Monsoon In Mumbai: भारी बारिश के मद्देनज़र लोकल ट्रेन सर्विस को लेकर बड़ा अपडेट

न्यूज डेस्क (प्रियंवदा गोप): मानसून के मुंबई (Monsoon In Mumbai) में आने के साथ ही भारी बारिश के कारण मुंबई के कई निचले इलाकों में पानी भर गया और इससे लोकल ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई। सड़कों पर पानी भर जाने से सड़क यातायात भी बाधित हो गया। इसी कारण मुंबई लोकल ट्रेनों की सेवाओं को कई रूटों पर रोक दिया गया।

भारी बारिश और बाढ़ के कारण कई ट्रेनें देरी से चल रही थीं। इसी बीच मध्य रेलवे ने यात्रियों को अपडेट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। जिसमें यात्रियों को बताया गया कि मुंबई लोकल ट्रेनें गुरुवार (10 जून) को सभी रूटों पर चलेंगी। मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने कहा कि रेलवे ने सभी मशीनरी (Railway Machinery) को अलर्ट मोड पर रखा है और हालातों पर पैनी निगाहें बनाये हुए है।

मध्य रेलवे के सीपीआरओ ट्विटकर लिखा कि सभी कॉरिडोर्स पर ट्रेनें चल रही हैं। दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर 4.26 मीटर का हाई टाइड और भारी बारिश का अनुमान है। रेलवे ने सभी मशीनरी को हाई अलर्ट मोड पर रखा है और स्थिति की बारीकी से निगरानी की जा रही है।

Mumbai में Monsoon को लेकर एनडीआरएफ भी तैयार

गौरतलब है कि आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ में 13 जून तक गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है। भारी बारिश (Heavy rain) को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की पंद्रह टीमों को महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में तैनात कर दिया गया है।

एनडीआरएफ के महानिदेशक एस एन प्रधान ने ट्विटकर बताया कि, रत्नागिरी में चार टीमें, मुंबई, सिंधुदुर्ग, पालघर, रायगढ़, ठाणे में दो-दो टीमें और कुर्ला में एक टीम की (पूर्वी मुंबई उपनगर) तैनाती की गयी है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More