Rashifal/ Horoscope 08 जून: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

0

08 जून 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज ग्रह अपने उचित स्थान पर है जिसके चलते आपको हर काम में सफलता मिलने की उम्मीद है। यहाँ तक की आज आप पिछले नुकसानों की भरपाई करने में भी सक्षम होंगे। गहराई से अवसरों की जांच किए बिना जोखिम उठाने की अपनी प्रवृत्ति को बदलने की कोशिश करें। प्रकृति आपको अपने स्वास्थ्य क्षेत्र में बदलाव करने का मौका दे रही है। आपने हाल ही में व्यायाम के साथ खुद को फिट रखने की शुरुआत की लेकिन आज इसे स्थिरता और नियमितता के स्तर तक ले जाने का दिन है। आप आज प्यार में अकारण ही आक्रामक होने वाले हैं। आज अपने रिश्ते के विभिन्न आयामों की अनुभूति करेंगे आपको खुशनुमा आश्चर्य होगा। आप आज बहुत मेहनती हैं और खर्चों को लेकर सख्त हो सकते है।

वृषभ (Taurus)

आज आप अपने घर को शिफ्ट करने के बारे में भी सोच सकते हैं। अपने दोस्तों और सहकर्मियों के साथ बार करने का एक अच्छा दिन है। आज आप मालिश के लिए जा सकते है जो आपकी त्वचा को चमक प्रदान करेगा, एक बाल कटवाने के लिए भी सकते हैं। अपने आप को स्वस्थ सुखों में शामिल करें और इस पर खुद से सवाल न करें! आज यदि आपके मन में भविष्य में जुड़ने वाले आपके संबंधो को लेकर कोई संदेह है कि वह सही है या नहीं, तो अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करने में थोड़ा समय लें। लेकिन आप अब बड़े हो चुके हैं, इसलिए आपके लिए बहुत सारी चुनौतियाँ हैं, क्योंकि आप सुखों में लिप्त हैं! आपका करियर प्लानिंग परवान चढ़ रहा है। आप भी सोचने में बहुत समय बर्बाद कर रहे हैं। आप किसी अनुभवी पेशेवर या कैरियर सलाहकार से सलाह ले सकते हैं। एक कैरियर सलाहकार आपका मार्गदर्शन करेगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज आप ऐसे व्यक्ति पर विश्वास कर सकते हैं जिस पर विश्वास करने आपके लिए हानिकारक हो सकता है। तो, इससे पहले कि आप अपनी बातों को उस व्यक्ति से शेयर करे तो उससे पहले उसके बारे में सुनिश्चित हो जाएं। आज आप विवादास्पद सामाजिक स्थितियों में घिर सकते हैं। इस तरह के टकराव से आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा और यह अनिवार्य रूप से आपके स्वास्थ्य पर प्रभाव छोड़ देगा। ऐसी स्थितियों से बचना  ही इससे निपटने का सबसे अच्छा तरीका है। ग्रहों की स्थिति दर्शाती है कि कुछ मुश्किलें आपके रास्ते में आ रही हैं और यह आपके प्रेम जीवन को प्रभावित कर सकती है।

यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथी के शब्दों और कार्यों पर भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया न करें। जहां तक ​​धन का संबंध है, आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। यदि आपने अतीत में किसी को उधार दिया है, तो आप अपना पैसा प्राप्त कर सकते हैं। आप वित्तीय योजनाओं जैसे चिट फंड या किसी अन्य प्रकार के जुए में अपनी किस्मत को चमकते हुए देख सकते हैं। छात्र आज अपने कैरियर को सही रास्ते पर जाते हुए देख सकते हैं, जिसका अर्थ है कि किसी भी परीक्षा या छोटे परीक्षण से अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क (Cancer)

आपकी एकाग्रता और धारणा की शक्ति अब अपने चरम पर है और यह आपको अपने आसपास के लोगों और उनकी दुर्दशा के प्रति अतिरिक्त संवेदनशील बनाता है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते हैं जिससे आप अलग हैं। यह अंतर करने का एक अच्छा समय है, भले ही इसमें कुछ अजीब क्षण शामिल हों। आपका शारीरिक स्वास्थ्य आज कुछ अप्रत्याशित रह सकता है। हालाँकि, आप स्थिति से निपटने के लिए मानसिक शक्ति से समृद्ध होंगे। यह मन की विजय का एक स्पष्ट मामला है स्वास्थ्य के द्वारा उत्पन्न किसी भी समस्या के बावजूद अपने सभी निर्धारित कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे।

