Rashifal/ Horoscope 20 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

20 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

पिछले दिनों आपके साथ जो कुछ भी हुआ उसे देखते हुए आज का दिन आपके लिए, काफी अच्छा रहने वाला है। आज कार्यस्थल और घर में सभी के साथ अच्छा बर्ताव करें, जो आप के प्रति लोगों का नज़रिया बदलने में मदद करेगा। हेल्थ के पैमाने पर आज का दिन उथल पुथल वाला रह सकता है। दिन में गुस्सा आप पर हावी रहेगा, जिसकी वजह से आप किसी के साथ बुरा बर्ताव भी कर सकते हैं। इन सब से अपना ध्यान हटाने के लिए आप किताबों का सहारा भी ले सकते हैं।

जो लोग किसी रिलेशनशिप में हैं वो आज अपने साथी के साथ प्यार भरा समय गुजार सकते हैं। शब्दों की जगह आज नजरों में ही बात करने की कोशिश करें, यह आपके लिए नया एक्सपीरियंस साबित होगा। आज लोगों की बातों पर ध्यान न देकर अपना पूरा मन काम में लगाएं। यह आपके विरोधियों की कोई नई चाल भी हो सकती है। आप खुद से इसका तोड़ निकालने को कोशिश करें। इनोवेशन से जुड़े पेशों में आज तरक्की मिलने के संकेत हैं।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

वृषभ (Taurus)

आज आप चीजों पर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं। इसलिए आज किसी बड़े काम की योजना बनाने से अपने कदम पीछे न खींचे, ये आपका भविष्य में फायदा करेगी। आपके दिमाग के रचनात्मक विचार आपके काम में साफ नजर आएंगे जो आपको तारीफ भी दिलाएंगे। हेल्थ में आपको आज परेशानी हो सकती है, पूरे दिन बुखार और जुखाम रह सकता है। आज बाहर जाने से बचें, घर पर ही रेस्ट करें। आज गुनगुने पानी का सेवन करें और हो सके तो काढ़ा जरूर पिएं साथ ही आपकी आज किसी ऐसे शख्स से मुलाकात हो सकती है जो आपके एकदम खुश कर देगा।

आज प्यार से जुड़े फैसले सोच समझकर लें। यह आपकी पूरी जिंदगी पर असर डालेगा। अपने दिल से पूछें कि आप क्या चाहते हैं और फिर कोई फैसला लें। आज धन से जुड़ी लेन–देन कम करें और निवेश करने से भी बचें, आपको घाटा हो सकता है। परिवार आपकी ताकत है इसलिए आज उनके लिए भी समय जरूर बितायें।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आप किसी दोस्त की गलती अपने सिर पर ले सकते हैं लेकिन ऐसा सोच समझ कर करें क्योंकि इसमें कानूनी प्रक्रिया भी शामिल हो सकती है। खुद को अच्छा दिखाने के लिए आप कपड़ों और हेयर स्टाइल में बदलाव भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य  के नजरिए से आपका दिन सामान्य रहेगा, लेकिन ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से जुड़े रोगियों को अपनी डाइट पर ध्यान देने की जरूरत है और जितना हो सके पोष्टिक आहार का सेवन करें। सिर में दर्द की समस्या को नजरअंदाज ना करें और तुरंत डॉक्टर के पास चेकअप के लिए जाएं। शाम में सैर पर भी जा सकते हैं।

लव के मोर्चे पर आप काफी समय से जिस शख्स को नोटिस कर रहे थे आज उनसे आपकी बातचीत हो सकती है। जो आपको काफी उत्साहित करेगा। आज अतीत की कुछ सीख आपकी काम में मदद कर सकती हैं। आपके लिए अपने दोस्तों और दुश्मनों को पहचानना बहुत जरूरी है। आज किसी भी नई अपॉर्चुनिटी को यूं ही ना छोड़े यह आपकी आगे कैरियर में मदद कर सकती है।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

कर्क (Cancer)

आपकी सभी के बारे में सोचने और सभी की परवाह करने की आदत है, जो आपको आज गुस्सा दिला सकती है क्योंकि लोग आपकी मदद की कोई कदर नहीं करेंगे। खुद को और भी बेहतर बनाने के लिए आज नए फैसले ले सकते हैं। आज दिन भर आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, दिन की शुरुआत देर से करने की वजह से आपको दिन थोड़ा आलस भी हो सकता है। आज नींबू पानी का सेवन करें, वाहन चलाते समय थोड़ा ध्यान रखें वरना छोटा एक्सीडेंट भी हो सकता है।

