Rashifal/ Horoscope 02 अगस्त: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन? क्या कहते हैं आपके सितारे?

02 अगस्त 2021 का दैनिक राशिफल (Rashifal/ Horoscope)। सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन। किसको मिलेंगी खुशियां और किस राशि वालो को करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना। अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल।

mesh
मेष
vrishabh
वृषभ
gemini muthun
मिथुन
cancer kark
कर्क
leo singh
सिंह
virgo kanya
कन्या
mesh

मेष (Aries)

लगातार कई दिशाओं से आ रहे विचार आज आपके मन में तनाव उत्पन्न कर सकते हैं। आप एक काम में ध्यान लगाने की कोशिश करें जिससे आप बचे हुए असाइनमेंट को पूरा कर सकें। स्वास्थ्य के नज़रिए से आपका दिन काफी अच्छा बितने वाला है, एथलीट और किसी भी खेल से जुड़े व्यक्तियों को आज सफलता मिल सकती है। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए आज दिन की शुरुआत योगा से करें। साथ ही आज का दिन शारीरिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए सबसे ठीक है।

लव लाइफ में किसी तीसरे इंसान की एंट्री आज आपको थोड़ा तनाव जरूर देगी, मगर आप अपने पार्टनर पर विश्वास बनाए रखें। आज किसी पुरानी शख्स से मुलाकात हो सकती है उनसे जमकर बात करें आपके मूड को फ्रेश कर देगा। आज कार्यस्थल पर आप दूसरे कामों की जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं। पूरी लगन से काम करें, आपको सफलता ज़रूर मिलेगी। अपनी रचनात्मकता को एक नई उड़ान दे पाएंगे।

वृषभ (Taurus)

आप जो सोचते हैं हमेशा वो सच नहीं होता इसलिए आज अपने ख्वाबों वाली दुनिया से बाहर निकलकर असलियत को स्वीकार करें। लक्ष्य को पाने के लिए कुछ बड़े फैसले ले सकेंगे, इसे आप जिंदगी में लागू करना ना भूलें। हेल्थ आज दिन भर आपका भरपूर सहयोग करेगी, जिसके चलते घर और कार्यस्थल पर आप जो शुरू से से भरा हुआ महसूस करेंगे। दिन में एक बार वॉक पर ज़रूर जाएं और अधिक मात्रा में पानी का सेवन करें।

लव लाइफ में कोई बड़ी मुश्किल आने से आज रिलेशनशिप पर बुरा असर होगा। जितना हो सके पार्टनर के साथ बहस करने से बचें और उनके शब्दों को दिल से न लगाएं। भावनाओं में आकर कोई भी बड़ा फैसला ना लें, किसी के साथ एक बार सलाह ज़रूर लें। कैरियर की दिशा में आज कोई बड़ा परिवर्तन हो सकता है इसके लिए तैयार रहें। आपकी नई नौकरी भी लग सकती है यह आपकी ड्रीम जॉब है इसलिए इसमें मन लगाकर काम करें।

gemini muthun

मिथुन (Gemini)

आज पूरे दिन आप रचनात्मकता और नए विचारों से भरे रहेंगे जो कामों में भी साफ दिखाई देगी। जिंदगी को देखने का यह नया नजरिया काफी सारे लोगों का ध्यान आपकी और खींच सकता है। बात हेल्थ की करें तो दिन ऊर्जा भरा रहेगा। आप कोई नया हेल्थ रूटीन भी बना सकते हैं जो आपको फिट रखने में मदद करेगा। आप दिनभर तरल पदार्थों का अधिक मात्रा में सेवन करें।

