Rashifal/ Horoscope 09 अगस्त: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

0

09 अगस्त 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आपको सीमित संसाधन मिलने के कारण मन मुताबिक काम करने में सक्षम नही हो पाएंगे। आपको कड़ी मेहनत करना पसंद है और आप नई जिम्मेदारियों के साथ-साथ कार्य करने का आनंद लेंगे। आज अपने स्वास्थ्य को बेहतर बयाने रखने के लिए दिन की शुरुआत व्यायाम के साथ करें, पर्याप्त नींद लें और तले हुए भोजन से बचें। अपने रिश्तों का विश्लेषण करना बंद करें। आज आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने-फिरने की योजना बना सकते है। ये दिन रिश्तों को आगे बढ़ाने की दृष्टि से अच्छा दिन है। यह सट्टा उद्यम में प्रवेश करने के लिए सही दिन है, लेकिन आँख बंद करके जल्दी मत करो। यदि आप आज किसी निवेश के पक्ष और विपक्ष को आंकते हैं, तो आपको आज इसमें सफलता मिलने की संभावना है।

वृषभ (Taurus)

ग्रहों की स्थिति बताती है कि अब आपके रास्ते में अप्रत्याशित बाधाएँ आ सकती हैं जो आपकी उत्पादकता और आपके मूड को प्रभावित कर सकती हैं। अनपेक्षित जटिलताओं के कारण आपकी परियोजना रुक सकती है। आपके किसी करीबी के बारे में आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। यदि आप किसी प्रियजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं, तो आज आपकी चिंताएँ दूर होंगी। इस बात की प्रबल संभावना है कि कोई तीसरा व्यक्ति आपके रिश्ते में बुरे इरादों के साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा। वह व्यक्ति शायद एक भरोसेमंद व्यक्ति है और कोई ऐसा व्यक्ति जिस पर आप निर्भर हैं। आपको अपनी भावनाओं पर भरोसा करने की आवश्यकता है। काम से संबंधित कारणों से निवास स्थान में बदलाव आज एक बड़ी संभावना है। आप नौकरी बदल सकते हैं या पदोन्नत हो सकते हैं और एक अलग क्षेत्र में स्थानांतरित हो सकते हैं। आप करियर संबंधी सलाह भी आज किसी पेशेवर सलाहकार से या किसी करीबी से मांग सकते हैं। यदि आप इस सलाह पर पर्याप्त ध्यान दें, तो आपको बहुत फायदा होगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

यह आज आपके लिए चिंतन से भरा दिन है! उदासीनता में मत रहो; यह दिन एक बदलाव के रूप में काफी अच्छा साबित हो सकता है। आपको किसी अनपेक्षित संचार से कुछ मदद मिल सकती है, जो गुप्त रूप से आपके लिए शुभकामनाएं दे रहा है! नियमित रूप से व्यायाम करना सभी के लिए आवश्यक है! आपका मन बहुत सतर्क और सक्रिय भी है! हालाँकि दिन भर की गतिविधियों में सावधानी बरतें, आप अप्रत्याशित दुर्घटनाओं का सामना कर सकते हैं। प्रेम आपके निकट हो सकता है लेकिन आप वाइब्स को नहीं पकड़ पा रहे हैं। आज इस बात पर ध्यान दें कि आपके आस-पास के लोग आपसे कैसे बात करते हैं और आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं। आपने हाल ही में पैसा खो दिया है, ज्यादातर इसलिए क्योंकि आपने जल्दी अमीर बनने की योजनाओं के चलते अवांछित रूप से निवेश किया है। इसी तरह का एक और अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे रहा है और इसलिए यह जरूरी है कि आपको यह महसूस हो कि ये योजनाएं आपको गंभीर वित्तीय परेशानी में डाल सकती हैं।

कर्क (Cancer)

