Punjab: लापता हुआ वारिस पंजाब दे का मुखिया अमृतपाल सिंह, राज्य में रोकी गयी इंटरनेट सेवायें

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): आज (18 मार्च 2023) स्वयंभू कट्टरपंथी सिख उपदेशक अमृतपाल सिंह के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने कथित तौर पर उनके छह सहयोगियों को हिरासत में लिया। वारिस पंजाब दे प्रमुख के समर्थकों ने अपुष्ट वीडियो साझा किये जिसमें पुलिस मोगा जिले (Moga District) में उनके काफिले का पीछा कर रही थी और वाहन जालंधर (Jalandhar) के पास शाहकोट (Shahkot) की ओर तेजी से जा रहा था।

पंजाब पुलिस ने इन खबरों की न तो पुष्टि की है और न ही खंडन किया है। इस बीच राज्य के गृह सचिव अनुराग वर्मा (Home Secretary Anurag Verma) ने कहा कि घटनाओं के मद्देनजर पंजाब में कल (19 मार्च 2023) दोपहर 12 बजे तक के लिये इंटरनेट सेवायें निलंबित कर दी हैं।

सूत्रों के मुताबिक खालिस्तान (Khalistan) समर्थक अमृतपाल सिंह बठिंडा जा रहा था, तभी पुलिस ने जालंधर के मेहताबपुर गांव (Mehtabpur Village) के पास उसे रोकने की कोशिश की। इस दौरान उसके छह समर्थकों को कथित तौर पर मेहताबपुर से हिरासत में लिया गया। सूत्रों ने कहा कि उसके समर्थकों के घरों पर भी छापे मारे गये हैं। इस दौरान अमृतपाल सिंह (Self-styled fundamentalist Sikh preacher Amritpal Singh) के कई करीबी सहयोगियों फोन स्विच ऑफ मिले। एक अपुष्ट वीडियो में अमृतपाल सिंह को तेज रफ्तार कार में बैठे हुए देखा गया।

बता दे कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ अजनाला थाना अमृतसर (Amritsar) में अपहरण का एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने ये खुलासा नहीं किया है कि 24 फरवरी को उनके समर्थकों की ओर से अजनाला पुलिस स्टेशन (Ajnala Police Station) पर कथित तौर पर धावा बोलने के बाद उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज किया गया था या नहीं। अमृतपाल सिंह के एक सहयोगी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए उनके कई समर्थक पुलिस से भिड़ गये थे और पुलिस स्टेशन में घुस गये थे।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More