Rashifal/ Horoscope 04 मार्च: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

04 मार्च 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आज आप काफी उत्सुक हैं लेकिन आपको धैर्य बनाए रखने की बेहद जरूरत है। अपने साथी को गलतफहमी से बचाए रखें उसे परेशान न होने दें। अपने बनाए एजेंड़ो को पूरा जरूर करें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपको मामूली दर्द महसूस हो सकता है। थकान के साथ सिर दर्द भी हो सकता है, इसके लिए आप थोड़ा आराम करें। व्यायाम आपके लिए बेहद जरूरी है। स्वस्थ्य रहने के लिए पौष्टिक भोजन भी खाएं। इसी के साथ आप घरेलू उपचार भी कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके रिश्तों में कई दिनों से अनबन चल रही है जो आज जाकर खत्म हो सकती है। आपको अपने साथी के सामने अपने प्यार का इज़हार जरूर करना चाहिए। यें आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनाएगा। दिन के अंत में अपने साथी के साथ रोमांटिक वक्त बिता सकते हैं।

कैरियर और धन राशिफल
आज आप काम से संबंधित कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं। आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में भी सोच सकते हैं। नौकरी से जुड़ी किसी भी तरह की सलाह आपको अपने करीबी या किसी दोस्त से मिल सकती हैं जो आपके काम आएगी।

वृषभ (Taurus)

आपकी ग्रहों की दिशा के अनुसार बताया जा सकता है कि आज आपको अपने किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। क्रोध पर थोड़ा नियंत्रण रखें सारे कार्य सही से होंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
दूसरों के बारे में सोच कर अपने मस्तिष्क पर प्रभाव ना डालें। इसके लिए आप अपने काम को थोड़े वक्त तक रोक सकते हैं क्योंकि इसका सीधा प्रभाव आपके मस्तिष्क पर हो रहा है। इसके लिए आप किसी डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं या फिर अपने घर पर थोड़ा आराम कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आप ही की तरह साहसी और दिलचस्प होगा। जिससे आप काफी समय से मिलने की उम्मीद जता रहे थे। आप उस व्यक्ति के साथ कुछ पल बिताए और अपने बारे में उसे जरूर बताएं।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन आपके लिए बेहद ही खास है। आप अपने किसी प्रोजेक्ट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं या फिर आप किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत भी कर सकते हैं, जो आपके लिए रोजगार के नए अवसर भी खोलेंगे। अपनी सकारात्मक ऊर्जा को अच्छे काम में लगाएं जिससे आपका सम्मान बढ़ेगा।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

अतीत में की गई गलतियों को अब याद करके पछतावा बिल्कुल ना करें। उन गलतियों से सीख लेकर अपने नए कार्य की शुरुआत करें। जरूरतमंद लोगों की मदद जरूर करें। ऐसा करने से आपको सही राह पर चलने का मौका मिलेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपने वज़न को कम करने के लिए योग का सहारा लेना चाहिए। वज़न की बढ़ती चिंता से आप तनावग्रस्त भी हो सकते हैं। आप एक संकल्पवादी और आत्मविश्वास से भरे व्यक्ति हैं जो सकारात्मक कदम उठाने में सक्षम है।

दैनिक प्रेम और संबंध राशिफल
आप अपने साथी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं इससे आप उनके साथ कुछ वक्त बिताएंगे। जो लोग सिंगल हैं वह अपने घर पर शांत बैठ सकते हैं और अपने पसंदीदा टीवी या कोई किताब पढ़ सकते हैं जो आपको समान रूप से मनोरंजन देगा।

कैरियर और धन राशिफल
काम के उद्देश्य से यात्रा का जोरदार संकेत मिल रहा है। विदेश जाने का बड़ा मौका मिल सकता है। आपकी कंपनी किसी प्रोजेक्ट के लिए आपको विदेश भेज सकती है और आज आपको वीज़ा की स्वीकृति भी मिल जाएगी। यह आपके भविष्य के लिए एक सुनहरा मौका हैं।

कर्क (Cancer)