लव लाइफ में जो आपके साथ काफी समय से परेशानियां आ रहीं थी वो आज जाकर सुलझनी शुरू हो जाएंगी। आप पार्टनर को समझने के लिए थोड़ा समय भी ले सकते हैं यह आपकी जिंदगी का सवाल है इसलिए जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला ना लें। काम के मोर्चे पर आज ऑफिस में आपकी तारीफ हो सकती है। आपकी रचनात्मक विचार आपको एक नया प्रोजेक्ट भी दिला सकते हैं, आज कार्यस्थल पर अपने विरोधियों से सावधान रहें और जितना हो सके उनकी बातों को नजरअंदाज करें।

कर्क (Cancer)

आज आप धन संबंधी लेनदेन कर सकते हैं। सकारात्मक विचार आज आपकी ताकत है। आज आपका दिन शुभ रहेगा। काफी वक्त से आप तनावग्रस्त परिस्थिति से गुजर रहे है। आपको इस स्थिति को बढ़ने नहीं देना चाहिए, यह गंभीर हो सकती हैं। आपको अपने दिमाग को शांत रखना चाहिए और सोच-विचार कम करना चाहिए। आपको बाहर सैर पर भी जाना चाहिए, इससे आप ताजा महसूस करेंगे। आपको अपने घर पर योग करना चाहिए जो आपके दिमाग को शांत रखेगा। आप पिछले काफी वक्त से अपने साथी को वक्त नहीं दे पा रहे हैं यह काम के दबाव के कारण हो सकता है।

आपको अपने साथी के साथ समय बिताना चाहिए। इससे आप अपने साथी को ओर भी अच्छे से समझ पाएंगे। आपको अपनी परेशानी को अपने साथी के साथ साझा करना चाहिए। हो सकता है आपको समस्या का कोई हल मिल जाए। इसी के साथ आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो अतीत में आप से में जुड़ा हुआ था। आप एक अच्छे मूड में है और आज आप किसी पार्टी में जा सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति काफी वक्त से सही नहीं चल रही है इसलिए अपने खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। बेफिजूल की चीजें खरीदने से बचना चाहिए।

leo singh

सिंह (Leo)

आज आप किसी को अपना सपोर्ट प्रदान कर सकते हैं इसी के साथ आपको कई नई जिम्मेदारियां भी मिलने वाली है। किसी के साथ बहस ना करें। आपके दिन की शुरुआत साधारण तरीके से होगी लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। रोज की तरह अपनी दिनचर्या में योग को स्थान दे। पौष्टिक आहार का सेवन करें। आपको अपने साथी के विचारों को भी सुनना चाहिए। ऐसा करने से आपका रिश्ता ओर भी मजबूत बनेगा।

आप अपने साथी के साथ डेट पर जा सकते हैं जहां वह आपसे अपने मन की बात साझा कर सकते हैं। कैरियर के मोर्चे पर आज आपका दिन बेहद ही बढ़िया रहने वाला है। आज आपके मन में अपने बिजनेस को लेकर नए विचार भी उत्पन्न हो सकते हैं यह विचार आपको आगे बढ़ने में मदद करेंगे। किसी भी फैसले को लेने से पहले सोच-विचार ज़रूर करें। जल्दबाजी में फैसला ना ले, धैर्य से काम लें। आपके सभी कार्य समय पर होंगे।

कन्या (Virgo)

आज आपको किसी यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए बेहद ज़रूरी है। आज आप अपने लिए नए योजनायें भी बना सकते हैं जो आपके कैरियर से जुडी होंगी। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप तनाव से भी मुक्त रहेंगे। आज आप किसी खेल में हिस्सा ले सकते हैं और आप जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं। आज आप बेहद खुश हैं और आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय बिताएंगे, जो आपको खुशी देगा। आपको अपने रिश्ते को एक ओर मौका देना चाहिए और उसे बेहतर बनाने के लिए अपनी तरफ से भी पहला कदम उठाना चाहिए।

