Punjab Election 2022: केजरीवाल का बड़ा दावा, सत्येंद्र जैन हो सकते है गिरफ्तारी और छापेमारी का शिकार

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): देश में पांच राज्यों की चुनावी सरगर्मियां अपने जोरों पर है, राजनीतिक दलों की खींचतान पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ रही है। पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Election) 2022 से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है। पंजाब चुनाव से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संभावना है कि कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) गिरफ्तार कर सकता है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि ईडी किसी भी गिरफ्तारी का “स्वागत” है, और आप पार्टी के कार्यकर्ता किसी भी एजेंसी या अधिकारियों से डरते नहीं हैं क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा कि ये पहली बार नहीं है जब सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) को निशाना बनाया जा रहा है।

आप प्रमुख ने आगे कहा कि, ‘हमारे सूत्रों से हमें पता चला है कि पंजाब चुनाव से ठीक पहले आने वाले कुछ दिनों में ईडी सत्येंद्र जैन (दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री) को गिरफ्तार करने जा रही है। उनका बहुत स्वागत है। इससे पहले भी केंद्र ने सत्येंद्र जैन पर छापेमारी की थी, लेकिन कुछ नहीं मिला।

केजरीवाल ने कहा कि, “चूंकि चुनाव हैं, छापेमारी और गिरफ्तारी की जायेगी। हमें इस तरह की छापेमारी और गिरफ्तारियों का डर नहीं है क्योंकि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।” उन्होंने ये भी कहा कि जब भी प्रतिद्वंद्वी भाजपा को अपनी हार का एहसास होता है तो वो सभी केंद्रीय एजेंसियों (Central Agencies) को अन्य दलों पर लाद देती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पार्टी के कई नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की गयी। उन्होंने दावा किया कि उनके परिसर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर और जैन के घर पर छापेमारी की गयी और आप के 21 विधायक को गिरफ्तार किया गया, जबकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया था।

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) पर हमला करते हुए केजरीवाल ने आगे कहा, “हम (पंजाब सीएम) चन्नी जी (ईडी के छापे पर) की तरह नहीं रोएंगे। वो निराश है क्योंकि उन्होनें गलत किया है… हमने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए हम डरते नहीं हैं।”

पंजाब विधानसभा चुनाव  20 फरवरी को होने वाले हैं, और ये एक ही चरण में आयोजित किया जायेगा। इसके लिये वोटों की गिनती 10 मार्च 2022 को होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More