Rashifal/ Horoscope 12 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

12 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज दिन भर आप पूरे जोश और उत्साह से भरे रहेंगे, किसी नए काम को अकेले शुरू करने के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। किसी भी प्रकार की लड़ाई और झगड़े से आप सावधान रहें वरना आपको बेवजह की परेशानी हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और ज्यादा फलों का सेवन करें। हो सके तो पार्क जाकर कुछ समय बिताएं। लव लाइफ में आज आपके और पार्टनर के बीच कोई अनबन हो सकती है, सुधारने की पहल आप ही करें।

कैरियर में नए अवसर आपका आज इंतेज़ार कर रहें हैं, इन्हें आजमाने से झिझके नहीं। किसी शुभचिंतक की सलाह आपके बेहद काम आने वाली है। आज आपकी सेलेरी में इजाफा होने की पूरी-पूरी संभावना है। यह खुशी का पल है, इसे अपने करीबियों के साथ जरूर बाटें साथ ही खुद को नई जिम्मेदारियों के लिए तैयार कर लें आगे आने वाला समय आपका ही है।आज आप सभी परिस्थितियों से निपटने में सक्षम होंगे और आपको अपने स्वभाव को उभारने का मौका मिलेगा। आपको अपनी आर्थिक स्थिती पर थोड़ा गौर-फरमाने की ज़रुरत है। आपका परिवार और आपके करीबी मित्र आपकी काबिलियत को समझेंगे और इसकी सराहना भी।

वृषभ (Taurus)

लम्बे समय से चल रही उदासी को दूर करने के लिए आपको ही कुछ करना होगा। इसके लिए आप लम्बी छुट्टियों के लिए भी योजना बना सकते हैं या फिर आज अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं। आज आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी लेकिन लम्बे समय से चल रही परेशानियों के चलते आज भी आपको टेंशन रह सकती है। अपना ध्यान अध्यात्म में लगाएं, और भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें। अगर आप काफी समय से सिंगल हैं तो आज प्यार के मोर्चे पर आपकी किस्मत चमक सकती है।

आपकी किसी शख्स से मुलाकात हो सकती है। सितारों के अनुसार आपको रुका हुआ धन मिल सकता है, किसी लॉटरी या चिट फंड जैसी चीजों में निवेश करें आज किस्मत आपके साथ है। किसी दिए गए एक्ज़ाम का नतीजा आज आपको अच्छा मिलेगा।आज आपको भारी लाभ मिलने की संभावना है इसमे आपको अपने परिवार को भी शामिल करना चाहिए है। आपका परिवार हर परिस्थिति में आपका साथ देगा। आप अपनी कई समस्याओं को संभालने में सक्षम है और उनमे तालमेल में बिठाना आपको अच्छे से आता है।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज अपना ध्यान कैरियर पर केंद्रित कर सकतें हैं, अपने जोश भरे मूड के चलते आज सारे पेंडिंग कामों को पूरा कर सकेंगे जो आगे बढने की प्रेरणा देगा। सफलता आपसे केवल एक ही कदम की दूरी पर है। हेल्थ के मोर्चे पर आप थोड़ा सतर्क रहें, और आज बाहर का खाना खाने से बचें। योगा और मेडिटेशन से अपने दिन की शुरूआत करें, और हेल्दी खाने को अपनी डाइट में शुमार करें। अगर आप किसी से कई दिनों से बात करने में झिझक रहें हैं तो आज आप दिल की बात अपने पार्टनर से बोल सकते हैं।

यह नया रिश्ता आपके साथ लम्बे समय तक रहेगा। काम की जल्दी और बेसब्री आज चेहरे पर साफ देखने को मिल सकती है, जितना हो सके इसे अवॉइड करें, शांत रहें और शाम को आराम जरूर करें।आज आप किसी व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके अंदर प्यार की भावना जगा सकता है या फिर आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है। आपको अपने भविष्य के बारे में याद रखना चाहिए। आज आपको कोई तोहफा मिल सकता है और आज का पूरा दिन आपके लिए सुखद रहेगा।

कर्क (Cancer)