अपने साथी को उसकी गलतियों के बारे में बता कर सारी बातों को आज खत्म कर देना चाहिए। आज आप अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा फैसला भी ले सकते हैं जो आपके प्रेम जीवन पर प्रभाव डालेगा। काफी समय से नौकरी के क्षेत्र पर आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। जिसके कारण आप उदास रहते हैं। आज आपको आपके सहकर्मियों का सहयोग मिल सकता है जो आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। इसी के साथ आप अपने सहयोगियों के साथ कुछ वक्त भी बिता सकते हैं। आज नौकरी क्षेत्र पर आपके लिए घर जैसा वातावरण भी बन सकता है।

libra tula

तुला (Libra)

अगर आपके रिश्ते में तनाव बना रहता है, तो आप आज कोई रास्ता निकल सकता है। अपने कार्यालय पर काम करते समय विशेष ध्यान रखे। आप किसी दूसरे क्षेत्र पर यात्रा कर करने जा रहे हैं। यदि यह एक गर्म जलवायु क्षेत्र है, तो खीरे का भरपूर सेवन करें, चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं, यदि यह ठंडी जलवायु वाला क्षेत्र है, तो जितना हो सके ऊनी कपड़े पहनकर रहे अपने शरीर को ठंडी हवा से सावधानी बरते।

अगर आप यात्रा पर जाए तो अपने पार्टनर को अपने साथ लेकर जाए जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। इसी के साथ आज का दिन सट्टा उद्यमों के लिए सबसे उपयुक्त है। लॉटरी टिकट खरीदें या शेयरों में निवेश करें और आज आपके पास जैकपॉट मारने का एक सही मौका है। आपको किसी से एक अच्छी टिप भी मिल सकती है और यदि आप उस पर समय पर कार्य करते हैं तो काफी लाभ हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio)

यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन है आज सारी समस्या हल हो जाएगी और आप खुश होगे। आप किसी और की गलती के कारण बहुत परेशान है इसलिए ऐसे लोगों से दूर रहे यही आपकी सही होगा। बात करें स्वास्थ्य की तो आज छोटी-मोटी बीमारियाँ आपको परेशान कर सकती हैं। आप सर्दी, खांसी या सिरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। आपको अपनी कलाई या उंगली में दर्द महसूस हो सकता है। 

आप आज विशेष रूप से अकेला महसूस कर रहे हैं इसलिए अपने पार्टनर और अपने परिवार के साथ समय बिताए। काम से संबंधित कारणों से निवास स्थान में बदलाव होने की आज एक बड़ी संभावना है। आप नौकरी बदल सकते हैं और एक जगह से दूसरी जगह जा सकते हैं। आज आपको कैरियर से संबंधित राय मिल सकती है जो आपके लिए सही साबित होगी।

aquairis dhanu

धनु (Sagittarius)

आज का दिन अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए शुभ है इसलिए अपने कार्यों पर ध्यान दें और मन लगाकर काम करने का प्रयास करें। आज आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और खुश रहेंगे। आज आपका करीबी अपको सलाह देगा और उसे आप अनसुना करेंगे। बात करें लव लाइफ की तो आज कई घटनाएं होंगी जो आपकी लव लाइफ को पूरी तरह से बदल देंगी और आप नई जानकारी से अवगत हो सकते हैं। आप अपने साथी के चरित्र और इच्छाओं के बारे में एक नई जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप सर्वश्रेष्ठ आने के लिए क्या कर सकते हैं। यह आपको कौशल बना देगी। हालांकि जब वित्त की बात आती है तो आपके पुरस्कारों में देरी होगी। फिर भी आपके पास खुद को वित्तीय संकट से बचाने के लिए पर्याप्त आय है।

मकर (Capricorn)

आप आज लॉटरी टिकट खरीदने या खरीदारी का सौदे करने का जोखिम उठा सकते हैं। शारीरिक बीमारियों से ऊपर उठने के लिए आपको अपनी मस्तिष्क शक्ति से शांति से सोचना होगा। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता पड़ सकती है कि मानसिक कल्याण का गहरा प्रभाव आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर पड़ सकता है लेकिन आप अपने मन की शक्ति पर भरोसा रखें। आपके सितारें, आपके मनपंसद व्यक्ति से मिलने की तरफ इशारा कर रहे हैं।

