Rashifal/ Horoscope 13 अगस्त: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

13 अगस्त 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या

mesh

मेष (Aries)

आप एक अनियोजित यात्रा के लिए जा सकते हैं। यह शहर के भीतर हो सकता है या आस-पास भी हो सकती है। लेकिन इस ट्रिप पर निश्चित रूप से आपको बहुत मज़ा आएगा। आप वर्कहॉलिक हैं लेकिन कई बार अपनी उपलब्धियों से आनंद प्राप्त करना भूल जाते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपने लिए एक प्रश्नावली निर्धारित करने और उत्तरों पर काम करने की आवश्यकता है! प्रश्न ऐसे हो सकते हैं जैसे आपके पसंदीदा फल घर में मौजूद हैं या नहीं? आपकी अलमारी में सबसे अच्छा पोशाक है या नहीं? आप कैसे दिखते हैं आदि।

आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने की अपेक्षा कर सकते हैं, जिसके साथ आप बहुत ही आनंददायक समय बिताने जा रहे हैं। अपने सभी काम संबंधी चिंताओं को फिलहाल पीछे रखते रखें और बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ खोजों का रोमांचक समय का आनंद लें। कैरियर के मोर्चे पर बदलाव का संकेत मिल रहा है। आप अपने कार्यालय में नौकरी बदल सकते हैं या एक विभाग से दूसरे विभाग में स्थानांतरित हो सकते हैं।, आपको अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का पूरा फायदा उठाने की जरूरत है।

वृषभ (Taurus)

आज आपको बहुत सी गलत जानकारी दी जा सकती है। दूसरों को सुनने और उनसे प्रभावित करने के बजाय अपने स्वयं के निर्णय और तर्क पर भरोसा करना बेहतर है। स्वस्थ आहार, योग और ध्यान आपको अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेंगे और धीरे-धीरे आपके मन और शरीर में जमा तनाव को दूर करेंगे। वैकल्पिक उपचार की इस समय बहुत प्रभावी होने की संभावना है। आज अपने साथी के साथ कोई भी मुद्दा उठाने से बचें। इस समय चुप रहें। अपने साथी के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें और कोई भी काउंटर स्टेटमेंट न दें। आज काम के मोर्चे पर हेरफेर करने से बचें और जो भी करें उसमें ईमानदार रहें। किसी भी स्थिति में ईमानदारी का स्वागत किया जाता है और आपको एक मुश्किल स्थिति से साफ तौर पर बाहर ले जाएगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आपने जीवन में अच्छा प्रदर्शन किया है! बस अपने रास्ते पर आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आपके प्रयास लंबे समय तक चलेंगे और बेहतर प्रगति के लिए एक ठोस आधार रखेंगे। सामाजिक मुद्दों को अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित न करने दें। आने वाले दिनों में आपको काफी दबाव का सामना करना पड़ेगा। तो तैयार रहें और हंसमुख रहें! आज आप अपने साथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते है जिसके चलते आपको अपने साथी के साथ कुछ अच्छे पल बिताने का मौका मिलेगा जो आपके रिश्ते को और मजबूत बनाएगा। यदि आप सिंगल है तो आज आपको अपना जीवन साथी मिल सकता है। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें आज बहुत लाभ हो सकता है! जो लोग स्वरोजगार कर रहे हैं, वे अपनी दरों में वृद्धि कर सकते हैं। उन लोगों पर ध्यान न दें जो आपकी तारीफ़ नही करना चाहते है।

कर्क (Cancer)

आज आप बहुत रचनात्मक महसूस करेंगे। आप सभी सुंदर चीजों की सराहना करते हैं और कुछ सुंदर बनाना चाहते हैं। कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अनुकूल है। आज आपका स्वास्थ्य और फिटनेस आपको फ्रेश रखने में आपकी मदद करेगी। व्यायाम करते समय आज आपको सावधान रहने की ज़रूरत है कि आप वास्तव में एक मांसपेशी को खींच नहीं रहे हैं या अपने आप को ओवरस्ट्रेनिंग कर रहे हैं। सभी मानसिक तनाव गायब होने की संभावना है। यदि आप सावधान नहीं हैं, तो कोई तीसरा व्यक्ति गलतफहमी और हस्तक्षेप करके आपके प्रेम जीवन में गंभीर उथल-पुथल पैदा कर सकता है। आपको अपने साथी के साथ-साथ अपनी भावनाओं पर भी भरोसा करना सीखना चाहिए। दिन की शुरुआत में ही सारे काम खत्म करने की कोशिश करें! किसी भी बिक्री या खरीद करते समय आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है! आपको अपने खर्चों को समझने और संतुलित करने के लिए अपनी इच्छाशक्ति पर एक मजबूत नियंत्रण रखने की आवश्यकता हो सकती है।

leo singh

सिंह (Leo)

