फिर एक्शन मोड में SP Akash Tomar, ब्रीफिंग मीटिंग में तमाम जिला पुलिस अधिकारियों को मिले खास निर्देश

न्यूज डेस्क (शौर्य यादव): योगी सरकार (Yogi Government) की अगुवाई में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) खासा एक्टिव मोड में नज़र आ रही है। महकमें के आला अधिकारी लगातार समीक्षा बैठकों में पुलिसकर्मियों की कामकाज़ की विवेचना करते हुए दिशा-निर्देश जारी कर रहे है। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक गोंडा आकाश तोमर (Gonda SP Akash Tomar) ने पुलिस लाइन सभागार में जिले के सभी सर्किल ऑफिसर्स, पुलिस स्टेशन इंचार्ज और शाखा प्रभारी के साथ अपराध बैठक की। जिसका मकसद कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण रहा।

बैठक के दौरान सबसे पहले एसपी तोमर ने जिले में बीते 24 अगस्त से मादक पदार्थ और आबकारी अधिनियम (Narcotics and Excise Act) के तहत चलायी जा रही खास मुहिम की चर्चा की और मामले में जरूरी हिदायत देते हुए अभियान को कारगर ढंग से आगे बढ़ने के आदेश दिये। इसी क्रम में 5 सितम्बर 2022 से होटल, मॉल, अस्पताल, स्कूल, औद्योगिक संयंत्र, आवासीय मल्टी स्टोरी अपार्टमेन्ट और बड़े व्यावसायिक काम्पलेक्सों में चल रहे चेकिंग अभियान की ब्रीफिंग लेते हुए जरूरी कार्रवाई करने के आदेश मौके पर ही जारी कर दिये।

Then SP Akash Tomar in action mode all district police officers got special instructions in the briefing meeting 01

इसके अलावा बड़े भवनों, संस्थानों, व्यावसायिक परिसरों और निजी प्रतिष्ठानों में अग्निशामक तैयारियों से जुड़ी तैयारियों की रिपोर्ट भी बैठक के दौरान पेश की गयी। दूसरी अवैध कच्ची शराब के निर्माण, भंडारण, परिवहन, बिक्री पर पुलिसिया नकेल कसने के साथ साथ चोरी, लूट और नकबजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिये कस्बा और ग्रामीण इलाकों में नाइट पेट्रोलिंग (Night Patrolling) की कवायदें बढ़ाने पर भी जोर दिया गया।  

अपराध और अपराधी के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम रहते हुए  बैंक और लेनदेन वाली जगहों पर खास सतर्कता बरतने, संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करने और रोजाना बैंक ड्यूटी में जाने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी के सम्बन्ध में ब्रीफ करने और सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान मौजूद रहने, मोबलाइजेशन बनाये रखने, सजगता के साथ सतर्कता बनाये रखने के लिये कहा गया। वांछित अभियुक्तों, इनामिया, जिलाबदर, एनबीडब्ल्यू के खिलाफ मुहिम छेड़कर गिरफ्तारी करने, एनएसए/गैंगेस्टर वाले मामलों में अभियुक्तों के खिलाफ धारा 14(1) के तहत प्रोपर्टी कुर्क करने की कार्रवाई में तेजी लाने की बात एसपी साहब ने मौजूदा पुलिसकर्मियों से कहीं।

आम लोगों की पुलिस बेहतर ट्यूनिंग के लिये महिला हेल्प डेस्क को बेहतर काम करने और सभी फरियादियों की समस्याओं को सहानुभूति पूर्वक सुनने तथा उनका तत्काल निस्तारण कराने की भी बात पर जोर दिया गया। साथ ही बैठक के दौरान एसपी तोमर ने मिशन शक्ति अभियान और एंटीरोमियों टीमों को कामकाज को भी आंका।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More