यह समय है जब आपको सबसे ज्यादा अपने ऊपर विश्वास करना होगा। हाल ही में आप कुछ परेशानियों से भी जूझ रहे हैं, उन सब का समाधान आपको जल्द ही मिलने जा रहा हैं लेकिन आपको अपने ऊपर विश्वास रखने की जरूरत है। मेहनत करते रहिए फल जरुर मिलेगा।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको अपने दिमाग को थोड़ा आराम देने की जरूरत है। आप तनावग्रस्त भी हो सकते हैं। इसके लिए आप कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं या फिर घर पर ही रह कर योग कर सकते हैं। अगर आप अपने स्वास्थ्य अच्छा बनाना चाहते हैं तो पूरी नींद का आनंद लें अपने शरीर को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी ना बरतें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके बदलते स्वभाव के कारण आपका साथी भी आपसे खुश नही है। बात-बात पर आप दोनों में झगड़ा हो जाता है। अगर आप किसी समस्या को लेकर परेशान है तो उस समस्या को अपने साथी के साथ साझा करें। इससे आपको उसका समाधान जरूर मिलेगा और आपका साथी भी आप को समझने में सक्षम होगा।

कैरियर और धन कुंडली
आज आपके वित्त में लगातार वृद्धि दिखाई दे रही है। आज आपका दिन बेहतर होने की संभावना है। आज आप कई परिस्थितियों से गुजरेंगे लेकिन उन को नियंत्रण करने में सक्षम होंगे। आपको अपने काम पर बहुत अधिक समर्थन प्राप्त करने की आवश्यकता है इसी के साथ सहकर्मी भी आपके लिए मददगार साबित हो सकता हैं।

leo singh

सिंह (Leo)

आपको अपने लिए कुछ समय निकालने की जरूरत है क्योंकि आप पिछले कई दिनों से काफी ज्यादा बिज़ी हैं। इस कारण से ना तो आप खुद को और ना ही आप अपने परिवार को वक्त दे पा रहे हैं और इसका सीधा प्रभाव आपके रिश्ते पर भी पड़ रहा है। यात्रा का योग भी बन रहा है, आप अपने साथी के साथ छुट्टियां बिताने कई बाहर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
पिछले कुछ दिनों से आप अच्छी नींद नहीं ले पा रहे हैं जिसका असर सीधा आपके दिमाग पर हो रहा है और आप कई प्रोजेक्टों में अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पा रहे हैं। आपको अपनें शरीर पर ध्यान देना चाहिए और उसे पालन करें। ताकि आप अपने नौकरी पेशे में बेहतर कर सके।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज आपका दिन थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है। आज आप अपने साथी के साथ भावनात्मक रूप से करीब आ सकते हैं। लेकिन आपको अपने साथी को अच्छी तरह से समझने का प्रयास करना चाहिए। इस भावनात्मक साझेदारी के बाद आपका रिश्ता काफी बेहतर भी हो जाएगा।

कैरियर और धन कुंडली
आपको किसी दूसरे व्यक्ति के कार्य में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। क्योंकि आपका दृष्टिकोण और दूसरे व्यक्ति का दृष्टिकोण काफी अलग है वह आपकी बात नहीं सुनेगा। अपना वक्त ना गवाएं और अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी आगे की योजनाओं पर ध्यान दें।

कन्या (Virgo)

आप एक अच्छी स्थिति में है और काफी ज्यादा आत्मविश्वास से भरे हैं। यह दिन आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। काम से जुड़ी कुछ गड़बड़ भी हो सकती है उसके लिए आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आप की तबीयत ठीक नहीं है तो उस पर भी ध्यान दें।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आपका स्वास्थ्य अच्छा है लेकिन आपको याद रखना होगा कि अस्वस्थ जीवनशैली से आपके शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है, योग का साथ ना छोड़े। नशीले पदार्थ तंबाकू, शराब इन सब से दूरी बनाए रखें क्योंकि आप को ये गंभीर रूप से प्रभावित कर सकती हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
जो लोग सिंगल हैं वह अपने जीवन में एक नया रिश्ता बना सकते हैं। आपके स्वभाव से दूसरे व्यक्ति का स्वभाव अलग हो। यह रिश्ता आपके लिए परेशानी का सबब भी बन सकता है इसलिए रिश्ता जोड़ने से पहले सोच विचार जरूर करें। क्योंकि आप एक खुले विचारों वाले व्यक्ति हैं और किसी बंधन में बंधना नहीं चाहते।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। आज आप अपने विचारों को दूसरे व्यक्ति तक रख सकते हैं, जो आपका सम्मान और गौरव भी बढ़ाएगा। कुछ लोग आपकी ईमानदारी को गलत समझ लेते हैं इसलिए आपको थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। सब कुछ जल्द ही बहुत अच्छा होगा बस कड़ी मेहनत करते रहें।

libra tula

तुला (Libra)

