Pulwama District: आंतकियों की ओर से हुई फायरिंग में वन विभाग के दो कर्मचारी जख्मी, पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

न्यूज डेस्क (देवव्रत उपाध्याय): कश्मीर पुलिस ने आज कहा कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama District) के बांगेंडर ब्रिज (Bangander Bridge) पर आतंकवादियों की गोलीबारी में वन विभाग के दो कर्मचारी बुरी तरह जख़्मी हो गये। मामले को लेकर पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस स्टेशन राजपोरा (Police Station Rajpora) को मुखबिरों से पुख्ता जानकारी हासिल हुई कि आतंकवादियों ने जिला बडगाम (District Budgam) के वन विभाग की एक टीम पर फायरिंग की है, जिससे दो कर्मचारी घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने जिला पुलवामा के पुलिस स्टेशन राजपोरा के अधिकार क्षेत्र में आने वाले बंगेंडर ब्रिज के पास लकड़ी तस्करों को पकड़ने के लिये चौकी बनाई थी।

घायलों को तुरंत इलाज के लिये अस्पताल रवाना कर दिया गया। घायलों की शिनाख्त इमरान यूसुफ वानी (Imran Yusuf Wani) पुत्र मोहम्मद यूसुफ वानी निवासी मोहनू, चरार-ए-शरीफ और जहांगीर अहमद चेची (Jahangir Ahmed Chechi) पुत्र मोहिउद्दीन निवासी गोगजीपाथर चडूरा (Gogjipathar Chadura) के तौर पर हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इमरान को जांघ में गोली लगी है, उसे खास इलाज़ के लिये एसएमएचएस अस्पताल रेफर किया गया है।

वारदात में घायल वनपाल जहांगीर को मामूली सतही चोटें आयी और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद तुरन्त छुट्टी दे दी गयी। वारदात को लेकर 16,20 यूएपी (एक्ट), 307 आईपीसी और 7/27 आईए एक्ट के तहत थाना राजपोरा ने एफआईआर संख्या 79/2023 दर्ज करते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी है। गोलीबारी की इस वारदात के तुरंत बाद  पूरे इलाके को पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की ओर से घेर लिया गया और गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से सामने आ रहा है कि मौका ए वारदात से पुलिस को तफ्तीश के दौरान एके-47 का एम्युनिशन बरामद हुआ है। साथ ही मौके से दो खाली कारतूस और एक बुलेट हेड की भी बरामदगी हुई है। खब़र लिखे जाने तक तलाशी अभियान जारी था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More