यदि आप एक साझेदारी में प्रवेश करते हैं, तो आप घर और काम दोनों जगहों पर आज बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सहयोग और टीम का प्रयास आपके लिए किसी भी उद्यम में सफलता के साथ समाप्त होगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में सचेत हैं, तो आप उत्कृष्ट दिन का आनंद लेने वाले हैं। आज जंक फूड्स खाने से बचें, हालांकि प्रलोभन आपके रास्ते में आ जाएंगे। आप अपनी प्रेम यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो आप शायद नए जीवन में प्रवेश करेंगे। यदि आप सिंगल हैं, तो आप भावी साथी से मिल सकते है। आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी और आपका प्रेम जीवन सकारात्मक के लिए एक निश्चित मोड़ लेगा। आप आज असामान्य रूप से गंभीर मूड में हैं, भले ही आप जो कर रहे हैं वह इतना महत्व नहीं देता है। कोई सहकर्मी सुस्त पड़ सकता है और आप उसके कार्यों को पूरा करने जा रहे हैं। तो आज आप पर काम का कुछ अनुचित दबाव पड़ सकता है।

कन्या (Virgo)

अपने जीवन में नकारात्मकता लाने वाले लोगों से दूर रहने की कोशिश करें। आज आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि जिस व्यक्ति में आप विश्वास कर रहे हैं वह आपके बारे में बुरी बातें फैला रहा है। ऐसे लोगों से सावधान रहें। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने का समय है। आपकी स्वास्थ्य समस्याओं को अनदेखा करने से वे गायब नहीं होंगे। इसके बजाय, वे समय के साथ बहुत अधिक गंभीर हो सकती हैं। रिश्ते के मोर्चे पर आज बदलाव का संकेत मिल रहा है। यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो ध्यान से सोचें कि आप इसे कहाँ ले जाना चाहते हैं या क्या यह खराब स्थिति से बाहर निकलने का समय है। यदि आप अविवाहित हैं, तो किसी नए रिश्ते को अपनाने का यह सबसे अच्छा समय नहीं है। आपका मन अपने घर में है और आप अपने परिवार के साथ समय बिताने में अधिक रुचि रखते हैं। लेकिन अपने काम को नजरअंदाज न करें। आज आपको अपने कार्य और परिवार दोनों को संतुलित करने के लिए समय का उपयोग करना चाहिए।

libra tula

तुला (Libra)

आप आज सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं। हालांकि, आपकी अवांछित सलाह का हर जगह स्वागत नहीं किया जाएगा क्योंकि आपके अच्छे इरादों की गलत व्याख्या की जा सकती है। पुरानी बीमारियां आपको पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रही हैं लेकिन आज आप इन समस्याओं से निपटने के लिए एक संतोषजनक तरीका खोज लेंगे। सावधान रहें कि विधि प्रभावी होने में समय लेगी, लेकिन यदि आप सख्ती से पालन करते हैं, तो आप काफी हद तक एक दर्दनाक पुरानी शिकायत से छुटकारा पा सकेंगे। आपका पुराना साथी एक बार फिर से आपके करीब आने की कोशिश कर रहा है। आपको उन्हें एक मौका देना चाहिए और आप दोनों के बीच के मतभेदों को खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए! कार्यस्थल पर अपनी प्रतिभा की प्रशंसा और आपके घर पर एक अच्छा उपहार आपके दिन को हल्का करने वाला है। आप अपने करियर में भारी प्रयास कर चुके हैं और अब आपको इसके लिए सराहना और पुरस्कृत किया जाएगा। अपने श्रम का फल भोगने का समय है।

वृश्चिक (Scorpio)

