Rashifal/ Horoscope 03 सितम्बर: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

03 सितम्बर 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

आपका कर्मों में विश्वास रखने वाला नज़रिया आज आपको सफलता दिलवा सकता है। दूसरे लोगों के प्रति संवेदनाएँ दिखाएं और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करें। हेल्थ के लिए आज दिन थका देने वाला रह सकता है। काम करते समय अपना ख्याल रखना ना भूलें। आप काफी समय से अपने अंदर की आवाज को अनसुना कर रहे हैं, लेकिन आज ऐसा न करें अपनी समझ से सारे फैसले लें। दिन में ध्यान जरूर लगाएं यह आपके दिमाग को ठंडा रखेगा।

लव लाइफ में आज कोई व्यक्ति अपको प्रपोज कर सकता है, उसकी पूरी बात सुने और सोच समझकर ही फैसला लें। आज अपने पार्टनर के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। अगर आप चाहें तो दोस्तों को भी साथ रख सकते हैं। कैरियर के लिहाज से दिन भागदौड़ भरा रहेगा, काम में आपके विचार दूसरों से थोड़े अलग रहते हैं इसलिए आज दूसरों की राय लेने से बचें। अपने खर्चों पर काबू रखें और सोच समझकर खर्च करें।

वृषभ (Taurus)

व्यवसाय से जुड़ी सारी मुश्किलें आज जाकर सुलझनी शुरू हो जाएंगी। आज लोगों से बात करते समय अपनी जुबान पर संयम बनाए रखें वरना आपकी किसी से लड़ाई भी हो सकती है। बात हेल्थ की करें तो आज आप अपनी हेल्थ का खास ध्यान रखें। फिटनेस के लिए आप इंटरनेट का सहारा भी ले सकते हैं और फिटनेस रूटीन को फॉलो करना भी जरूरी है। पूरी नींद लें और भरपूर मात्रा में पानी पिएं। आज पार्क में वॉक की लिए जा सकते हैं जिससे आपका मूड फ्रेश होगा।

ग्रहों की स्थिति के चलते आज की लव लाइफ अच्छी रहेगी, अपने पार्टनर का भरोसा रखें और उनका साथ दें। आज दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं, किसी भी नए रिश्ते को शुरू करने के लिए यह दिन एक दम सही है। कैरियर के मोर्चे पर सफलता आपका इंतजार कर रही हैं, काम करते समय जल्दबाजी ना करें। आज धन से जुड़े मामलों में आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है इसलिए कोई भी फैसला सोच समझकर लें।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आप अपनी बोलने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं जो आपकी सबसे बड़ी खासियत है। इस खूबी के चलते आज आप काफी लोगों का ध्यान खींच सकते हैं। किसी खास इंसान से की गई मुलाकात आज दोस्ती में बदल सकती है। हेल्थ में आज अपने पाचन तंत्र का ख्याल रखें वरना अपच की परेशानी हो सकती है। आज दिन की शुरुआत वॉक और एक्सरसाइज से करें। खाने को चबा–चबा कर खाएं और ज्यादा तरल पदार्थों का सेवन करें।

लव के मोर्चे पर आपके लिए कुछ खास छिपा है। पार्टनर के साथ समय गुजारें और उनकी इज़्जत करें। अगर आप सिंगल है तो निराश ना हो क्योकि आपकी किसी खास शख्स से मुलाकात हो सकती है।  छोटी–छोटी खुशियों के पीछे भागने से आपके हाथ कुछ नहीं लगने वाला इसलिए आज अपना ध्यान लक्ष्य की ओर लगाएं। अपनी टीम में विश्वास रखें और कुछ अच्छा करने पर उनकी तारीफ करना ना भूलें।

कर्क (Cancer)

आज आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। दिन की शुरुआत भी अच्छी नहीं होगी। इसी के साथ आज आपको कोई सही मार्ग भी दिखा सकता है उसकी सलाह का पालन करें। आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। इस यात्रा को आप काफी इंजॉय भी करेंगे। आज आप तनाव से दूर रहेंगे। आज आपके सामने कोई नई परेशानी आएगी लेकिन आप उनसे पार कर लेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

आपके व्यवहार से आपका साथी भी प्रभावित हो रहा है। आपको अपने साथी को अपने दिल की बात बता देनी चाहिए। अगर कोई परेशानी हो तो उसे भी उसके साथ साझा करें, कोई ना कोई हल ज़रूर सामने आएगा। कैरियर के मोर्चे पर आज आपका दिन बेहद ही खास रहेगा। आज आप नौकरी पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे आपको आगे जाने के कई अवसर मिलेंगे। आज आप सकारात्मक विचारों से भरे हुए हैं। अपने सहकर्मियों की सहायता भी करेंगे। इससे आपका मान भी बढ़ेगा।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा। आज आप अपने दोस्तों से मिल सकते हैं या फिर वह आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं। आज आपको अपने वित्त पर ध्यान देना होगा और सोच-समझकर खर्च करें। आप बहुत ज्यादा सोच-विचार करते हैं जिसके कारण कई बार आप तनाव की स्थिति में भी आ जाते हैं। उससे बचने के लिए आपको आराम करें और सोच-विचार कम करें सब अच्छा होगा।

