No confidence motion: विदेशी साजिश पर न करें बहस, स्पीकर सुप्रीम कोर्ट के फरमान के मुताबिक चलाये नेशनल असेंबली – शाहबाज शरीफ

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (निकुंजा वत्स): पाकिस्तान की संसद प्रधानमंत्री इमरान खान को हटाने के लिये विपक्ष द्वारा दायर अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) पर मतदान करने के लिये तैयार है, इसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने इसी तरह के कोशिशों को कामयाब ढंग से रद्द कर दिया। पाकिस्तान में विपक्ष के नेता और प्रधान मंत्री के लिये सबसे आगे चल रहे शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने सेशन की शुरुआत में आज (9 अप्रैल 2022) विश्वास मत का आह्वान किया।

पाकिस्तान नेशनल असेंबली (Pakistan National Assembly) में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने कहा कि- मुझे उम्मीद है कि स्पीकर सुप्रीम कोर्ट के फरमान के मुताबिक सदन की आज की कार्यवाही को अंजाम देंगे। मैं आपसे संविधान और कानून के लिये खड़े होने के गुज़ारिश करता हूं। आपको इस पल अपने दृढ़ विश्वास के साथ खड़ा होना चाहिए”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमें अंतरराष्ट्रीय साजिशों (International Conspiracies) पर चर्चा नहीं करनी चाहिये, अगर सच्चाई सामने आ जाती है तो ये बहुत आगे तक जायेगी।”

शाहबाज ने स्पीकर को याद दिलाया कि सत्र का संचालन सुप्रीम कोर्ट के फरमान के मुताबिक होना चाहिये और विपक्ष आज कानूनी और संवैधानिक तरीके से “चुने हुए” प्रधानमंत्री को हटा देगा। पाकिस्तान सरकार के सदस्यों ने अपने भाषण के दौरान शाहबाज शरीफ का मजाक उड़ाया। दूसरी तरफ पाकिस्तान के स्पीकर असद कैसर (Pakistan speaker Asad Qaiser) ने कहा कि, “हम अदालत के फैसले को उसकी असली भावना के साथ लागू करेंगे।”

शरीफ ने कहा, “विदेशी साजिश पर बहस न करें।” हालांकि अध्यक्ष ने कहा कि “आज ‘अंतरराष्ट्रीय साजिश’ के मुद्दे पर भी चर्चा होनी चाहिये।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More