आप बहुत रोमांच महसूस कर रहे हैं और आज अपना रास्ता खुद बनाने के लिए दृढ़ हैं। आप सरासर दृढ़ संकल्प और अपनी इच्छा शक्ति के द्वारा अपने मार्ग की सभी बाधाओं पर विजय प्राप्त करने जा रहे हैं। आप ऊर्जा से भरे हुए महसूस करते हैं और आज कुछ गंभीरता से मेहनत करने के लिए तैयार हैं। आपकी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह दूसरों को भी प्रभावित करेगा ताकि आप अपनी टीम के सभी लोगों को बेहतर काम करने के लिए उत्साहित करेंगे। आपके रिश्ते की स्थिति हाल ही में उलझाने वाली रही है और आप अपने साथी को आपके द्वारा भेजे गए संकेतों की व्याख्या या समझने में सक्षम नहीं हुए हैं। आज, आप अपने साथी के संबंध में कुछ जानकारी एकत्र करेंगे जो आपको स्थिति को बेहतर ढंग से समझने और मूल्यांकन करने में मदद करेगी। आपको अपनी नौकरी से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है। यह एक पदोन्नति, एक वेतन वृद्धि, एक नया असाइनमेंट, एक नया वांछित स्थान, नौकरी बदलने या एक अलग फर्म से प्रस्ताव हो सकता है। मानसिक रूप से तैयार रहें क्योंकि नई भूमिका की मांग होगी।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप किसी बड़े सम्मेलन या सेमिनार की मेजबानी करने जा रहे हैं लेकिन अपने इच्छित समय पर स्थल की उपलब्धता के साथ थोड़ा सा भ्रम आपको हर एक के सामने शर्मनाक स्थिति में डाल सकता है और आपको इस इवेंट को रद्द करना पड़ सकता है! आपको ऐसी स्थिति में अपना धैर्य रखना होगा और सकारात्मक अभिनय करना हाल ही में आपके साथ आपका लुक एक बड़ा मुद्दा बन गया है इसलिए जंक फूड से दूर रहें; खूब सारे फल और सब्जियां खाएं और सादा पानी पिएं। आपको विभिन्न स्वास्थ्य उत्पादों के साथ प्रयोग करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक हो सकता है। इस कारण के लिए एक रिश्ते को खींचना बेकार है कि आप लंबे समय से रिश्ते में हैं। अगर रिश्ता टिकने लायक नहीं है तो आगे बढ़ो। आप काम से संबंधित तनाव से बुरी तरह प्रभावित होने वाले हैं जिसके चलते आप अपने लक्ष्यों को समय पर पूरा करने में असमर्थ रहेंगे। इसलिए आज आपको अपना सारा ध्यान काम में लगाते हुए अपने लक्ष्यों को समय पर पूरा करने की कोशिश करनी होगी।

कन्या (Virgo)

एक करीबी दोस्त आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण रहस्य साझा कर सकता है। आपको इस जानकारी के साथ बहुत ही विवेकशील होने और उचित सहानुभूति और सलाह देने की आवश्यकता है। आपको सावधान रहना चाहिए कि आप क्या कहते हैं या क्या करते हैं। यह समय कुछ कठोर कदम उठाने का है ना कि संकोच करने का। अवसरों से न शर्माएं। इस समय आपका आत्मविश्वास आपके जीवन को और बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा। आज आप पूरी तरह से नए और रोमांटिक माहौल का आनंद लेंगे। आपके नजदीकी रिश्तों की गर्माहट आपके दिन को खुबसूरत बना देगी। सिंगल व्यक्तियों के आज किसी खास से मिलने की संभावना है। आप आज अटकलों के मूड में हैं; फिर भी आपका ध्यान केंद्रित रहने की क्षमता काफी मजबूत होगी। हालांकि घर पर काम करना समय, ऊर्जा और धन का संरक्षण होगा। कुछ ऑर्डर करें या ऑनलाइन कुछ विंडो शॉपिंग करें।

libra tula

तुला (Libra)

आज आपमें सभी को आकर्षित करने की बहुत क्षमता है। आप अपनी बुद्धि से अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करने जा रहे हैं। नए दोस्त बनाने के लिए इस समय का लाभ उठाएं और नए अवसर आपके सामने खुलेंगे। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि फिट रहने और युवा दिखने के लिए; आपको जंक फूड्स से दूर रहने की जरूरत है। आप पिछले कुछ दिनों में सामान्य से अधिक जंक फूड्स का सेवन कर रहे हैं। यह उच्च समय है कि आप इससे दूर रहे और ढेर सारा फाइबर युक्त भोजन खाएं। आप अपने रिश्ते में एक नई शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। आज आप अपने मौजूदा रिश्ते में रोमांस को और बढ़ाने करने का निर्णय ले सकते हैं। आप ऊर्जा से भरे हुए हैं और अपने प्रेम जीवन को अगले स्तर तक ले जाने के लिए तैयार हैं। आज आपके नुकसान होने की सम्भावना है लेकिन ज्यादा चिंता न करें क्योंकि यह एक छोटा नुकसान हो सकता है। आप बहुत जल्द नुकसान को कवर करने में सक्षम हो सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आपको आज किसी दूसरे व्यक्ति पर अपना भरोसा रखना होगा। यह व्यक्ति आपका कोई करीबी दोस्त या रिश्तेदार हो सकता है। वह आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपकी मदद करेगा जो आपके भविष्य को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करेगा। यदि आप अच्छे भोजन का आनंद लेना चाहते है तो आपको अपने प्रत्येक दिन की शुरुआत में व्यायाम के करनी होगी। आप आज अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं में बहुत व्यस्त रहने वाले हैं। पार्टियों, मिल-मिलाने वालों और पारिवारिक अवसरों में आपका अधिकांश समय बिताएंगे और लोगो का ध्यान भी अपनी और खिचेंगे। कई नए और अलग काम के अवसर आज आपके काम आएंगे। नए ग्राहकों या ग्राहकों की भीड़ होगी और कई परियोजनाएं आपको दी जाएंगी, जिनमें से कुछ में आपके सपनों की परियोजना बनने की संभावना है।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आप आज उन मुद्दों के बारे में बात करें जो आपको परेशान कर रहे हैं। अनिश्चितता के बादल एक सप्ताह के समय में कम हो जाएंगे। कोई करीबी दोस्त या परिवार का सदस्य आपको आराम प्रदान कर सकता है। अपनी बात कहते समय सतर्क रहें। आज आपको गलतफहमी होने का खतरा है। आप पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्याओं की उपेक्षा कर रहे हैं और वे आज और भी गंभीर रूप में सामने आएंगे। किसी भी स्थिति का इलाज करें ताकि किसी भी जटिलता को विकसित होने का मौका न मिले। स्वास्थ्य, फिटनेस और आहार के मुद्दों की उपेक्षा न करें क्योंकि वे अनुपात से बहुत दूर हो सकते हैं। यह समय है कि आप अपने साथी के लिए खुलें। अपने रहस्यों और अपने डर का सामना करें। आज लोगों से मिलें और बातचीत करें। सकारात्मक बॉडी लैंग्वेज बनाए रखें। यह बहुत संभव है कि एक नया अवसर वहाँ से अंकुरित होगा। नई परियोजना शुरू करने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है।

