Matiala: देश में झूठे वादे करने की प्रतियोगिता आयोजित होती है, तो “केजरीवाल निश्चित रूप से पहले आएंगे – अमित शाह

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कांग्रेस और विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि AAP ने राष्ट्रीय राजधानी में नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान “दंगों” को भड़काने के लिए युवाओं और अल्पसंख्यक समुदाय को भड़काया। शाह ने कहा कि राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल ने दो साल पहले जेएनयू परिसर में भारत विरोधी नारे लगाने वालों के पक्ष में बात की थी।

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के अभियान को शुरू करने के लिए मटियाला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अगर देश में झूठे वादे करने की प्रतियोगिता आयोजित की जाती है, तो “केजरीवाल निश्चित रूप से पहले आएंगे”।
उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को देश में “पानी की सबसे खराब गुणवत्ता” मिल रही है और आरोप लगाया है कि AAP सरकार ने आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया है ताकि गरीब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट न दें।

उन्होंने कहा कि AAP और उसके नेता ने दिल्ली चुनाव जीतने के बाद पिछले पांच सालों में कोई चुनाव नहीं जीता है। उन्होंने जम्मू में अनुच्छेद 370 के निरसन के रूप में आतंकी ठिकानों पर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक और पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमलों की बात कही। साथ ही उन्होंने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया। सीएए (CAA) का उल्लेख करते हुए, शाह ने कांग्रेस नेता राहुल और केजरीवाल पर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्राप्त करने में बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता मिलनी चाहिए या नहीं। उन्हें अत्याचार का सामना करना पड़ा है। उन्हें कहां जाना चाहिए। हमने उन्हें नागरिकता देने की बात की है, लेकिन केजरीवाल और राहुल गांधी बाधाएं पैदा कर रहे हैं।”

शाह ने कहा कि AAP नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि वे CAA के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन करने वालों के साथ हैं। शाह ने कहा, “इन लोगों ने दिल्ली में युवाओं, अल्पसंख्यकों को भड़काना शुरू कर दिया और दंगे करवाए। क्या आपने देखा या नहीं। आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अनशन पर हैं कि वे शाहीन बाग में विरोध करने वालों के साथ हैं।”

उन्होंने कहा कि दो साल पहले जेएनयू में ‘भारत तेरे 100 टुकड़े होंगे के’ नारे लगाए गए थे। उन्होंने कहा, “मोदीजी ने उन्हें (उन जिम्मेदार लोगों) को जेल में डाल दिया, लेकिन केजरीवाल और राहुल और कंपनी तुरंत वहां पहुंच गए और कहने लगे कि इन लोगों को बोलने का अधिकार है।” शाह ने कहा, “राहुल बाबा एंड कंपनी, कृपया ध्यान से सुनें। हमें जितना चाहें उतना गाली दें, हमारी पार्टी को जितना चाहें उतना गाली दें, लेकिन जो लोग भारत को तोड़ने की बात करते हैं, उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।”

AAP के अपने चुनावी नारे पर कटाक्ष करते हुए “लगे रहो केजरीवाल पर शाह ने कहा: “4.5 साल तक केजरीवालजी कहते रहे कि मोदीजी ने उन्हें काम नहीं करने दिया। इसलिए दिल्ली में विकास कार्य नहीं हो सके। अब उनका कहना है कि उन्होंने 5 साल में दिल्ली का विकास किया इसलिए ‘लगे रहो केजरीवाल।’

उन्होंने कहा कि मतदाताओं को यह तय करना होगा कि क्या उन्हें सरकार चाहिए, जो मोदीजी की तरह काम करे या जो आंदोलन का संकल्प ले। शाह ने कहा कि लोग और भाजपा कार्यकर्ता केजरीवाल द्वारा किए गए वादों को नहीं भूले हैं और उन्होंने 1,000 स्कूलों और 20 कॉलेजों के निर्माण, 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाने, 5,000 बसें चलाने, वाई-फाई प्रदान करने का वादा किया है, लेकिन उनमें से कोई भी पूरा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि AAP ने आठ लाख लोगों को नौकरी देने की बात की है लेकिन तदर्थ कर्मचारियों को नियमित नहीं किया गया है। “आपने कहा था कि आप यमुना को स्वच्छ बनाएंगे, लेकिन नदी की सफाई की बात नहीं करेंगे। आपने यहां तक ​​कि हमारे घरों तक आने वाले पानी को भी अशुद्ध बना दिया है। आज दिल्ली के निवासियों को देश में पानी की सबसे खराब गुणवत्ता मिल रही है। आप सक्षम नहीं हैं, यमुना की सफाई के लिए। मोदीजी और योगीजी (योगी आदित्यनाथ) गंगा को साफ करने के लिए काम कर रहे हैं, वे यमुना की सफाई भी करेंगे।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने फ्लाईओवर बनाने की बात की थी, लेकिन AAP सरकार ने मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे कामों में रुकावट पैदा की है। उन्होंने केजरीवाल पर दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के कार्य में बाधाएं पैदा करने का आरोप लगाया और कहा कि मोदीजी ने लोगों को लगभग 5,000 रुपये में 1,731 illegal कालोनियों की संपत्ति के अधिकार प्रदान किए थे। शाह ने कहा कि दिल्ली में गरीबों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से मोदीजी ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया, उसी तरह, भाजपा उन सभी स्थानों पर दो कमरे का फ्लैट उपलब्ध कराएगी, जहां झूगी मौजूद हैं।”

शाह ने केजरीवाल सरकार पर मोदी सरकार की शहरी आवास योजना को लागू करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “112 ऐसी योजनाएं हैं जिनमें केजरीवाल एक बाधा हैं। एक बार यह बाधा दूर हो जाने के बाद, योजनाएं दिल्ली के लोगों तक पहुंच जाएंगी,” उन्होंने कहा।

शाह ने कहा कि मोदी ने 2024 तक सभी लोगों को पानी मुहैया कराने का वादा किया था और बाद में केजरीवाल ने दिल्ली में लोगों के लिए एक ऐसा ही वादा किया। “क्या दिल्ली देश में नहीं है,” उन्होंने पूछा। शाह ने कहा कि मोदी सरकार लोगों को खनिज-गुणवत्ता वाले पाइपयुक्त पानी उपलब्ध कराने के लिए काम करेगी। दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा। मतगणना 11 फरवरी को होगी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More