North Waziristan: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने ढ़ेर किये चार आंतकी, CTD ने किया खुफ़िया ऑप्रेशन

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान (North Waziristan)  चार लोगों को आतंकवादी करार देते हुए मार गिराया। मामले पर इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खबरों के बाद उत्तरी वजीरिस्तान के स्पिमवाम इलाके में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम दिया। मारे गये आतंकवादी सुरक्षा बलों पर हुए कई हमले में शामिल थे। मुठभेड़ के दौरान मारे गये आतंकवादियों के कब्जे से हथियार और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गयी।

इससे पहले 16 अक्टूबर को पाकिस्तान काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) और खुफिया एजेंसियों ने बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले (Mastung District of Balochistan) में पांच आतंकियों को ढेर कर दिया था। मामले पर जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सीटीडी ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया और खुफिया एजेंसियों ने आतंकवादियों के ठिकानों से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। मौके पर ऑपरेशन कर रहे कम से कम तीन अधिकारी भी घायल हो गये।

सीटीडी के प्रवक्ता के मुताबिक मस्तुंग में खुफिया एजेंसियों के साथ संयुक्त रूप से ऑपरेशन किया गया था, इस दौरान कर्मियों के साथ गोलीबारी में पांच आतंकवादी मारे गये। आतंकियों के ठिकाने से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों और तीर्थयात्रियों पर हमले की योजना बना रहे थे।

इस बीच इसी महीने इसी तरह की वारदात में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत (Khyber Pakhtunkhwa Province) के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में खुफिया ऑपरेशन में दो लोग मारे गये, जिन्हें पाकिस्तानी अधिकारी ने आतंकी करार दिया था। हाल ही में सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में खुफिया ऑप्रेशन चलाया। ऑपरेशन के दौरान सैनिकों और आतंकियो के बीच भारी गोलाबारी हुई। नतीज़न दो आतंकवादी मारे गये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More