आपको अपने पार्टनर का ध्यान रखना चाहिए। आपका साथी काफी समय से उदास है वह आपसे कुछ कहना चाहता है, आपको अपने साथी की बाद सुननी चाहिए। आपको अपने खर्चों पर लगाम लगानी होगी। वरना आपकी वित्तीय स्थिति गड़बड़ा जाएगी। आज अपने लक्ष्यों की तरफ पहला कदम बढ़ाएंगे। अपको कई जिम्मेदारी मिलेगी आप उन्हें पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

कन्या (Virgo)

आपको किसी भी व्यक्ति पर भरोसा नहीं करना चाहिए और सोच-समझ कर फैसला लेना आपके लिए बेहद ही आवश्यक हैं। जोश में आकर होश को ना खोए। आपको पेट संबंधी कुछ परेशानी हो सकती हैं जिसका सीधा असर आपके स्वभाव पर भी दिखेगा जिसके चलते आप थोड़ा चिड़चिड़ा महसूस करेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष गौर-फरमाने की आवश्यकता है। अगर स्थिति गंभीर लगे तो डॉक्टर के पास जरूर जाएं। जिस तरह के साथी की आप तलाश कर रहे थे, आज आपको उसी तरह का साथी मिल जाएगा।

अगर आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में है तो आपको अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। आपको अपने साथी की बात सुननी चाहिए और उसे समझना भी चाहिए। कैरियर के मोर्चे पर जो लोग मेडिकल क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बेहद खास रहेगा। आपको किसी की सलाह भी लेनी चाहिए जल्दबाजी में कोई भी  फैसला ना ले, यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा, इस प्रकार से आप गलती करने से भी बच पाएंगे।

libra tula

तुला (Libra)

आज आप ऊर्जा से भरपूर हैं और एक उज्ज्वल दृष्टिकोण है। पिछले कुछ दिनों से आप कई परेशनियों का सामना कर रहे हैं। आपके दृष्टिकोण में मजबूती और जीवन शक्ति आपको विभिन्न परिस्तिथियों से निपटने में मदद करेगी। आपकी आहार संबंधी आदतें अभी बहुत अच्छी नहीं रही हैं और आप स्वास्थ्य संबंधी मामलों से दुखी हैं। यदि आपके मन में कोई संदेह है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं, तो अपने निर्णय का परीक्षण आवश्य करें और इसे करने में थोड़ा समय लें।

आपका दिमाग शांत नहीं हैं, आपके दिल और दिमाग के बीच एक निरंतर युद्ध होता है जो क्रमशः नैतिक और तार्किक रूप से सही निर्णयों का चयन करना चाहते हैं। अपने दिल का पालन करें और अपने मन को शांत करने के लिए कुछ करें। इसी के साथ एक नई जिम्मेदारी के साथ खुद पर बोझ डालने की कोशिश करें। बिना ज्यादा सोचे-समझे खर्च करने से फाइनेंस परेशानी हो सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio)

आज के दिन आप खुश है और अपने दोस्तों को बुलाकर पार्टी भी कर सकते हैं। आप किसी को लेकर लापरवाही बरत रहें हैं जिसके कारण अपको भविष्य में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपको घबराने की कोई  ज़रूरत नहीं है समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाएगा। गाड़ी चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि अभी टक्कर हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप सावधान हैं तो दुर्घटना दूसरों की लापरवाही के कारण हो सकती है तो एक रक्षात्मक रणनीति की आवश्यकता है।

बात करे लव लाइफ की तो यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो यह आपकी भावनाओं को कबूल करने के लिए दिन नहीं है। आपको गलतफहमी हो सकती है लेकिन दिन के अंत तक वह खत्म हो जाएगी। जब तक दूसरा व्यक्ति आपको कुछ ना बोले तब तक प्रतीक्षा करें! धैर्य का फल मीठा होगा। दिन की उल्लेखनीय शुरुआत होगी। आज का दिन आपके कैरियर के लिए सही साबित होगा।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

ज्यादा सोचने वाले लोगों के लिए आज का दिन उज्ज्वल है। आपके कौशल और कार्यों की प्रशंसा होगी। आज अपको आपके काम के लिए मौद्रिक लाभ होगा। बात करें स्वास्थ्य की तो पुरानी बीमारियां आपको पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रही हैं, लेकिन आज आप इन समस्याओं से निपटने के लिए एक संतोषजनक तरीका खोज लेंगे। सावधान रहें साथ ही धैर्य बनाए रखे लेकिन यदि आप सख्ती से पालन करते हैं तो आप काफी हद तक एक दर्दनाक पुरानी शिकायत से छुटकारा पा सकेंगे। दिन कुछ पारिवारिक गतिविधियों की योजना बनाने के लिए आदर्श है।