आपके पार्टनर का आपको नजर अंदाज करने वाला तरीका आपको गुस्सा दिला सकता है। पार्टनर से इस बारे में बात करें और समाधान निकालने की कोशिश करें, उनके इस व्यवहार को हल्के में न लें। काम के मोर्चे पर आपका दिन अच्छा बीतेगा, अपना ध्यान पूरी तरह से काम लगाने की कोशिश करें यह आपको बॉस की तारीफ दिलाने में मदद करेगा। आपकी लीडरशिप क्वालिटी आपको आज नए प्रोजेक्ट दिलाने में मदद करेगी।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

leo singh

सिंह (Leo)

आज अपने कपड़ों और मेकअप को ध्यान से चुनकर पहने वरना आपको लोगों के मजाक का सामना करना पड़ सकता है। आज आप किसी करीबी को कोई उपहार भी दे सकते हैं जो आपकी तारीफ करवाएगा। आपकी चुप्पी ही आप की सबसे बड़ी दुश्मन है, आज अपनी फीलिंग को बिना सोचे साथी को जाकर बता दीजिए। खुद को हेल्दी रखने के लिए आज अच्छी डाइट का सहारा लें और डाइट में कुछ मीठा जरूर रखें, यह आपके मूड को अच्छा करेगा। ब्लड प्रेशर को काबू में करने के लिए भारपुर मात्रा में पानी का सेवन करें।

दिमाग को खुश करने के लिए आज समय निकाल कर दोस्तों या परिवार वालों के साथ बाहर घूमने जरूर जाएं। आज के दिन आप अपने रिश्ते को दूसरे लेवल पर लेकर जा सकते हैं। अगर सिंगल है तो आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो आने वाले समय में आपकी काफी मदद करेगा। काम करते समय आपको थोड़ी चिंता और तनाव हो सकता है, लेकिन इसे खुद पर हावी ना होने दे। सभी चीजों के लिए समय निकालें, आगे आने वाला समय आपका ही है।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

कन्या (Virgo)

आज आप दिन भर अच्छे मूड में रहेंगे इसलिए जिंदगी का स्वागत दिल खोलकर करें। पिछले दिनों से आपके साथ जो कुछ हो रहा है, उस पर खुद से ज्यादा सवाल ना करें, बल्कि आगे आने वाले समय के लिए योजना बनाएं। आज पूरा दिन आपका मन अस्त व्यस्त रहेगा, इसलिए अपना ध्यान एक काम पर केंद्रित करने की कोशिश करें, हेल्दी रहने के लिए आज दिन की शुरुआत योग और व्यायाम के साथ करें। लाइफस्टाइल से जुड़ी आज किसी खास इंसान की बातें आपको प्रेरित कर सकती हैं, उन्हें अपनी जिंदगी में उतारने की कोशिश करें।

आपका प्यार आपके लिए सबसे बड़ी प्रेरणा का स्रोत है जिसने हमेशा कठिन समय में आप का साथ दिया है इसलिए आज अपने पार्टनर का शुक्रिया अदा करना ना भूलें। किसी भी गलतफहमी को आपका रिश्ता बिगड़ने की इजाजत ना दें। आज शाम में अपने परिवार के साथ वॉक पर जा सकते हैं। आज लिए गए आपके फैसले आगे कैरियर में आपकी राह निर्धारित करेंगे इसलिए आज किसी से जानकारी लेकर ही सही फैसले लें साथ ही साथ आज आपकी सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है। पिछले दिनों किए गए काम का आज जाकर आपको फल मिलने लगेगा।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

libra tula

तुला (Libra)

आज आपका दिन सामान्य रहेगा लेकिन पिछले कुछ दिनों की समस्याएँ आपको आज परेशान कर सकती हैं। लेकिन आप उन्हें नजरअंदाज करें क्योंकि बेवजह की चिंता करने का कोई फायदा नहीं होगा। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से आप अस्वस्थ महसूस कर रहें हैं और योग आदि करने से भी कतरा रहें हैं।

अगर आप स्वास्थ्य रहना चाहते हैं तो आज से ही पोषण युक्त भोजन खाएं। आपकी लव लाइफ काफी अच्छी चल रही है लेकिन आज थोड़ा समय निकालकर आपके रिश्ते में आए तानव को दूर करने कोशिश को करें। कैरियर में आप काफी अच्छे से आगे बढ़ रहें हैं साथ ही आज कुछ अहम फैसले लें सकते हैं। तो आज कोई भी कार्य करें उसे पूरे ध्यान से करें।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

वृश्चिक (Scorpio)

आज बिना मांगे किसी को कोई भी राय ना दें क्योंकि लोगों को आपके विचार ना पसंद भी हो सकते हैं। तो कुछ भी बोलने से पहले दो बार जरूर सोचें और कोशिश करें कि दूसरों के मुद्दे में ना फंसे, नहीं तो लोग आपसे नराज हो सकते हैं। स्वस्थ्य सेहत के लिए रोज व्यायाम करें और मन को शांत रखने के लिए मधुर गीत सुने ताकि आपके अंदर जो तनाव है वह दूर हो जाए।