आज आप ऊर्जा से भरपूर हैं। आपके आकर्षण और बुद्धिमत्ता से घर और कार्यस्थल पर अपकी प्रशंसा हो सकती हैं। लोग आपसे खुश होगें, दोस्तों के साथ बाहर जाएं और मज़े करें। आज का दिन अच्छा रहेगा आप तनाव से मुक्त होंगे। मौद्रिक लाभ होने की संभावना है।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आपको यह समझने की आवश्यकता हैं कि जब चीज़ें हमारे हाथ में नहीं होती तब धैर्य और शांति से सही समय का इंतज़ार करना चाहिए। आपके शरीर के किसी हिस्से में दर्द हो सकता हैं। आराम करें और गाने सुने इससे आपका अच्छा महसूस होगा।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आप किसी के जीवन में रोमांटिक नाटक का हिस्सा बन सकते हैं। ऐसा करने से सावधान रहे नहीं तो आप बुरे बन सकते हैं। अपने लिऐ कुछ नया करने की योजना बनाएं और उसे पूरा करने का पूर्ण प्रयास करते रहें।

कैरियर और धन कुंडली
आप आज्ञाकारी है लेकिन किसी और को अपनी धुन पर नाचने की कोशिश ना करें। आप जो करना चाहते है उस पर विचार करें कि क्या सही और क्या गलत हैं। यह जानने की कोशिश करें कि आपको कोई गुमराह कर सकता है इसलिए वही करें जो आपको सही लगें।

वृश्चिक (Scorpio)

आपके स्वभाव के कारण कई दोस्त बन गए हैं, लेकिन उनमें से सभी विश्वास योग्य नहीं हैं। आज किसी दोस्त पर भरोसा करने का फैसला करने से पहले आपको थोड़ी गहराई से जांच करने की ज़रूरत है। आप आज बहुत स्पष और जटिल योजनाएँ बनाएंगे जिन्हें आप पूर्णता के साथ पूरा करने का प्रयास करेंगे।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप ऊर्जा का अनुभव करेंगे। आप आज नया खेल अपना सकते हैं या व्यायाम की दिनचर्या शुरू कर सकते हैं। आपके सभी स्वास्थ्य संबंधी इरादे आज फलदायी परिणाम दें सकते है इसलिए आज का दिन अपना ख्याल रखने और अपने फिटनेस लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए यह एक शानदार दिन है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
अगर आप अपने प्यारे साथी के साथ कुछ रोमांटिक पलों का आनंद लेने का सपना देख रहे हैं, तो आज एक अच्छा मौका हैं। अपने साथी को बाहर ले जाएं और दिन का आनंद लें। आज का दिन साथी के साथ समय बिताने का हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आज का दिन शुभ है, खासकर उन लोगों के लिए जो किसी भी तरह से शिक्षा या लेखन से जुड़े हैं। छात्रों, शोधकर्ताओं, पत्रकारों, लेखकों और शिक्षा से जुड़े अन्य पेशेवरों के लिए अच्छे दिन का आनंद लेने की संभावना है। दीर्घकालीन योजनाओं में निवेश करने के लिए भी दिन उपयुक्त होगा।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आप ईमानदार रहें क्योंकि यह एकमात्र कदम है जो आपकी हर गंभीर स्थिति में मदद कर सकता है। सिर्फ दूसरों की खातिर अपनी इच्छाओं को त्यागने के बजाय जो आप पसंद करते हैं। आप यह तय करने में उलझन में पड़ सकते हैं कि कहां से शुरू करें, इसलिए उन सभी चीजों को प्राथमिकता दें, जिनसे आप निर्णय लेना चाहते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप अच्छे स्वास्थ्य के समर्थक हैं, लेकिन कुछ समय से फिटनेस पर ध्यान नहीं दें रहे हैं। आज खुद को बिस्तर से बाहर निकाल कर कुछ फिटनेस से जुड़ी गतिविधियों के लिए जाएं। आप फिटनेस शासन घर से शुरू हो सकता है।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज का दिन आपके कैरियर और आपके परिवार के बीच संतुलन बनाने का हैं।  आपको अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करना होगा जो कि आप पिछले कुछ दिनों से नहीं कर पा रहे हैं। परिवार को समय दें नहीं तो आपके और परिवार के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

कैरियर और धन कुंडली
आप एक सफल पेशेवर के अनुरूप हो सकते हैं जो आपके काम करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। सभी लोगों के साथ साझेदारी करने से पहले सावधान रहें। संभावना है कि आपको किसी समझौते के लिए जाना पड़ सकता हैं।

मकर (Capricorn)

