Rajasthan Cabinet Reshuffle: राजस्थान के तीन मंत्रियों ने सोनिया गांधी को लिखा खत, जतायी पद छोड़ने की मंशा

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Rajasthan Congress in-charge Ajay Maken) ने आज (20 नवंबर 2021) कहा कि राज्य मंत्रिमंडल के तीन मंत्रियों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने पदों से इस्तीफा देने की इच्छा ज़ाहिर की है। इनमें राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शामिल हैं।

मीडिया से बातचीत करते हुए अजय माकन ने कहा कि- राजस्थान कैबिनेट के तीन मंत्रियों गोविंद सिंह डोटासरा, रघु शर्मा और हरीश चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी संगठन में काम करने की इच्छा जतायी है। अब ये तीनों संगठन के भीतर अहम पदों पर काम करेगें।

बता दे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) की अगुवाई वाली राजस्थान सरकार में मंत्रिमंडल में फेरबदल की कवायदें फिलहाल काफी जोरों पर है। कांग्रेस आलाकमान और पार्टी के राजस्थान नेतृत्व के बीच कई उच्च स्तरीय बैठकों के बाद अब राजस्थान में अगले दो-तीन दिनों में मंत्रिमंडल विस्तार होने की पुख़्ता संभावना है।"

गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार की मांग बीते एक साल से हो रही है, खासकर गहलोत और पार्टी नेता सचिन पायलट के बीच मतभेद खुलकर सामने आने के बाद। अभी गहलोत कैबिनेट में अभी कुल नौ पद खाली हैं। कई लोग सचिन पायलट (Sachin Pilot) की कैबिनेट में वापिसी पर कयास लगाये बैठे है। साथ ही माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आलाकमान सचिन पायलट समर्थक खेमे के कई विधायकों कैबिनेट में शामिल कर सकती है। जिसके लिये वो लगातार दिल्ली दरबार का चक्कर लगा रहे है।

आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों (Rajasthan Assembly Elections) को लेकर सचिन पायलट ने हाल ही में कहा था कि राज्य की कमान युवा हाथों में होनी चाहिये। उनके इस बयान के कई अहम मायने निकले जा रहा है। जिसका एक मतलब ये भी है कि आगामी चुनावों में वो खुद को मुख्यमंत्री पद का बड़ा दावेदार देखना चाहते है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More