कारोबारी मोर्चे पर अब Boeing ने Russia को दिया करारा झटका

बिजनेस डेस्क (राजकुमार): एयरोस्पेस कंपनी बोइंग (Aerospace Company Boeing) ने बीते मंगलवार (1 मार्च 2022) रूसी एयरलाइंस (Russian Airlines) के लिये रखरखाव और तकनीकी मदद सेवाओं को रोकने का फैसला किया। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, “हमने मास्को में ऑप्रेशंस हेड (Operations Head) को सस्पेंड कर दिया है और कीव में अपने ऑफिस को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। साथ ही हम रूसी एयरलाइंस के लिये बोइंग की सर्विसेज, मेंनटेंस और तकनीकी मदद को रोकते है। जंग जारी है हमारी टीम इस इलाके में अपने साथियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर खासा ध्यान दे रही है।”

पूर्वी यूक्रेन के खार्किव शहर (Kharkiv city) में भारी गोलाबारी की रिपोर्ट सामने आने के साथ यूक्रेन में रूस द्वारा सैन्य कार्रवाई (Military Action) तेज करने के बाद तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। बीती 24 फरवरी को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) ने डोनेट्स्क और लुहान्स्क के अलग-अलग यूक्रेनी इलाकों को आज़ाद मुल्क घोषित किया। ‘यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियानों’ के ऐलान के बाद रूस को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले बेलारूस के गोमेल में रूस और यूक्रेन (Ukraine) के प्रतिनिधिमंडलों के बीच वार्ता खत्म हो गयी और दूसरे दौर की वार्ता आज (2 मार्च 2022) बेलारूसी-पोलिश सीमा पर होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More