आप अपनी जिम्मेदारियों को समझ सकते हैं, यह आपको लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी मदद करेगा। काम में सपोर्ट और साथियों की तारिफ मिलने से आपके कोंफिडेंस में बढोत्तरी हो सकती है। आज खुद के लिए थोड़ा समय निकालें और अपने कामों की समीक्षा करें, यह आपको बेहतर बनने में आपकी मदद करेगा। घर पर रहकर आज आप खाना बना सकते हैं, जिसकी आपको भरपूर सराहना मिल सकती है। खुद को बेहतर बनाने की दिशा में आज आप कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं, यह आपकी पसंद से जुड़ा काम भी हो सकता है। कुछ समय परिवार वालों के साथ जरूर बिताएं।

अपने रिश्ते के बारे में जरूर सोचें, किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले किसी की सलाह एक बार जरूर लें। कैरियर के मोर्चे पर आप पूरी तरह अपका मन काम में लगेगा, और आप ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। आप काम में किसी इंसान की मदद कर सकते हैं।आज का दिन आपके लिए बेहद ही खास है आप किसी अपरिचित व्यक्ति से संचार कर सकते हैं, जो आपके भविष्य के लिए कई अवसर प्रदान करेगा। अपने आप को हर तरह की परिस्थितियों के लिए तैयार करना होगा और उन अवसरों का सही से प्रयोग करना होगा, ताकि आपका भविष्य सुनहरा बन सके।

leo singh

सिंह (Leo)

आज लम्बे समय से किसी रिश्ते में चल रही अनबन को सुलझाने की दिशा में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले आज एक बार जरूर सोच लें। आज लिए गए फैसले आप पर काफी लम्बा असर छोड़ेंगे। अगर बात स्वास्थ्य की करें तो आज के दिन नया फिसनेस रिजीम अपनाकर, अपनी दिनचर्या को बेहतर बना सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि इसे रोज फोलो करें। लव लाइफ में आप आज अपने पार्टनर को एक दूसरा मौका दे सकते हैं।

रिश्तों में आई दरारों को दूर करने की आप भी कोशिश करें, बाकी सब वक्त पर छोड़ दें। काम में आपसे जलने वाले आज आपकी छवी को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे लोगों को पहचान कर जितना हो सके उनसे आज दूर रहें। आपना पूरा ध्यान पढ़ाई और काम में लगाएं, आने वाला समय आपके साथ है।आज का दिन अपने करीबी दोस्तों के साथ बिताने के लिए बेहद ही खास है। आप शाम के वक्त किसी पार्टी में भी जा सकते हैं जहां पर आप किसी व्यक्ति से मिल सकते हैं और उसके साथ आनंद ले सकते हैं।

कन्या (Virgo)

आज आपका मन पल-पल में बदलने वाला रह सकता है इसलिए संवेदनशील लोगों से बात करते समय थोड़ा ध्यान रखें, आपके बीच गलतफ़हमी हो सकती है। अपने पसंदीदा कामों में अपना ध्यान लगाने की कोशिश करें। हेल्थ के स्तर पर काफी लम्बे समय से आप बाहर का खाना खा रहें है, जिसकी सजा आज आपका पाचन तंत्र भुगत सकता है। इसे ठीक करने के लिए आज दवाईयों के साथ घरेलु नुस्कों का भी सहारा लें। अपनी लव लाइफ में आज आप किसी खास इंसान के साथ मस्ती मजाक कर सकते हैं। दूसरों की बातों में आकर कोई फैसला ना लें, पहले अपनी दिल की सुने और यह देखें कि आप क्या चाहते हैं।

आज अपने जीवनसाथी का भी चुनाव कर सकते हैं। ऑफिस में आप सारे छूटे हुए कामों को पूरा करेंगे। टाइम को मैनेज करके काम करें वरना आज फिजूल में आपका समय बर्बाद हो सकता है, इससे बचें और दूसरों की बातों को खुद पर हावी ना होने दें।आज आप जो भी करेंगे उसमें सफलता ही सफलता मिलेगी। आपके रास्ते में कई परेशानियाँ भी आएगी लेकिन आप उन्हें पार कर पाएंगे। दिन के अंत तक आप अपने स्वास्थ्य को सचेत हो जाएंगे। बस आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी समझदारी दिखाने की ज़रूरत है। अपने रिश्ते को प्रभावी बनाने की कोशिश करें, सभी को समानता दें और आप सभी से प्यार भी करें।

libra tula

तुला (Libra)

