स्वास्थ्य को पीछे नहीं रखना चाहिए। अपने रिश्ते में सकारात्मक प्रकृति के बड़े बदलाव की योजना बनाने का समय सही है। आप स्वाभाविक रूप से मितभाषी हैं और इसने आपके साथी को आपकी सच्ची भावना के बारे में अंधेरे में छोड़ दिया है। बस अपने दिल की सुनें और आपके रिश्ते से गायब विश्वास आपको मिल जाएगा। यात्रा और यात्रा से जुड़े व्यवसायों में अच्छा समय है, आप इससे अच्छा पैसा कमा सकते हैं! आप उच्च अधिकारियों के साथ संबंध बनाने के लिए प्रयास कर सकते हैं, जिसके पुरस्कार आपको जल्द मिलेंगे। आप संपत्ति या कीमती धातुओं में भी निवेश कर सकते हैं।

libra tula

तुला (Libra)

यह अच्छा होगा यदि आप अपने समय और ऊर्जा को वंचित बच्चों को शिक्षित करने में समर्पित करेंगे। आप अपना कुछ सामान किसी एक जरूरतमंद को दान कर सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी है इसलिए आप वित्तीय दान भी कर सकते हैं। रोजाना अपने स्वास्थ्य की जांच शुरू रखें। उन अभ्यासों का अभ्यास करें जो बेहद फायदेमंद हैं, चाहे आप उन्हें कितना भी खतरनाक क्यों न समझ लें! इस तरह आप अपने स्वास्थ्य की बेहतर सेवा कर पाएंगे।

आपको लगता है कि रिश्ते काफी हैं और छोटे और तरकश के मामलों से ऊब चुके हैं। अपने निजी क्षेत्र में हाइबरनेशन के लिए जाने का समय जहां कोई भी शरीर नहीं झांक सकता है! यदि आप एक परेशान रिश्ते से अलग नहीं हो सकते हैं तो उससे थोड़ा ब्रेक लें और अपने साथी को इसके बारे में आश्वस्त करें। आज काम के दौरान कई तरह की स्थितियाँ पैदा हो सकती हैं, जहाँ आप प्रवाह के साथ जाने और सही काम करने के बीच चुनने को मजबूर होंगे। आज अपने काम की नैतिकता पर अतिरिक्त ध्यान दें। भीड़ के साथ जाने से इंकार करने से आपके सहकर्मियों के साथ कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आप अपने मालिकों की पहचान सुनिश्चित कर सकते हैं और इससे लंबे समय तक आपके करियर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

वृश्चिक (Scorpio)

आज आप व्यस्त हो सकते हैं। अपनी हड़बड़ी में, उन लोगों को चोट न पहुंचाएं, जो आपके साथ एक छोटी सी दूरी पर चले गए हैं। विनम्र बनें, वे आपके सकारात्मक कार्यों से आपकी ओर आकर्षित होंगे। परिवर्तन ही एकमात्र सत्य है और यह आपके लिए भी होगा। आप आज व्यापक सौंदर्य उपचार के लिए जा सकते हैं। ये एक साधारण एंटी एजिंग मसाज से लेकर बड़ी कॉस्मेटिक सर्जरी तक हो सकती हैं। आप सुंदर रहने के लिए अपनी जीवनशैली में बड़े बदलाव भी करने जा रहे हैं। जबकि ये प्रयास सराहनीय हैं। आप आज के समय में हर व्यक्ति से अच्छे से संबंधित हो सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे आपके लिए एक आदर्श मैच हो सकते हैं।

एक कदम पीछे ले जाएं और विश्लेषण करना शुरू करें कि जीवन में इस व्यक्ति के साथ चीजें कैसे हुई हैं और आपका भविष्य कैसा होगा। आपको अपनी आय और व्यय को संतुलित करना मुश्किल हो सकता है। अपनी आय के पूरक के लिए दूसरी नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए आज सबसे अच्छा दिन है। आपको अपनी पसंद के हिसाब से बहुत कुछ मिल सकता है और अगले कुछ वर्षों में आपकी प्राथमिक नौकरी बनने की क्षमता है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज आप आवेगी मूड में हैं। आप बिना सोचे समझे परियोजनाओं में भाग लेते हैं और यह काम और पारिवारिक जीवन दोनों में अनावश्यक समस्याएं पैदा कर सकता है। र आपको यह देखने की जरूरत है कि आपके लिए क्या काम करता है और क्या नहीं। उन भागीदारों की तलाश करें जो आपके साथ स्वस्थ आदतों को साझा करने के लिए तैयार हैं! उन लोगों से सावधान रहें, जो आपको अपना वजन कम करने के लिए अपना व्यक्तिगत हित पूरा करने के लिए कहते हैं। जो लोग शादीशुदा हैं, वे एक व्यक्तिगत पूर्ति के लिए खुश हो सकते हैं, उनके परिवार में एक नया बच्चा पैदा हो सकता है। आप में से जो अविवाहित हैं, उनके लिए परिवार से अपने रिश्ते को मंजूरी मिलती प्रतीत होती है, जो लंबे समय से आपका विरोध करते रहे हैं। आज आपको विभिन्न भूमिकाएं निभानी पड़ सकती हैं। इसलिए दोस्तों पर एहसान करने में संकोच न करें। छात्रों के लिए भी एक अच्छी घटना हो सकता है; आप एक प्रतिष्ठित संस्थान से डिप्लोमा या डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। यह अत्यधिक भुगतान वाली नौकरियों का समर्थन करने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

