Noida Traffic Police ने नये साल की पूर्व संध्या के लिये जारी की ये एडवायजरी

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): नये साल की पूर्व संध्या के जश्न के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने 31 दिसंबर को शाम 4 बजे से लागू होने वाले वाहनों के डायवर्जन और बैन को लिस्टेड करने के लिये एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने ये भी कहा है कि नये साल की पूर्व संध्या पर नोएडा के मॉल और सेक्टर 18 मल्टीलेवल पार्किंग को व्हीकल्स पार्किंग अहम जगह के तौर पर निशानदेह किया गया है।

शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामलों पर नकेल कसने के लिये ट्रैफिक पुलिस ने बड़े पैमाने पर ब्रीथ एनालाइजर (Breath Analyzer) का इस्तेमाल करने की चेतावनी दी है और ऐसा करने वालों पर भारी जुर्माना भी लगाया जायेगा। नोएडा पुलिस ने किसान चौक, जगत फार्म और परी चौक (Pari Chowk) जैसे इलाकों में सार्वजनिक सड़कों पर वाहन पार्क ना करने के खिलाफ भी सलाह दी है, और जो लोग इसका उल्लंघन करेगें उनके वाहनों में कलैम्प लगाये जायेगें साथ ही वाहनों को जब्त भी किया जा सकता है। पुलिस ने कहा कि नर्सरी टी प्वाइंट से अट्टा चौक (Atta Chowk) और सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन का इलाका भी ‘नो पार्किंग’ जोन होगा।

पुलिस ने बताया कि डायवर्जन और दिशा-निर्देश रात में कार्यक्रम खत्म होने तक लागू रहेंगे। ये ट्रैफिक नियम कायदे कुछ इस तरह होगें-

  • अट्टापीर चौक से आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग तक पहुंच सकते हैं।

  • गुरुद्वारे के पास फुट ओवरब्रिज से पहले और बाद में सेक्टर 18 की ओर जाने वाले दोनों टर्निंग प्वाइंट बंद रहेंगे।

  • सेक्टर 18 मेट्रो के तहत सेक्टर 18 की ओर जाने वाली सड़क सिर्फ सेक्टर 18 से आने वाले वाहनों के लिये खुली रहेगी। मोज़ेक होटल के दोनों ओर की सड़कों के लिये और सेक्टर 18 पावर स्टेशन टी पॉइंट से सेक्टर 18 तक के मार्ग के लिये भी यही नियम लागू होगा।

  • सोमदत्त टावर से सेक्टर 18 चौकी तक वाहनों को जाने की मंजूरी नहीं होगी, लेकिन इस इलाके में जाने के लिये मल्टीलेवल पार्किंग का इस्तेमाल करना होगा। मोटर चालकों को सोमदत्त टावर से एबोनी चौक की ओर जाने की भी प्रशानिक इज़ाजत नहीं होगी।

  • जरूरत पड़ने पर सेक्टर 17 और 18 टी प्वाइंट से नर्सरी टी प्वाइंट तक का रास्ता बंद किया जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More