आज आप काफी आत्मविश्वास से भरे हो सकते हैं साथ ही आज आप लोगों को आपने आकषर्ण से अपनी ओर खीच सकते हैं। इसके अलावा आप आज कुछ महत्वपूर्ण व्यवासायिक डील को होशियारी से हासिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं आज किसी को भी आप अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल रहेंगे। साथ ही आज आपका स्वास्थय बहुत अच्छा रहेगा और आप काफी फुर्तिला महसूस करेंगे। आप अपने करीबियों को भी स्वास्थ्य से संबंधित सलाह दें सकते हैं। आपको बड़ी संख्या में लोगों को स्वास्थय से जुड़ी जानकारी देने का एक सुनहरा मौका भी मिलेगा। वहीं आज आप किसी से अपने को दिल की बात भी साझा कर सकते हैं। लेकिन कुछ भी कहने से पहले एक बार विचार जरुर कर लें कि बात की शुरूआत कैसे करनी है वरना सब कुछ खराब हो सकता है।

आज व्यवासयिक स्थल पर अपके काम की तरीफ हो सकती है। लेकिन इस बात को बिल्कुल ना भूलें कि आपको अपने बड़े अधिकारियों को अपने काम से खुश करना है ना कि अपने सहकर्मी को अपमानित करना हैं, तो जो भी करें सोच समझ कर ही करें।आप दृढ़ संकल्प के व्यक्ति हैं और एक बार जब आप कोई कार्य करते हैं तो उसे पूरा ज़रूर करते हैं। इसलिए दूसरों की बातों पर विश्वास ना करें,  आप वह कर सकते हैं जो दूसरे कभी नहीं कर सकते। इस दृष्टिकोण को हमेशा बनाए रखें और अपने कैरियर के बारे में विचार करें

वृश्चिक (Scorpio)

आज के दिन आपको कम्फर्ट अपने जोन से बाहर निकलकर काम करने की आवश्यकता है। किसी भी काम को करने से पहले दोस्तों से बात जरूर करें, जिससे सभी काम अच्छे से पूरे हो सकें। साथ अपने स्वास्थय से जुड़ी समस्याओं को भूलकर भी नजरअंदाज ना करें। चाहे तो आप अपने दिनचर्या में अन्य गतिविधियां शामिल करें जो आपको स्वास्थ्य रखने में मददगार साबित हो सकती हैं। वहीं आज आपको इस बात का अंदाजा होगा की जिससे आप प्यार करते हैं वह काफी समय से किसी बड़ी चिंता में घिरा हुआ है। तो अन्य कामों से दिमाग हटाकर अपने साथी पर ध्यान दें।

आज आपका एक गलत फैसला कार्य स्थल पर अनेक परेशानी खड़ी कर सकता है इसलिए व्यवासायिक स्थल से जुड़े सभी फैसले सोच समझकर लेने की आवश्यकता है।  दिन आपके लिए भावनात्मक रूप से तीव्र रहने वाला है। आप आज जो कुछ भी करते हैं उसमें आपको सफलता ज़रूर प्राप्त होगी। आप कुछ मसलों को काफी दिनों से टाल रहे हैं, हो सकता आज सभी मसलों को सुलझा लें। क्योंकि यह आपके बहुत करीब है और आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

घर से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज आपको सुनने को मिल सकती है और जल्द ही आप कोई नया घर खरीदने का निर्णय ले सकते हैं। वहीं आज आपका स्वास्थ्य भी काफी अच्छा रहेगा। पिछले दिनों जो तनाव और चिंता आपको घेरें हुए थी, उन सभी से आप मुक्त हो जायेंगे। साथ ही कोशिश करें की आप अपने पंसदीदा खेल को अपने दोस्तो के साथ खेलें जिससे शरीर और फुर्तिला बन जाएगा। अपने काम में बिज़ी रहने की वजह से आप लंबे समय से अपने पार्टनर और फैमिली के साथ समय नहीं बिता पाएं है इसलिए आज सभी काम छोड़ कर family के साथ समय बिताए। इसके अलावा आपका कैरियर बिल्कुल सही दिशा में चल रहा है। तो आप चिंता मुक्त होकर अपना जीवन व्यतीत करें। आज आप सबको आकर्षित करते रहेंगे।