लंबे समय के बाद आज आप राहत महसूस करेंगे। एक महत्वपूर्ण समाचार आपका दिन बना देगा। माता-पिता अपने बेटे / बेटी के लिए उपयुक्त मैच पा सकते हैं। कोर्ट में लंबित मामला आपके पक्ष में सुलझेगा। आज जिंदगी पटरी पर लौटती नजर आ रही है। अपने परिवार के साथ इस अवधि का आनंद लें। लेकिन आपको बदलते मौसम से सावधान रहना होगा। आप साइनस या ऐसी ही किसी बीमारी से प्रभावित प्रतीत होते हैं जो अभी तीव्र अवस्था में है लेकिन यदि आप लापरवाही करते हैं तो ये गंभीर हो सकती है। अगर बात आपकी लव लाइफ की करें तो आपके पास सबसे अच्छा है और आपको इसका ध्यान रखना चाहिए! एक कदम गलत होने से जीवन भर का नुकसान होगा, इसलिए बेहतर होगा कि इस प्रलोभन से बचें और चलते रहें! कार्यस्थल पर जीवन शांत रहेगा और सभी लक्ष्य समय पर पूरे हो जाएंगे। लेकिन व्यावसायिक मामलों में किसी भी सौदे पर हस्ताक्षर करने से पहले कानूनी चिकित्सकों से परामर्श करें। धोखाधड़ी की संभावना हो सकती है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आपकी एकाग्रता और धारणा की शक्ति अब अपने चरम पर है और यह आपको अपने आसपास के लोगों और उनकी दुर्दशा के प्रति अतिरिक्त संवेदनशील बनाती है। यदि आप अपने दैनिक भोजन की आदतों का ध्यान रखते हैं, तो आप उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद लेने जा रहे हैं। दूसरी ओर जंक फूड न केवल आपके शरीर को प्रभावित करते हैं, बल्कि आपके दिमाग को तनाव से भर देते हैं। आपको अपने साथी के धैर्य की परीक्षा नही लेनी चाहिए। वे आपको सहन कर रहे हैं और आपको खुश करने के लिए उनके प्रयासों के बाद आपकी ठंडी प्रतिक्रिया के बावजूद आपका पूरा ख्याल रख रहे हैं। अप्रत्याशित धन आज आपकी किस्मत बदल सकता है। यह सट्टा उद्यमों और मौका के खेल में जीतने के लिए सबसे अच्छा दिन है। हालाँकि, यह पैसा अपनी जिम्मेदारियों को भी लाने वाला है जिसे आपको नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

मकर (Capricorn)

आज आपको किसी अप्रत्याशित अनुभव की संभावना है। यह अनिवार्य रूप से अप्रिय नहीं है, लेकिन यह आपको थोडा परेशान जरुर कर सकता है। यह आपके दृष्टिकोण में आमूलचूल परिवर्तन ला सकता है। समय कुछ कठोर कदम उठाने का है। यह संकोच करने का समय नहीं है। अवसरों से न शर्माएं। इस समय आपका आत्मविश्वास ही आपके जीवन को बेहतर बनाने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने प्रेम जीवन को अनावश्यक रूप से जटिल बना रहे हैं। आपको स्पष्ट और खुले दिमाग के साथ स्थिति का मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर आपके दृष्टिकोण को संगठन के लाभ के खिलाफ माना जाएगा इसलिए बेहतर होगा कि आप शांत रहें और अपने विचार पेश न करें। इस बीच अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप अपनी पुरानी विचारधाराओं से नए लोगों के लिए एक बदलाव कर सकते हैं। घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक नया वाहन और अन्य संपत्ति खरीदने का अच्छा समय। सिरदर्द के बाद मानसिक तनाव पिछले एक सप्ताह में आपके लिए काफी परेशानी पैदा कर रहा है। हालांकि आपकी बाहरी परिस्थितियाँ काफी हद तक नहीं बदल सकती हैं, आप अपने दिमाग में तनाव के स्तर को कम करने कि कोशिश करेंगे। इससे आपको शांति और उपलब्धि हासिल करने में मदद मिलेगी। व्यक्तिगत जीवन में अच्छी तरह से भागीदारी करने से आपको पेशेवर जीवन में भी बढ़त मिलेगी। आपके और आपके साथी का संयुक्त उद्यम प्रेम के साथ-साथ व्यापार के मामलों में एक बड़ी सफलता साबित होगा। हो सकता है कि आप काम के मोर्चे पर योजना के अनुसार काम नहीं कर रहे हों, लेकिन आपको इस कारण से आक्रामक नहीं होना चाहिए। काम में प्रगति के लिए अब बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी।

मीन (Pisces)

आपके पास एक प्रतिभाशाली और प्रभावशाली व्यक्तित्व है जो आज सभी के सामने उजागर होगा और जिसमें आपके शुभचिंतक और आपके विरोध करने वाले लोग दोनों शामिल होंगे! बुजुर्ग आपके समर्थन में होंगे और आपके जीवन के कुछ महत्वपूर्ण लक्ष्यों पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए आपका मार्गदर्शन करेंगे। यदि आप पेट की बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अंधाधुंध खाना बंद करना आवश्यक है। एक सख्त डाइट प्लान आपको कुछ दिनों में ठीक कर सकती है, लेकिन आप अपने स्वास्थ्य की अनदेखी नही करनी चाहिए। पिछले कुछ दिनों से आपके वर्तमान या भावी संबंधों के बारे में चिंता और संदेह आपके दिमाग पर कब्जा कर रहे थे। आज, सभी संदेह दूर हो जाएंगे। आप अपने प्रेम जीवन के बारे में स्पष्ट निर्णय ले पाएंगे। लोगों को कार्यस्थल पर आपकी बेहद जरूरत है। खर्चे बढ़ते प्रतीत होते हैं, लेकिन आप खोए हुए धन को प्राप्त करने में सक्षम होंगे क्योंकि आप बहुत जल्द ही कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त करने वाले हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More