National Herald Case: ईडी चला रही है ‘ग्लो एंड लवली’ स्कीम, दबाव में केंद्रीय एजेंसियां – कांग्रेस नेता अजय माकन

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): आज (20 जून 2022) राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED- Enforcement Directorate) के सामने चौथी बार पेश होने जा रहे है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने ईडी पर ज़ुबानी हमला करते हुए जांच एजेंसियां “ग्लो एंड लवली” स्कीम चलाने वाला बताया।

मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस महासचिव अजय माकन (Congress General Secretary Ajay Maken) ने कहा कि- “केंद्रीय एजेंसियां सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर लगातार दबाव बना रही है, लेकिन हेमंत बिस्वा सरमा (Hemant Biswa Sarma) और भाजपा में शामिल होने वाले दूसरे नेताओं पर ईडी और सीबीआई चुप्पी साधे हुए बैठी हुई है, ये जांच एजेंसियां “ग्लो एंड लवली” वाली स्कीम चला रही है।

कांग्रेस ने कहा कि वो ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर अपना सत्याग्रह जारी रखेगी और साथ ही आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें तयशुदा जगह पर नहीं जाने दे रही है। जयराम रमेश (Jai Ram Ramesh) ने बीते रविवार (19 जून 2022) को ट्वीट किया था कि, “कल देश भर में लाखों कांग्रेस कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को निशाने बनाते हुए मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेंगे।” उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) से मुलाकात करेगा।

इससे पहले बीते रविवार को प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने केंद्र सरकार की भारतीय सेना में भर्ती की नयी योजना के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस के विरोध की अगुवाई की। कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने इस ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लिया और सरकार से अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को वापस लेने की मांग की। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार को इस योजना को तुरंत वापस लेना चाहिए क्योंकि ये युवाओं के लिये अच्छी नहीं है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More