घर से जुड़ी कोई अच्छी खबर आज आपको सुनने को मिल सकती है और जल्द ही आप कोई नया घर खरीदने का निर्णय ले सकते हैं। वहीं आज आपका स्वास्थ्य भी काफी अच्छा रहेगा। पिछले दिनों जो तनाव और चिंता आपको घेरें हुए थी, उन सभी से आप मुक्त हो जायेंगे। साथ ही कोशिश करें की आप अपने पंसदीदा खेल को अपने दोस्तो के साथ खेलें जिससे शरीर और फुर्तिला बन जाएगा। अपने काम में बिज़ी रहने की वजह से आप लंबे समय से अपने पार्टनर और फैमिली के साथ समय नहीं बिता पाएं है इसलिए आज सभी काम छोड़ कर family के साथ समय बिताए। इसके अलावा आपका कैरियर बिल्कुल सही दिशा में चल रहा है। तो आप चिंता मुक्त होकर अपना जीवन व्यतीत करें।सभी का ध्यान अपनी ओर केंद्रित कर सकते है इसलिए कई लोगों को आपसे ईर्ष्या भी होगी। जब आपको समय मिलता है तो अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचने का प्रयास करें और आपके कई सवालों के जवाब मिल जाएंगे। आपको अपनी कई समस्याओं का समाधान भी मिल सकता है।

मकर (Capricorn)

पिछले दिनों आपको अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलें जिससे आपका आशावादी रवैया निराशा में तब्दील हो गया है। लेकिन आप बिलकुल भी चिंता ना करें जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। साथ ही आपको वर्तमान समय में अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि पिछले दिनों आपका स्वास्थय काफी नासाज रहा है इसलिए अब आपको ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि बात करें आपकी लव लाइफ की तो आपका पार्टनर और आप एक दूसरे के साथ काफी खुश हैं। लेकिन यदि आप अकेले है तो आपको जल्द ही कोई मिल सकता है।

इसके अलावा आप कार्यस्थल पर काफी अच्छे से काम कर रहे हैं लेकिन आपको कोई भी काम शुरु करने से पहले अपने बड़े अधिकारियों से सलाह जरूर लें.आप आज अधिक समर्पित महसूस करने जा रहे है और अपने अहार पर ध्यान दें। आज आप अपने सारे कार्य समय पर कर पाएंगे इसलिए आपको घर और अपने कार्यस्थल दोनों पर अधिक सराहना मिलेगी। आप परिवार और अपने कार्यस्थल के बीच संतुलन बनाएं।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आपको अपने नेचर में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। ऐसा करने आपको कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। क्योंकि पिछले दिनों आपको मानसिक तौर पर काफी समस्यओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब समय के साथ सब धीरे-धीरे ठीक हो जाएगा। आज आपको उन सभी शारीरिक बीमारियों से आराम मिल सकता है जिनसे आप काफी लंबे समय से परेशान थे। वहीं आपकी लाइफ में कोई लंबे समय से आने की कोशिश कर रहा है जो आप से बहुत प्यार करता है। लेकिन किसी वजह से वह आपके जीवन में नहीं आ पा रहा है। इसके अलावा आपका व्यसायिक कार्य बेहतर तरीके से काम कर रहा है और आपको इसका काफी लाभ भी मिल रहा है।आज आप बहुत खुश महसूस कर रहें है। आप सभी सुंदर चीजों की सराहना करते हैं और कुछ नया करना चाहते है। कलाकारों के लिए आज का दिन विशेष रूप से अनुकूल है। आज शुरू होने वाली परियोजनाओं को पूरा करना आवश्यक होगा। आप बिना कारण उदास हो सकते हैं।

मीन (Pisces)

आज अनेक मौके मिल सकते हैं जिससे आप कुछ नया सीख सकते है और आप एक जगह से दूसरी जगह घूमने के लिए जा सकते है, जो आपके स्वास्थय के लिए काफी अच्छा होगा। जैसा कि आप पिछले दिनों अपने स्वास्थय को अनदेखा कर रहे हैं इसलिएफिलहाल आपको अपने स्वास्थय पर ध्यान देने की आवश्यकता है। साथ ही आपको अनचाहे रिश्ते से बाहर निकलकर एक नई शुरुआत करने की आवश्यकता हैं। यदि बात करें आपके कैरियर की तो कार्यस्थल पर आपको कोई नया इंसान मिलेगा जो आपको भविष्य से जुड़ी सलाह देगा।यह दिन आपके लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है। आपका दृष्टिकोण किसी अन्य व्यक्ति को प्रभावित कर सकता है जो आपके लिए अजनबी हो सकता है। आप अपने बारे में जो सीखेंगे और समझेंगे, वह आपके भविष्य के जीवन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More