National Herald Case: कुत्ते की मौत मरेगा नरेन्द्र मोदी – कांग्रेसी नेता शेख हुसैन

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): National Herald Case: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार (15 जून 2022) को नागपुर (Nagpur) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में कांग्रेस नेता शेख हुसैन (Congress leader Sheikh Hussain) के खिलाफ गिट्टीखदान पुलिस स्टेशन (Gittikhadan Police Station) में शिकायत दर्ज करायी। भाजपा नेताओं ने हुसैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है और 48 घंटे के भीतर उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की। ऐसा नहीं करने पर वो तेज आंदोलन शुरू करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस नेता शेख हुसैन और शहर के पूर्व अध्यक्ष ने 13 जून को एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया। केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) से पूछताछ के विरोध में नागपुर में ईडी कार्यालय (ED Office) के बाहर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कहा, “जैसे कुत्ते की मौत होती है, वैसी नरेंद्र मोदी की मौत होगी।”

महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके (Vidarbha region of Maharashtra) के कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीते सोमवार (13 जून 2022) को विरोध प्रदर्शन किया और नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में कांग्रेस के राहुल गांधी से पूछताछ के लिये पीएम मोदी और ईडी की आलोचना की। नागपुर पुलिस ने आक्रामक विरोध के जवाब में राज्य के मंत्रियों नितिन राउत और विजय वड्डेतिवार (Nitin Raut and Vijay Waddetiwar) को अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में लिया।

15 जून को शिकायत दर्ज कराने वाले भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस नेता हुसैन को पीएम मोदी के खिलाफ बोलने का कोई अधिकार नहीं है और प्रधानमंत्री के लिये अपशब्दों का इस्तेमाल करके हुसैन निचले स्तर तक गिर गये। बता दे कि आपत्ति दर्ज कराने वाले प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई चंद्रशेखर बावनकुले, राज्य महासचिव और एमएलसी; प्रवीण दटके, शहर भाजपा अध्यक्ष और एमएलसी; कृष्णा खोपड़े, विधायक; समीर मेघे, विधायक; विकास कुंभारे, मोहन माटे, विधायक; सुधाकर देशमुख, अनिल सोले और डॉ. मिलिंद माने कर रहे थे।

मामले पर भाजपा के चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) ने कहा कि- “महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) पुलिस पर शिकायत दर्ज न करने का दबाव बना रही है। अगर पुलिस अगले दो दिनों में हुसैन के खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही तो हम अदालत का दरवाजा खटखटायेगें और आंदोलन करेंगे”

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई का विरोध करने के लिये महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का आवाह्न किया है। इसी क्रम में मुंबई के ईडी कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। इसके अलावा दक्षिण मुंबई में राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले (Nana Patole), राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) और मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus) से ईडी कार्यालय तक निकाले गये विरोध मार्च की अगुवाई की। नाना पटोले ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार फर्जी मामलों में ईडी का नोटिस भेजकर विपक्ष को चुप कराने की कोशिश कर रही है।

नागपुर में प्रदर्शनकारी कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सेमिनरी हिल्स (Seminary Hills) में ईडी के कार्यालय तक मार्च निकाला, जिसमें राज्य के मंत्रियों नितिन राउत और विजय वड्डेतिवार को हिरासत में ले लिया गया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस तरह का विरोध 2024 के लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा और कांग्रेस इस तरह की हरकतों से कभी नहीं डरेगी।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More