उन लोगों के लिए जो पहले से ही रिश्तों में हैं, अपने प्रिय के साथ कुछ गुणवत्ता समय बिताने के लिए गहराई से महसूस करेंगे और साथ ही अपने साथी के साथ ढेर साड़ी बातें भी शेयर कर सकते है। इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत बनेगा। आपकी नौकरी आपको बहुत आवश्यक संतुष्टि देने में विफल रही है और आज वह दिन है जब आप अपनी नौकरी छोड़ने के लिए अंतिम कदम उठा सकते हैं। हालाँकि, यह बिल्कुल भी बुरी बात नहीं है क्योंकि बहुत जल्द ही नए अवसर आपके लिए खुलेंगे। हालांकि प्रारंभिक वेतन कम हो सकता है लेकिन आप यहाँ बहुत खुश होंगे।

leo singh

सिंह (Leo)

यह आज आपके लिए चिंतन से भरा दिन है! आप वर्तमान आवास इलाके या अपनी वर्तमान नौकरी से भी बदलाव करना चाहते हैं। उदास ना हो क्योंकि यह एक बदलाव के लिए उपयुक्त समय है। काफी ज्यादा एक्सरसाइज करने के बात आप चॉकलेट केक खा सकते है इसलिए आपको अपने स्वाद पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है। यदि आप जिम प्रशिक्षकों द्वारा सुझाए गए आहार से प्रतिबंधित नहीं रहेंगे, तो आप थोड़े समय में फिर से अनफिट हो सकते हैं! आपके और आपके साथी के बीच तनाव दिन की शुरुआत में बढ़ सकता लेकिन दिन के अंत तक सब ठीक होने की सम्भावना है।

आप अपने प्रिय के साथ अपने पसंदीदा हैंगआउट जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। कार्य स्थल पर अब बड़े बदलाव की उम्मीद है। वास्तव में, आपके रहने का कमाने का पूरा तरीका बदल सकता है और आप एक ऐसे काम में लग सकते हैं, जिसकी आपने आशा की थी, लेकिन कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि यह संभव हो जाएगा। आप अपने कार्यों में नए विचारों और पूरी तरह से नए दृष्टिकोण के साथ आने में सक्षम होंगे जो सत्ता में रहने वालों का ध्यान आकर्षित करेंगे।

कन्या (Virgo)

आज आप आकर्षण का केंद्र रहेंगे इसिलए कुछ लोगो को आपसे इर्ष्या हो सकती है। जब आपको समय मिले तो अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचने का प्रयास करें और आपके कई सवालों के जवाब मिल जाएंगे। आपको अपनी कई समस्याओं का समाधान भी मिल सकता है। आप एक ही समय में आराम और सुरक्षा की तलाश करते हैं। अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए अपनी सुबह की नींद का त्याग करें यदि आप ऐसा नही करते है तो आप कुछ ही समय में अस्वस्थ हो सकते हैं! आपका रिश्ता आज और बेहतर हो जाएगा! आप दिन का अधिकांश समय अपने साथी के साथ बिताएंगे और कुछ नए और अच्छे पलों का आनंद लेंगे।

आप निकट भविष्य में अपने साथी के साथ नए बंधन में बांधने के लिए फैसला कर सकते हैं। हालाँकि कुछ चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं जिनसे आपको सावधान रहना चाहिए! अपने स्वयं के वित्त पर नियंत्रण रखना अब आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है और आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत से डरते नहीं हैं। आप आज बहुत संगठित और अनुशासित हैं और बहुत ही व्यावहारिक नजर के साथ कैरियर के मुद्दों से निपटने के लिए तैयार हैं। आज अपना अच्छा काम शुरू करें और आपका वित्त बहुत कम समय के भीतर सकारात्मक परिणामों को प्रतिबिंबित करेगा।

libra tula

तुला (Libra)

