Punjab सरकार ने पाकिस्तान के साथ कारोबार करने की वकालत की, विपक्षियों के निशाने पर भगवंत मान सरकार

न्यूज डेस्क (देवांगना प्रजापति): भगवंत मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार (Punjab Government) की पाकिस्तान (Pakistan) के साथ कारोबारी रिश्तों को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने आज (12 अक्टूबर 2022) आम आदमी पार्टी (AAP) पर तीखा हमला किया। मामले को लेकर विपक्षी पार्टियों की ओर से तीखी प्रतिक्रियायें सामने आयी।

मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला (Shahzad Poonawalla) ने आप को “पीपीपी-पाक परस्त पार्टी” कहा। पूनावाला ने ट्विटर पर कहा कि, “आम आदमी पार्टी की पाकिस्तान परस्ती कांग्रेस पाक प्रेम के बराबर है! जैसे कांग्रेस और आप ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) पर सवाल उठाया था, बालाकोट (Balakot) पर सबूत मांगा था, भारत सरकार पर पुलवामा (Pulwama) करने का आरोप लगाया था।”

उन्होंने कहा आगे कहा कि, ‘एक तरफ केजरीवाल दावा करते हैं कि वो कट्टर देश के भक्त हैं लेकिन असल में वो वोटबैंक के भक्त हैं। हिंदुओं को गाली देने से लेकर पाकिस्तान परस्ती तक आप कांग्रेस को आईना दिखा रही है। आप अब पीपीपी-पाक परस्त पार्टी है”

बता दे कि भारत सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले के दो दिन बाद 7 अगस्त, 2019 को पाकिस्तान के साथ कारोबारी रिश्तों पर रोक लगा दी गयी थी। इस साल 14-15 जुलाई को बेंगलुरु (Bangalore) में राज्य कृषि और बागवानी मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल (Kuldeep Singh Dhaliwal) ने इस्लामाबाद (Islamabad) के साथ कारोबार फिर से शुरू करने की मांग उठायी थी।

कांग्रेस पार्टी ने भी आप सरकार की मांग पर सवाल उठाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने पूछा कि जब भारत और पाकिस्तान में उच्चायुक्त नहीं हैं तो व्यापार कैसे मुमकिन है।

दिल्ली भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने भी आप की अगुवाई वाली पंजाब सरकार पर निशाना साधा और लिखा कि- “पाकिस्तान को लेकर मेरे साथी पंजाबी अंजान नहीं है। मुझे अक्सर उनकी मासूमियत पर हैरानगी होती है। आप के कुलदीप सिंह अच्छी तरह से जानते है कि जम्मू-कश्मीर में संवैधानिक बदलावों के बाद से ही भारत पाक के साथ नो टॉक की पॉलिसी अपना रहा है। दोनों मुल्कों ने अभी तक उच्चायुक्तों को बहाल नहीं किया गया है। ऐसे में कारोबार कैसे मुमकिन है?”

दिल्ली भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर निशाना साधा और कहा कि- पाक से आने वाली नशे की सप्लाई ने पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर दिया है। लेकिन पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार (Aam Aadmi Party Government of Punjab) पाकिस्तान के साथ रिश्ते फिर से शुरू करने की इच्छुक है! आप पंजाब सरकार के ‘पाकिस्तान प्रेम’ को दिखा रहा है। ये सब केजरीवाल का असर है। उम्मीद है कि मान साहब के दिमाग में बेहतर समझ होगी और वो आँख बंद करके केजरीवाल को फॉलो करना बंद कर देंगे”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More