Gujarat बीजेपी महासचिव पद से प्रदीप सिंह वाघेला ने दिया इस्तीफा

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): गुजरात (Gujarat) में बीजेपी के सबसे कद्दावर महासचिव माने जाने वाले प्रदीप सिंह वाघेला (Pradeep Singh Vaghela) ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि पार्टी के शीर्ष अधिकारी इस घटनाक्रम पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है और कहा है कि भाजपा जल्द ही इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर सकती है। वाघेला गांधीनगर (Gandhinagar) में पार्टी के राज्य मुख्यालय, श्री कमलम के भी प्रभारी थे।

ये घटनाक्रम ऐसे वक्ता में हुआ है, जब दक्षिण गुजरात में गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल (Gujarat BJP President CR Patil) के खिलाफ कथित तौर पर बगावत की खब़रे सामने आ रही है। पार्टी के कई नेताओं को विभागों के आवंटन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर पाटिल को बदनाम करने के आरोप में इस हफ्ते की शुरुआत में सूरत (Surat) अपराध शाखा ने दक्षिण गुजरात के तीन पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। ये गिरफ़्तारियां चोरयासी निर्वाचन क्षेत्र (Chorayasi Constituency) से भाजपा विधायक संदीप देसाई (BJP MLA Sandeep Desai) की ओर से दर्ज करवायी एफआईआर के बाद हुईं।

पिछले महीने टीक इसी तरह के एक मामले में जिनेंद्र शाह (Jinendra Shah) नाम के शख़्स को सूरत क्राइम ब्रांच ने पाटिल की छवि खराब करने और बदनाम करने के मामले में गिरफ्तार किया था। ये दूसरा मौका है जब किसी पार्टी महासचिव ने पाटिल की अगुवाई में राज्य संगठन में ताकतवर ओहादे से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले इसी साल अप्रैल में महासचिव भार्गव भट्ट (Bhargav Bhatt) को पार्टी आलाकमान ने शीर्ष पद से हटा दिया था, ये पद अभी भी खाली है।

बता दे कि गुजरात बीजेपी में महासचिव के चार पद हैं, वाघेला के इस्तीफे के साथ ही पार्टी में सिर्फ दो महासचिव रजनी पटेल और विनोद चावड़ा (Rajni Patel and Vinod Chavda) रह गये हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More