ग्रहों की स्थिति बताती है कि अब आपके रास्ते में अप्रत्याशित बाधाएँ आ सकती अनपेक्षित जटिलताओं के कारण आपकी परियोजना रुक सकती है। आज पीठ और गर्दन में दर्द के बारे में मामूली समस्याएं हो सकती हैं। जो लोग पुरानी चोटों या गठिया से पीड़ित हैं, वे कुछ असुविधा महसूस करने वाले हैं। इसलिए, आज आराम करना आपके लिए बेहतर होगा। आप हल्के योग की भी कोशिश कर सकते हैं, लेकिन केवल योग्य प्रशिक्षक के मार्गदर्शन में। आप खुद भी अपनी समस्याओं से निपटने के लिए अभ्यस्त हो गए हैं, लेकिन आप पाएंगे कि उन्हें अपने साथी के साथ साझा करना बहुत मददगार हो सकता है। आपको धैर्य रखना चाहिए क्योंकि कुछ परिस्थितियाँ उत्पन्न होंगी जो आपको प्रभावित कर सकती हैं। ऐसी किसी भी चीज़ पर ध्यान न दें जो किसी के लिए आपत्तिजनक हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम और प्रसिद्धि आज कार्डों पर है। आपको तर्क के बजाय अपने अंतर्ज्ञान और भावनाओं के आधार पर निर्णय लेने की संभावना है। आपका अंतर्ज्ञान अब आपके जीवन में किसी भी निर्णय के बारे में शीर्ष पायदान पर है, लेकिन आपको दीर्घकालिक लक्ष्यों के पक्ष में कुछ आराम का त्याग करना पड़ सकता है। आज आप सुस्ती का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन यह उन्मत्त गति की एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है जिसे आप पिछले कुछ दिनों से अपने लिए निर्धारित कर रहे हैं। आपके पैर की मांसपेशियों में अति थकावट के कारण मामूली दर्द भी हो सकता है। इसलिए, अपनी ताकत को ठीक करने के लिए भरपूर आराम और अच्छे भोजन के साथ दिन को आसान बनाएं।

दिन आपके संबंधों में उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए सही है, लेकिन यह आप ही हैं जिन्हें पहला कदम उठाने की आवश्यकता है। आपको अपने अभिमान को अलग रखना चाहिए अन्यथा, आपका रिश्ता खतरे में भी पड़ सकता है। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपको दैनिक आधार पर कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। इसके साथ ही वेतन में भी बढ़ोतरी होगी। इसलिए ईमानदारी से काम करें और खुद को लगातार प्रेरित करें। लाभ आज दिखाई नहीं दे रहा हैं, लेकिन आप कल के लिए बेहतर जीवन की ओर काम कर रहे हैं। अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग करें।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

अपने आस-पास के मुद्दों से भयभीत न होने के लिए अपने अंदर के डर का सामना करें। समस्याओं को विभिन्न तरीकों से हल किया जा सकता है बस ये दिमाग में रखने की आवश्यकता है की ये सभी मामले तुच्छ हैं और कुछ ही समय में हल हो जाएंगे। आज आपको दवाओं की खराब प्रतिक्रिया के चलते कुछ परेशानियों को सामना करना पड़ सकता है। लेकिन किसी अच्छे डॉक्टर से इलाज करने के बाद आप जल्द ही ठीक हो सकते है। आज आपको ऐसी स्थिति का सामना करने की संभावना है जो आपके प्यार और प्रतिबद्धता की ताकत का परीक्षण कर सकती है। इस बात को ध्यान में रखें कि आपके साथी ने आप पर पूरा विश्वास किया है और आपको इस परीक्षा को पास करने की आवश्यकता है। अधीनस्थों को लाड़ प्यार करने का समय! आपके जूनियर्स आपके सबसे अच्छे समर्थक हैं। जो लोग प्रमुख पदों पर हैं, उन्हें बेहतर कैरियर के अवसरों से भी दस्तक दी जा सकती है। यह आपको भविष्य की बेहतर संभावनाओं का विस्तार करेगा और आपके लिए फायदेमंद होगा।

मकर (Capricorn)