अपने बच्चों को एक बॉल गेम, पार्क या एक संग्रहालय में ले जाएं। आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों के साथ समय बिताने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। आपका अहंकार आज पूरी तरह से तृप्त हो जाएगा और आपको आपके नेतृत्व और संगठन में बहुमूल्य योगदान के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। आप पर्दे के पीछे अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं इसलिए जब आप विभिन्न मुद्दों पर काम कर रहे हों तब अपनी प्रतिभा और क्षमताओं को प्रदर्शित करें। कल आपने जो गलतियाँ की हैं उन पर आपको हँसी आएगी।

मकर (Capricorn)

हाल ही के दिनों में आप थोड़ा  नज़रअंदाज़ महसूस कर रहे हैं लेकिन आज आप फिर से सभी का ध्यान आकर्षित जरूर करेंगे। आपका स्वास्थ्य काफ़ी अच्छा है और आप इसका आनंद लेते हैं। जितना हो सके पीड़ित व्यक्तियों की मदद करें साथ ही साथ घर पर थोड़ा समय बिताएँ और जंक फूड खाने से या बाहर जाने से बचें। आज का दिन घर पर बने खाने का घरवालों के साथ आनंद ले, मौज मस्ती के लिये आज ये काफ़ी अच्छा दिन हैं। आज यह आपके प्रेमी जीवन का सबसे अच्छा दिन है।

जो लोग अभी एक नए रिश्ते की डोर में बंधे है, उन्हें अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए नए नए तरीकों की तलाश करनी चाहिए। बस अभी आप अपने भविष्य के बारे में सोचे लेकिन किसी भी योजना को बनाने में फंसे न और बस अपनी गति के साथ आगे बढते रहे। आपको एक बेहतरीन नौकरी का इंतजार है लेकिन ध्यान रखें आप अपने करियर में थोड़ा बदलाव कर सकते हैं। इस समय आपका  सहयोगी नौकरी छोड़ सकता है और उस जगह को भरने के लिए आप किसी और को उस जगह लगवाकर  मदद कर सकते हैं। अब आपके वित्त में सुधार होगा क्योंकि आपके वेतन में वृद्धि होनी शुरू होगी।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

पिछले कुछ दिनों से लेडी लक आपके वित्त पर काफ़ी मेहरबान है और आपके रोजमरा खर्च उसी के अनुसार बढ़ भी रहे हैं। आपके किसी करीबी व्यक्ति के संबंध में आपको जानकारी मिल सकती है जो आपको बेचैन कर सकती है। आप आज कुछ एलर्जी से पीड़ित भी हो सकते हैं। आपकी त्वचा पर थोड़ी जलन हो सकती है। जितना हो सके प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें। बता दें, शाम के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा। भरपूर व्यायाम करें और नींद भी पूरी जरूर लें। भविष्य में होने वाली समस्याओं से बचने के लिए स्वस्थ संबंधी अच्छी आदतों को अपनाना चाहिए।

आप यह पता लगाने में सक्षम ज़रूर हो सकते है कि आप किस तरह के साथी के साथ अपना पूरा जीवन व्यतीत करना चाहते हैं। आपको अपने प्यार, स्नेह के लिए जरूर जाना चाहिए लेकिन वित्तीय लाभ के लिए शादी नहीं करनी चाहिए। आज काम में आपको गलतफहमी होने की काफ़ी संभावनाए बनी हुई है, लेकिन अपने साथ काम करने वालों की आलोचना न करें। आपके ग्रहों के अनुसार, आप तनावग्रस्त और चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते है।

मीन (Pisces)

आपका इमोशनल नेचर जरूरतमंदों की काफ़ी मदद करता है लेकिन कई बार यह आपके लिए शर्मनाक स्थिति भी उत्पन्न कर देता हैं। ऐसी परिस्थिति  से बाहर निकलने के लिए आपको अपने साथी की मदद लेनी होगी। आज वित्तीय लाभ सबसे अधिक संभव हो सकता है लेकिन जुए से दूरी बनाए रखें। ध्यान रखें, अपने शब्दों का सही इस्तेमाल करें जिससे किसी प्रियजन को चोट न पहुंचे। आपके आसपास के वातावरण में छोटी-मोटी बीमारियाँ मौजूद हैं जो आपके स्वास्थ्य को थोड़ा प्रभावित कर सकती हैं। बता दें, माचिस जलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें। वैसे हाइजीनिक समझ के साथ इन छोटी बीमारियों का आसानी से ध्यान रखा जा सकता है। आप जहां भी जाएं अपने साथ एक सैनिटाइजर लेकर जाए।

आप अप्रत्यक्ष इशारों या महंगे उपहारों की उम्मीद कर सकते है और यह अपने प्यार को फिर से तलाशने का सही समय है। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको रोमांस करने की संभावनाएं कम होगी। हाल ही में आपने कुछ पैसा खोए है, वो भी ज्यादातर इसलिए क्योंकि आपने जल्दी के चक्कर में अवांछित रूप से निवेश किया था। बता दें, इसी तरह का एक और मौका आपके दरवाजे पर दस्तक देगा और ये योजनाएं आपको गंभीर वित्तीय परेशानी में डाल सकती हैं। आपको अपने निवेश के फैसलों में तर्कसंगत बनाने और विशेषज्ञों की राय सुनने की आवश्यकता है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More