आप किसी सामारोह में शामिल हो सकते हैं क्योंकि आपके किसी करीबी की शादी हो रही है। इस जोड़ी को आपकी ओर से इच्छाओं का भार प्राप्त होगा। उन लोगों के लिए जो पहले से ही शादीशुदा हैं, आपको पार्टी का पूरा आनंद लेना चाहिए। अगर आप शदीशुदा नहीं हैं तो आप किसी रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज का दिन आपके लिए बहुत सारी सकारात्मक भावनाओं को लाया है और यह आपको  स्वास्थ्य का आनंद लेने में मदद करेगा। आपके मन की प्रसन्नता आपको अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने में मदद करेगी। आप  फिट रहने के लिए दौड़ना, चलना या तैरना जैसे व्यायाम कर सकते हैं।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आपके और आपके साथी के बीच गलतफहमी और अनावश्यक बाधाएं हाल के दिनों में एक-दूसरे के लिए आपकी भावनाओं ठेस पहुंचा रही है। आज, आप एक ऐसी घटना का सामना कर सकते हैं जिसके बाद सारी गलतपहमी दूर हो जाएगी। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए रोमांस का सहारा लें।

कैरियर और धन कुंडली
आप जो कुछ भी करना चाहते हैं उसे पूरा करने की शक्ति रखते है। दूसरे आपके बारे में क्या सोचते हैं, इस पर ध्यान देना बंद कर दें। अपने आप को समझे और खुद पर आत्मविश्वास बनाएं रखे। आप एक अच्छे विचार के साथ दिन का आनंद लें।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप खुशमिज़ाज रहे और अपने ऊपर विश्वास बनाएं रखें, आप बोर महसुस कर रहे हैं। अपनी दिनचर्या में बदलाव लाएं। स्वास्थ्य व्यवस्था आपको आकर्षित कर सकती है। आप मनोरंजक गतिविधि के लिए नामांकन कर सकते हैं। आज का दिन सकारात्मक उर्जा से भरा हैं।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप समान्य सोच रहे हैं लेकिन आज, तार्किक रूप से सोचने की आपकी क्षमता आपकी अपनी समस्याओं और असुरक्षाओं से बाधित होगी। नई परियोजना बनाने के लिए यह समय सही नहीं हैं। आप आज अपने फैसले में गलत होने के लिए उत्तरदायी हैं। आज शारीर को थोडा आराम दें।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
आज रोमांस के लिए समय ठीक है। आपको अपने साथी को यह दिखाने की ज़रूरत है कि आप उसे किताना प्यार करते हैं। आप अपने साथ के साथ रिश्तों को खराब कर रहे है इसलिए रिश्ते को सही करने का प्रयास करें। अपने साथी के साथ रहें।

कैरियर और धन कुंडली
कैरियर से जुडी कई सफलता मिलने की संभावना बनी हुई हैं। आपको कुछ समय पहले प्रदान की गई सेवाओं के लिए कुछ भुगतान मिल सकता है या आपको बोनस मिल सकता हैं। जो लोग बेरोजगार लोग या जो लोग अपनी वर्तमान में नौकरी छोड़ना चाहते थे, वे आज अच्छी खबर प्राप्त करेंगे।

मीन (Pisces)

आज आप अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं। आपके विचार आज कई दिशाओं में बहते जा रहे हैं। इसका नतीजा यह है कि आप आज किसी भी परियोजना को पूरा नहीं कर पाएंगे। आपको ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। कुछ मानसिक व्यायाम की कोशिश करें ।

स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आप ऊर्जा से भरे हुए हैं और आज कुछ गंभीरता से मेहनत करने के लिए तैयार हैं। आपकी सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह दूसरों को भी प्रभावित करेगा जिससे आप अपनी टीम के सभी लोगों को बेहतर काम करने के लिए उत्साहित करेंगे। यहां तक कि घर पर भी आप सामान्य रूप से जितना करते हैं, उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदारियों को उठाएंगे।

दैनिक प्रेम और संबंध कुंडली
रिश्तों का आनंद लेने का यह सही समय है। आप हमेशा एक गंभीर स्वभाव के रहे हैं, लेकिन अब आप अपने रिश्तों पर विचार कर रहे हैं। हर चीज में छिपे अर्थ और गहरे निहितार्थ की तलाश करना बंद कर दें। इसके बजाय, हल्के-फुल्के भोज के लिए बाहर जाएं और अच्छे समय का आनंद लें।

कैरियर और धन कुंडली
बेहतर संचार से आपको फायदा होगा इसलिए संचार करते समय ध्यान रखें। आपको इस समय इस कौशल का बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए। आपकी व्यावसायिक समझ भी आज जल्दी से बढ़ रही है। आपको शेयर से जुड़ी भविष्यवाणी करने के लिए कहा जा सकता हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More