आपने सोचा भी नहीं होगा लेकिन वह आपके बहुत करीब आ जाएगा जिसको आप सच्चे दिल से चाहते हैं। देखा जाए तो आपका चुनौतीपूर्ण समय खत्म हो गया है। आपने उन बाधाओं को सफलतापूर्वक निपटा लिया जो आपके भाग्य को कहीं न कहीं रोक रही थी। लेकिन अब आपके लिए शांत रहना बेहद आवश्यक है। बता दें कि अब आप आराम कर सकते हैं क्योंकि आपके कार्यस्थल पर दबाव काफ़ी कम हो रहा हैं। आपके इसी अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए वित्तीय लाभ भी आपके रास्ते में आने वाला हैं।

kumbh

कुम्भ (Aquarius)

आप कुछ दिनों से अपने आसपास होने वाली घटनाओं और आने वाली कुछ जानकारी से भ्रमित महसूस कर रहे हैं। लेकिन अब आपकी आंतरिक भावना आपका सबसे अच्छा मार्गदर्शन करेंगी। बस आप अपनी प्रवृत्ति पर विश्वास बनाए रखें। आप अपने व्यस्त जीवन को आसान बना सकते है, यदि आप सही भोजन का सेवन करें या आप नियमित रूप से व्यायाम करें। लेकिन किसी भी दिन व्यायाम न छोड़ें इसे लगातार करते रहे और फास्ट फूड खाने से बचें। पहले की तरह आप प्यार और लाड़ करना चाहते हैं।

आज आप समय से पहले अपना कार्य पूरा कर सकते हैं और आप अपने ख़ास साथी से अपने रिश्ते को एक व्यक्तिगत रूप से स्थापित करने की मांग कर सकते हैं जो कि एक कठिन कार्य हो सकता है पर आप अपने साथी को समझने की पूरी कोशिश करें। आपके सामने आज वित्त और कैरियर से जुड़े कई अलग-अलग अवसर भी खुले सकते हैं और आप इनको देख थोड़ा घबरा सकते हैं। आज आप थोड़ा भ्रमित भी हो सकते हैं कि किस दिशा में जाए या किस दिशा में न जाए लेकिन जितना जल्दी हो सके, सोच समझ कर निर्णय ले और आगे बढें क्योंकि यह आपके वित्तीय भविष्य को पूरी तरह से बदल सकता हैं।

मीन (Pisces)

आपने अपने आप में मजबूत भावना को विकसित किया है जिसके चलते अब आपको कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना पड़ सकता है। आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ वास्तविक परिवर्तन और स्वस्थय संबंधी परिवर्तन करने के लिए अपने आप को प्रेरित करेंगे जैसे धूम्रपान की लत छोड़ने का फैसला करना या स्वस्थय व्यायाम को शुरू करना जैसे कार्य कर सकते हैं। इस रूटीन को सफलतापूर्ण सुनिश्चित करने के लिए आज आपको एक व्यायाम करने वाले दोस्त की खोज करनी होंगी। आप आज अपने ख़ास साथी के संबंध में कुछ जानकारी जुटाएंगे जो आपकी स्थिति को ओर बेहतर समझने और मूल्यांकन करने में मदद करेगी।

इन जानकारी के आधार पर आपको कुछ निर्णय लेने पड़ सकता हैं लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि जब आप निर्णय ले तो अपने आप को शांत और ठंडा जरूर रखें। इसके आलावा, आप अपने कार्यस्थल पर चल रहे मुद्दों के बारे में स्पष्ट और उचित निर्णय लेने में सक्षम हो सकते हैं। आज आपको किसी से करियर की अच्छी राय भी प्राप्त होने की काफ़ी संभावना बनी हुई है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आ सकते है जो आपके भविष्य के जीवन में बहुत ही कारगर साबित होगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More