Mumbai: उद्धव ठाकरे के खिलाफ FB पोस्ट करने पर Shivsena कार्यकर्ताओं ने शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी


मुंबई (महाराष्ट्र): मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खिलाफ “आपत्तिजनक” सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट करने के आरोप में वाडाला के एक निवासी को शिवसेना (Shivsena) कार्यकर्ताओं ने रविवार को कथित रूप से पिटाई कर दी।

हीरामई तिवारी ने एएनआई को बताया, “19 दिसंबर को, मैंने पोस्ट किया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की जलियांवाला बाग के साथ जामिया मिलिया की घटना की तुलना गलत थी। इसके बाद 25-30 लोगों ने मेरी पिटाई की और मेरा सिर फोड़ दिया।”
उन्होंने कहा, “मैं पुलिस स्टेशन गया। पुलिस अधिकारियों ने एक रिपोर्ट तैयार की कि मेरी पिटाई की गई। लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने एक नया पत्र टाइप किया और मुझसे समझौता करने के लिए कहा … मैं मामले में सख्त कार्रवाई की मांग करता हूं।”
ठाकरे ने 17 दिसंबर को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में पुलिस कार्रवाई की तुलना जलियांवाला बाग हत्याकांड से की थी, “जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में जो हुआ वह जलियांवाला बाग जैसा है। छात्र एक ‘युवा बम’ की तरह हैं। इसलिए हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते हैं कि ऐसा न करें”।
इस महीने के शुरू में विश्वविद्यालय क्षेत्र में नए नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद कई छात्रों के घायल होने के बाद ठाकरे के बयान आए।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More