जल्द ही PoK होगा भारत का हिस्सा, थोड़ा कीजिये इंतजार : केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने दावा किया कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (PoK) को जल्द ही भारत में मिला लिया जायेगा। सिंह (Union Minister and former Army Chief General VK Singh) ने राजस्थान के दौसा (Dausa of Rajasthan) में मीडिया में एक सवाल के जवाब में कहा कि, “पीओके का अपने आप भारत में विलय हो जायेगा, कुछ वक्त इंतजार करें।” बता दे कि एक पत्रकार ने उनसे पीओके के शिया मुसलमानों की ओर से भारत के साथ कारगिल सीमा खोलने की मांग पर भाजपा के रुख के बारे में पूछा था।

जनरल वीके सिंह के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि अगर पीओके को भारत में शामिल करने की दिशा में कोई प्रयास किया जाता है तो पार्टी उसका स्वागत करेगी लेकिन उससे पहले “मणिपुर (Manipur) को शांतिपूर्ण बनायें।” अपने बयान में संजय राउत ने आगे कहा कि- “हमने हमेशा PoK को अपना हिस्सा बताया है। जब पूर्व सेना प्रमुख अपने पद पर थे तब आपने उनको अपने कार्यकाल में (पीओके को) लेने की कोशिश करनी चाहिए थी, अब आप कैसे ले सकते हैं? इससे पहले मणिपुर को शांत कीजिये। मणिपुर तक चीन घुस गया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी कह रहे हैं कि लद्दाख में चीन ने 20,000 वर्ग किमी ज़मीन अपने कब्जे में ली है। अरुणाचल का हिस्सा चीन के नक्शे में दिखाया गया है। पहले ये अपने कब्जे में लीजिये।”

लद्दाख (Ladakh) के मुद्दे पर राहुल गांधी अक्सर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए आये है। राहुल गांधी कहते हैं कि चीन ने लद्दाख में घुसपैठ की और हमारी जमीन ले ली है, अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के कुछ हिस्सों को चीन अपने नक्शे पर दिखा रहा है – पहले इसे खत्म करें। उसके बाद पीओके अपने आप भारत में विलय हो जायेगा, ऐसा होने के लिये आपकी (पीएम मोदी) जरूरत नहीं है।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More