आज आपका साथी आपकी बात से सेहमत नही होगा साथ ही आप पर बेवजह गुस्सा करेगा। लेकिन बदले में आप भी गुस्सा मत होए बल्कि उसे समझाने की कोशिश करें। कैरियर में आज आपको कोई आपके काम से ध्यान भटका सकता है। तो आप दूसरों की बातों पर ध्यान ना दें और अपने काम पर मन लगाए और आगे सब ठीक होगा।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

काफी लंबे समय से आप अपने काम लगे हुए हैं। जिस वजह से आप अपनी फैमिली और फ्रेडस के समय नहीं बीता पा रहे हैं। जिससे आपके दिमाग में तनाव बढ़ता जा रहा है। आज का समय बिलकुल सही है कि आप अपने स्वास्थ्य के साथ – साथ परिवार पर भी ध्यान दें और सभी चीजों को श्रेणी में रखें। आपका साथी भी आज आपसे समय की माँग कर सकता है यदि आपको समय मिले तो पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बीताएं।

साथ ही आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है तो फालतू चीजों पर पैसे बर्बाद ना करें। क्योंकि ऐसा करने से भविष्य पैसों की कमी हो सकती है। तो कामचोरी ना दिखाएं काम काम पर ध्यान केंद्रित करें। जिससे पैसों की समस्या धीरे – धीरे ठीक हो जाएगी। तो आप बिलकुल चिंता ना करें और लाइफ को इंजाॅय करें।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

मकर (Capricorn)

आज आपका मिजाज काफी गर्म रहने की संभावना है और किसी अपने की बात आपको दुखी कर सकती है साथ आपकी उससे बहस भी हच सकती हैं। लेकिन आप अपने इस रवैया पर काबू करें नहीं तो भविष्य में यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। सेहत बिलकुल ठीक है बस खान पान की चीजों पर ध्यान दें और रोजाना व्यायाम करें।

लव लाइफ में कोई ज्यादा बदलाव नहीं आएगा सभी चीजें सामान्य रहेंगी और संतुलन बना रहेगा। कार्यस्थल पर आज कोई बड़ा कार्य करने को मिल सकता है जिसे आपको पूरे ध्यान से करने की आवश्यकता है क्योंकि इससे आपकी नौकरी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। तो सभी काम अच्छे से करें कोई लापरवाही ना बरतें।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज आपका दिन काफी ऊर्जा से परिपूर्ण होगा साथ भाग्य भी आज आपके साथ है तो बिना डरे जो काम आप पिछले दिनों नहीं कर पाएं, उन्हें आज कर सकते हैं। साथ ही सेहत पर ध्यान रखें छोटी मोटी चोट लगने की संभावना है। यदि कोई जरूरी काम हो तभी बाहर जाएं नहीं तो फैमिली के साथ साथ समय बीताए। आज आपको आपका प्यार मिल सकता है तो आप आज जिससे मिलें, अच्छे से बात करें साथ ही उसे अच्छा महसूस कराएं।

कैरियर में जो लोग नौकरी की तलाश में है उन्हें आज एक अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है बस थोड़ा धैर्य बनाए रखें, जल्द ही अच्छी नौकरी मिल सकती है। आगे भविष्य में कुछ परेशानियाँ नौकरी से जुड़ी हो सकती है तो नौकरी वही करें जिससे आपको कोई परेशानी ना हो और आपका ध्यान काम में लगे।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

मीन (Pisces)

आज आप एक जगह से दूसरी जगह सिफ्ट हो सकते हैं चाहे आपको व्यवसायिक स्थल से किसी दूसरी जगह जाकर काम करना पड़े या घर से सिफ्ट होकर कहीं ओर रहने के लिए जाना पड़ सकता है। लेकिन चिंता ना करें यह बदलाव सकारात्मक होगा जो जीवन में आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। आप पिछले दिनों की छोटी परेशानियों को नजरअंदाज कर रहें हैं। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए वरना आगे चलकर यह समस्या बड़ी बन सकती है। तो अपने सेहत पर ध्यान दें।

लव लाइफ में आज कोई लड़का या लड़की आपके जीवन में आ सकता है जो आपसे बहुत प्यार करता होगा लेकिन बताने में शर्म महसूस करेगा। आप उसे थोड़ा समय दें और उससे फ्रेंडली होकर बात करें। कार्यस्थल पर आपको एक अनोखी परियोजना पर कार्य करने को मिल सकता है। यदि  आप निवेश करने की सोच रहें हैं तो आज का दिन निवेश करने के लिए अच्छा है।

जानिए कैरियर के मोर्चे पर आपके लिए कितना फायदेमंद रहेगा ये सप्ताह

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More