नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “Her Circle” किया लॉन्च

टेक्नोलॉजी डेस्क (नई दिल्ली): रिलायंस (Reliance) फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी (Nita Mukesh Ambani) ने महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘हर सर्कल’ (Her Circle) लॉन्च किया।

Her Circle महिलाओं से संबंधित सामग्री प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन माना जाता है जो आकर्षक और उत्थान-उन्मुख (upliftment-oriented) है, यहां तक ​​कि यह एक सामाजिक मंच के माध्यम से महिलाओं को जोड़ता है।।

नीता अंबानी ने कहा “मुझे खुशी है कि हम HerCircle.in, डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिए समर्थन और एकजुटता का ऐसा चक्र बना सकते हैं, जो हर महिला को इससे जुड़ने और अपना बनाने के लिए आमंत्रित करता है।

रिलायंस चेयरपर्सन ने आगे कहा, “डिजिटल क्रांति से चौबीसों घंटे नेटवर्किंग और सहयोग को बढ़ावा देने के साथ, Her Circle सभी संस्कृतियों, समुदायों और देशों की महिलाओं के विचारों का स्वागत करता है।

Her Circle के सब्सक्राइबर इस मंच पर वीडियो देख सकेंगे, जीवन के समाधान-उन्मुख कि रणनीतियों पर लेख भी पढ़ सकेंगे। इसके अतिरिक्त इस प्लेटफार्म के जरिये वित्त, कार्य, व्यक्तित्व विकास, सौंदर्य, फैशन, मनोरंजन, रचनात्मक, आत्म अभिव्यक्ति के लेख भी पढ़े जा सकेंगे। यह सिर्फ महिलाओं के लिए तैयार किया गया एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ इस पर कोई भी पुरुष अकाउंट नहीं बना सकते। ऐसे में यहां महिलाएं बेझिझक अपना अकाउंट बना सकती हैं और उन्हें बेफिक्र होकर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

अंबानी ने कहा कि “एक बेटी के रूप में, 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी थी जहाँ मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया। मेरी बेटी ईशा से, मुझे अपने सपनों का पालन करने के लिए बिना शर्त प्यार और विश्वास मिला है। मेरी बहू श्लोका से मैंने सहानुभूति और धैर्य सीखा है।” ये भी पढ़ें – 50% से ज्यादा आरक्षण देने के लिए Supreme Court ने सभी राज्यों को नोटिस भेजकर मांगी राय

हर सर्कल महिलाओं को स्वास्थ्य, कल्याण, शिक्षा, उद्यमिता, वित्त, परोपकार, सलाह और नेतृत्व पर महिलाओं को रिलायंस के विशेषज्ञों के पैनल द्वारा जवाब भी प्रदान करेगा। अपस्किलिंग और नौकरियों का सेक्शन महिलाओं को नए पेशेवर कौशल खोजने में मदद करेगा और साथ ही उसकी प्रोफ़ाइल के अनुकूल नौकरी के अवसर भी प्राप्त करेगा

बता दें कि हर सर्किल पर पंजीकरण मुफ्त है। फिलहाल इसे अंग्रेजी में लॉन्च किया गया है और बाद में इसे अन्य भाषाओं में विस्तारित किया जाएगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More