मकर (Capricorn)

अपने आप को और साथ ही अपने आसपास के लोगों को एक दूसरा मौका दें और आप बहुत खुश स्थिति में होंगे। आप एसिडिटी, अपच, शुष्क त्वचा और झड़ते बालों जैसी स्वास्थ्य चिंताओं से ग्रस्त होंगे। अधिक पानी पीने के अलावा और आपके पास होने वाली किसी भी लत से छुटकारा पाने के लिए, आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि इन समस्याओं की जड़ में एक खराब आहार है। इसलिए, जल्दी ठीक होने के उपायों की तलाश करने के बजाय, आपको एक नए आहार चार्ट की आवश्यकता है। आप अपनी प्रिय की उपलब्धियों के सम्मान में एक पार्टी की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। आप आभूषणों और अन्य कीमती पत्थरों के अलावा मॉडलिंग के लिए समान या समान पेशे में काम करते हैं। आपको अचानक विदेश यात्राएं करनी पड़ सकती हैं या कुछ व्यापारिक सौदों में दरार पड़ सकती है। आप सफल होने के लिए बाध्य हैं, इसलिए चिंता न करें और आगे बढ़ें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज आप प्यार और नफरत दोनों को पहले से कहीं अधिक गहराई से महसूस करने जा रहे हैं। हालांकि, इन भावनाओं पर कार्रवाई करने से पहले इंतजार करना समझदारी होगी। आज आप उन लोगों के लिए प्यार और समर्थन का स्रोत बनना चाहते हैं जो आपको एक करीबी दोस्त मानते हैं! लेकिन उनकी देखभाल करते समय अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। संक्रमण के किसी भी स्रोत से बचने के लिए घर से अपने खुद के पके हुए भोजन और पानी को ले जाएं। आज आप आत्म विश्लेषण के साथ अधिक चिंतित होंगे और यह एक खिंचाव दे सकता है जिसे आप परेशान नहीं करना चाहते हैं। हालाँकि, आप किसी पुराने मित्र को फोन कर सकते हैं या अपने अतीत के किसी करीबी से अचानक मिलने जा सकते हैं। आप आसानी से संवाद करने की कोशिश कर रहे होंगे लेकिन कुछ लोग आपको नहीं छोड़ेंगे और उनके हस्तक्षेप के कारण कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। आपके दृष्टिकोण को संगठन के लाभ के खिलाफ माना जाएगा। इसलिए बेहतर होगा कि आप शांत रहें और इस बीच अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें।

मीन (Pisces)

आपकी एकाग्रता की शक्ति अब अपने चरम पर है और यह आपको अपने आसपास के लोगों और उनकी दुर्दशा के प्रति अतिरिक्त संवेदनशील बनाती है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं जिससे आप अलग हैं। यह दोनों के बीच अंतर करने का एक अच्छा समय है। आप थोड़ा तनावग्रस्त लग रहे हैं। फिटनेस के लिए आउटडोर खेल का अभ्यास करने की कोशिश करें जैसे तैराकी या योग! आपको अपनी मांसपेशियों और फेफड़ों की क्षमता को मजबूत करने के लिए इसे नियमित रूप से करना होगा। आप कई कल्पनाओं का सपना देख रहे हैं जिन्हें आप आज वास्तविकता में बदल सकते हैं! आप इस चक्कर में तीव्रता से शामिल होंगे और यह सामान्य से अधिक समय तक चलेगा। आपको इस रिश्ते में बने रहने के लिए बेहतर संभावनाओं के लिए जीवन के अन्य अवसरों से चूकना पड़ सकता है! आज कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां लें। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपको दैनिक आधार पर कुछ नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इसके साथ ही वेतन में भी बढ़ोतरी होगी इसलिए ईमानदारी से काम करें और खुद को लगातार प्रेरित करें।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More