Punjab Congress Crisis: आज दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान से मिलेगें नवजोत सिंह सिद्धू, केसी वेणुगोपाल और हरीश रावत से करेगें मुलाकात

न्यूज न्यूज (शौर्य यादव): Punjab Congress Crisis: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज (14 अक्टूबर 2021) पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिये तैयार हैं। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के प्रमुख के पद से हटने के बाद सिद्धू की कांग्रेस नेतृत्व के साथ ये पहली मुलाकात होगी।

पार्टी नेतृत्व के साथ अपनी बैठक से ठीक एक दिन पहले, नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने पंजाब में जारी विभिन्न मुद्दों के बारे में बात की। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह से कांग्रेस आलाकमान ने सुविधा दी उसके लिये धन्यवाद पर मुद्दों पर कभी समझौता नहीं किया जा सकता है।

वीडियो में सिद्धू को ये कहते हुए सुना जा सकता है, “मुझे पंजाब से इश्क है, ‘इश्क’ का क्या मतलब है? लोग सोचते हैं कि ये इश्क मिज़ाजी है लेकिन नहीं….. सारे रिश्ते टूट जाते हैं पर ये कायम रहता है और यही पंजाब के लिये मेरा ‘इश्क’ है। जो लोग पंजाब के लिये मेरे ‘इश्क’ को समझते हैं, वे मुझ पर कभी कोई आरोप नहीं लगाएंगे।’

उन्होंने ये भी कहा कि, "पार्टी आलाकमान द्वारा सुविधा दी गयी। मैं उनका सदैव आभारी रहूंगा। लेकिन समझौता करके आगे कैसे बढ़ें? ये सिस्टम एक राक्षस की तरह खड़ा है और काटने को दौड़ता है।"

पीपीसीसी (Punjab Pradesh Congress Committee) प्रमुख पद से इस्तीफे के कई हफ्ते बाद नवजोत सिंह सिद्धू आज कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। बैठक में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल (Congress party general secretary KC Venugopal) और पंजाब प्रभारी हरीश रावत (Punjab in-charge Harish Rawat) शामिल होंगे। रावत ने पहले घोषणा की थी कि बैठक में पंजाब कांग्रेस के संगठनात्मक मामलों (Organizational Matters) पर चर्चा की जायेगी।

इस मुद्दे पर हरीश रावत ने ट्वीट कर लिखा कि, “नवजोत सिंह सिद्धू, अध्यक्ष पंजाब कांग्रेस 14 अक्टूबर को वेणुगोपाल के कार्यालय (दिल्ली में) में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी से संबंधित संगठनात्मक मामलों पर चर्चा के लिये मुझसे और केसी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे।”

गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के पंजाब के नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ ही दिनों बाद बीते सितंबर महीने में नवजोत सिंह सिद्धू ने पीपीसीसी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के बाद सिद्धू और पार्टी नेतृत्व के बीच आज पहली मुलाकात होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More