Nirbhaya Case: Panga Girl कंगना ने लिया इंदिरा जयसिंह से पंगा

कंगना रनौत अपने बेबाक अन्दाज़ के लिए जाने जाती है। बॉलीवुड के लोग उनके इस मिज़ाज से अच्छी तरह वाकिफ है। इसकी वज़ह से रितिक रोशन, एक फिल्मी पत्रकार उनके निशाने पर आ चुके है। सामाजिक मुद्दों को लेकर बेपरवाही से वो अपनी बात रखती है।

गौरतलब है कि इस कंगना रनौत के निशाने पर इंदिरा जयसिंह आ गयी है। इंदिरा जयसिंह निर्भया कांड के दोषियों की वकील है। अभी हाल में ही इंदिरा ने ट्विट कर निर्भया की माँ से दोषियों को माफ करने की बात कहीं थी। साथ ही इंदिरा जयसिंह ने सोनिया गांधी की मिसाल देते हुए कहा कि-जिस तरह से सोनिया गांधी ने राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों की सज़ा माफ कर दी थी, ठीक उसी तर्ज पर आशादेवी को दोषियों को माफी दे देनी चाहिए। इंदिरा मानती है कि निर्भया के साथ गलत हुआ लेकिन वो फांसी की सज़ा के खिल़ाफ है। जिसके बाद ये विवाद सामने आया।

फिल्म पंगा के प्रमोशन के दौरान जब इस मुद्दे पर कंगना से पत्रकार ने सवाल पूछा तो, कंगना ने इंदिरा जयसिंह पर जुब़ानी हमला बोलते हुए कहा- इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों की कोख से ही ऐसे वहशी-दरिन्दें निकलते है। इंदिरा जयसिंह को चार दिन तक उन दोषियों के साथ जेल में रखो। उनकी ऐसी दोयम दर्जे की सोच पर मुझे रहम आता है। उन्हें वहशी दरिन्दों से सहानुभूति और प्यार है।

वहीं दूसरी ओर निर्भया की माँ आशा देवी की भी प्रतिक्रिया आयी है। वह कहती है कि- इंदिरा जयसिंह कौन होती है, मुझे ये सलाह देने वाली। पूरे देश का मन है आरोपियों को फांसी हो। इंदिरा जयसिंह जैसी औरतों के कारण ही बलात्कार पीड़िताओं को न्याय नहीं मिल पाता है। मैं उनसे सर्वोच्च न्यायालय में कई बार मिल चुकी हूँ। मुझे विश्वास नहीं हो रहा, एक औरत होने के बावजूद उन्होनें ऐसी बात कहीं। इंदिरा जयसिंह जैसी वकील बलात्कारियों के पक्ष में मुकदमा लड़कर अपनी रोजी-रोटी चला रही है, यहीं वज़ह है बलात्कार के मामले रूक नहीं रहे है।

ज़्यादातर बी-टाउन सेलेब्स करिय़र के चलते सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर राय जाहिर करने से बचते रहते है। लेकिन अब ये चलन बदलता दिख रहा है। अब बॉलीवुड स्टार अलग-अलग मंचों से खुलकर विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय कायम करने लगे है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More