आपके पास कई ऐसे कार्य है जो आपका समय बर्बाद कर रहे है इसलिए ऐसे तुच्छ मामलों में अपना समय बर्बाद न करें। यदि आप अपने जीवन में सफल होना चाहते है तो आपको अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करने की आवश्यकता है। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि जीवन का आनंद लेने के लिए एक अच्छे शरीर की आवश्यकता होती है। आप कुछ प्रतिस्पर्धी खेलों में भी भाग ले सकते हैं और बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने आहार पैटर्न में कुछ बड़े बदलाव भी कर सकते हैं। आप अपनी प्रेम यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं। यदि आप पहले से ही एक रिश्ते में हैं, तो आप शायद नए जीवन में प्रवेश कर सकते है। यदि आप सिंगल हैं, तो आप अपने होने वाले पार्टनर से मिल सकते है। जब आप आगे बढ़ रहे हैं, तो लोग आपको नीचे खींचने की कोशिश कर सकते हैं। किसी भी तरह के मौखिक विवाद में न पड़ें और  अपने काम को आपके लिए बोलने दें। जैसे-जैसे आप आगे बढ़ेंगे, आप उस स्थिति में पहुँचेंगे जब आपको नीचे खींचना मुश्किल होगा। अच्छा काम करते रहो।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आज कर्म में आपकी आस्था प्रबल हो सकती है। आपको याद हो सकता है कि आप जो देते हैं वह आपके पास वापस आता है। आप दूसरों के प्रति संवेदनशील हैं और दूसरों की समस्या को समझते हैं। आप आज सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं। हालांकि आपकी अवांछित सलाह का हर जगह स्वागत नहीं किया जाएगा क्योंकि आपके अच्छे इरादों की गलत व्याख्या की जा सकती है। यह दिन आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है। आप अचानक किसी व्यक्ति को अपने नए रूप में देख सकते हैं और यह आपको इस रिश्ते की दिशा के बारे में सही निर्णय लेने में सक्षम करेगा। आपको अपने अतीत का मूल्यांकन करने और यह पता लगाने की आवश्यकता है कि आप अपनी क्षमता को पूरा करने के लिए क्या बदल सकते हैं और आपको क्या स्वीकार करने की आवश्यकता है। आपको यह निर्धारित करने के लिए अपनी क्षमताओं का न्याय करने की आवश्यकता होगी कि क्या आप उस मार्ग में आगे बढ़ना चाहिए जिसका आप इतने लंबे समय से अनुसरण कर रहे हैं।

मीन (Pisces)

आज आप जो भी शुरू करेंगे उसमें आपके सफल होने की पूरी सम्भावना है फिर चाहे कोई भी बाधा आपके रास्ते में आए! आप दिन के अंत तक दूसरों के साथ स्वस्थ संबंधों को पुन: स्थापित करने में सक्षम होंगे। बस अपने स्वभाव में समझदारी से बदलाव लाएं और हर रिश्ते के प्रभारी बनने की कोशिश न करें। आज अपने प्रियजनों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। यदि आपके बच्चे हैं, तो अधिक सावधानियों का संकेत दिया जाता है। मामूली स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी आज अचानक महत्वपूर्ण हो सकती हैं।

दोस्तों, सहकर्मियों और सभी प्रकार के लोगों को भी आप जानते हैं कि वो आपको उन चीज़ों के बारे में आपको बताने की कोशिश कर सकते हैं जिससे आपको अपने प्रेम जीवन के लिए कुछ गति प्राप्त होनी चाहिए! फ़्लर्टिंग टिप्स को छोड़कर वे अपने डेटिंग डेटाबेस को अपडेट करने के लिए क्या कहते हैं, इसका पालन करें! आप प्यार की तलाश कर रहे हैं ताकि कुछ क्षणिक खुशी के लिए अपने साथी के साथ कुछ अच्छा समय बिता सके! आपको अपने सहकर्मियों से बहुत मदद मिल रही है। अब एहसान लौटाने का समय आ गया है। इसलिए, आप आज काम पर किसी की मदद करने जा रहे हैं और यह वास्तव में आपके कार्यालय में आपकी स्थिति को मजबूत करेगा और आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More