Police ने आयोजित किया ‘न्याय दिवस’, ऑन द स्पॉट हुआ कई मामलों का निपटारा

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): बीते शुक्रवार (30 सितम्बर 2022) को जिला गोंडा पुलिस (District Gonda Police) ने ‘न्याय दिवस’ का आयोजन किया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गोण्डा आकाश तोमर (Superintendent of Police Gonda Akash Tomar) ने पुलिस कार्यालय में कई फरियादियों से बातचीत कर शिकायतों को निपटारा मौके पर ही कर दिया। इस दौरान करीब 16 मामलों से जुड़े शिकायतकर्ताओं और उनसे जुड़े विवेचकों को बुलाया गया। पीड़ित पक्ष और सम्बन्धित जाँच अधिकारियों के फीडबैक और मामले से जुड़े दस्तावेज़ो की जांच पड़ताल करने के बाद 13 मामलों का निपटारा तुरन्त कर दिया गया। इस दौरान गैरमौजूद रहे पक्षकारों को अगले ”न्याय दिवस” में मौजूद होने के लिये भी कहा गया।

Police ने दुष्कर्म के आरोपी को दिलवायी सजा

जिला पुलिस की शानदार पहल पर दुष्कर्म के अभियुक्त भुनेश्वर कुमार को कोर्ट ने 10 साल की कैद बशमशक्कत और पचास हजार रूपये का जुर्माना सुनाया। मामला तुर्काडिहा थाना मोतीगंज (Turkadiha Police Station Motiganj) का है, जहां आरोपी ने लड़की के साथ दुष्कर्म जैसा जघन्य अपराध किया। मामले की शिकायत मिलते ही अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। साथ ही मॉनिटरिंग सेल और थाना मोतीगंज के पैरोकार महिला आरक्षी सारिका यादव (Female Constable Sarika Yadav) ने अपराधी को सजा दिलवाने के लिये पुरजोर पैरवी की, नतीजन कोर्ट ने अभियुक्त भुनेश्वर को मुज़ारिम करार देते हुए सजा सुनायी।

Police organized Nyay Day many cases were settled on the spot 01

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More