मकर (Capricorn)

आपके किसी करीबी की भावनाओं में अचानक खलबली मच सकती है। और कारण संभवतः आप हो सकते हैं। आपको बेहतर तरीके से बैठकर और सही समय पर प्रकट होने वाली चीजों को देखने का धैर्य विकसित करना चाहिए। हल्की बीमारियों के लिए घरेलू रूप से बनाई गई दवाओं की तैयारी पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए अपने दोस्तों के समूह के साथ शामिल हों। आप इन उपायों के चिकित्सीय लाभों के बारे में किसी भी पुस्तक का उल्लेख कर सकते हैं। यह समय है कि आप अपने साथी के साथ खुलें और यदि कोई रहस्य है तो अपने रहस्यों और अपने डर का सामना करें। आपका साथी साझा करने में विश्वास करता है और आपके स्वभाव की सराहना करेगा। आपका सितारा आपके कार्यक्षेत्र में है। जबकि यह आपके वित्त के लिए अद्भुत काम कर रहा है, यह कार्यालय में ईर्ष्या और बीमार भावना पैदा करने के लिए भी उत्तरदायी है। आज आपको दोस्त के बीच दुश्मन को पहचानने की भी आवश्यकता है क्योंकि कोई व्यक्ति आपके कैरियर को बर्बाद करने के लिए आपकी पीठ के पीछे काम कर सकता है।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज, आपके लिए कुछ एहसान वापस करने और अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के अवसर पैदा होंगे। ऐसा करने में, आपको एक मुश्किल स्थिति से गुजरना पड़ सकता है, लेकिन यह अंततः आपके रिश्ते को मजबूत करेगा। दया और कृतज्ञता प्रदर्शित करते हुए आपको बहादुर और मुखर होने की आवश्यकता है। जहां तक ​​आपकी सेहत और फिटनेस की दिनचर्या की बात है तो आप सुस्त पड़ गए हैं। अब ट्रैक पर वापस आने के लिए उच्च समय है। अन्यथा, फिटनेस के मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए सभी अच्छे काम शून्य हो जाएंगे। यदि आप चाहते हैं कि आपका वर्तमान संबंध आगे बढाने के लायक नही है, तो आपको तत्काल इससे बाहर निकलने की आवश्यकता है। इस दौरान, आपको अपने बारे में कुछ अप्रिय सच्चाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है।

अगर आप इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए हैं, तो आज आपको उस मोर्चे पर अच्छी खबर मिलेगी। अप्रत्याशित संपर्क से नौकरी की पेशकश या पुराने संपर्कों से उन्नति की गुंजाइश अब प्रकट होने लगेगी। आपने कठिन समय के दौरान उत्कृष्ट भावना को बनाए रखा है।

मीन (Pisces)

आपके दिल को प्रिय कोई व्यक्ति कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहा है और आपको सहानुभूति देनी होगा। संभावना अधिक है कि आप इस व्यक्ति की समस्याओं के साथ अधीर और निराश महसूस करेंगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप आलोचना के बिना अपना समर्थन दें। यह आपके जीवन में एक बहुत महत्वपूर्ण दोस्ती या साझेदारी को भी प्रभावित कर सकता है। आप आज ऊर्जा से भरपूर हैं! आपको आवश्यक जानकारी भी प्राप्त होगी! आपकी बीमारी का निदान करना और इलाज करना आसान होगा जो लंबे समय से एक अप्राप्य लक्ष्य था। शरीर की मालिश प्राप्त करने या स्पा में समय बिताने की कोशिश करें।

अपने साथी को गलत मत समझो क्योंकि आपके साथी ने आपके विचार को नही बदला हैं। किसी रिलेशन को समय दें। संभवतः आप आंतरिक हृदय को देखने में सक्षम नहीं हैं। यह दिन विशेष रूप से सरकार के लिए काम करने वालों के लिए और प्रशासनिक नौकरियों में उन लोगों के लिए विशेष फलदायी है। कोई भी विस्तृत कार्य जिसे आप स्थगित कर रहे हैं, आज उससे निपटना चाहिए क्योंकि वे आसानी से पूरे हो जाएंगे। दिन भी नई नौकरी की तलाश में उपयुक्त है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More