Modi राज में इन राज्यों में हिन्दुओं का हुआ सबसे ज़्यादा धर्म परिवर्तन

धर्मान्तरण की खब़रों का इतिहास मीडिया में बहुत पुराना रहा है। विश्व हिन्दु परिषद, बजरंग दल, वनवासी कल्याण आश्रम जैसी संस्थायें इस मसले को लेकर काफी संजीदा रहती है। धर्मान्तरण की ज़्यादातर घटनायें जनजातीय इलाकों से ज़्यादा आती है। जहाँ पर पैसे, नौकरी, शिक्षा आदि का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया जाता है। उड़ीसा, झारखंड,छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के पिछड़े इलाकों में ये कवायद काफी देखने में आ ऱही है।

Human rights organisation की संस्थापक मधु पूर्णिमा किश्वार ट्विट कर लिखती है कि ख़ुफ़िया स्रोतों के हवाले से ख़ब़र आ रही है कि छत्तीसगढ़ और झारखंड में भाजपा राज के दौरान बहुत से लोगों ने इस्लाम और ईसाईयत में धर्मान्तरण किया है। 

As per Intelligence sources conversions to Christianity & Islam increased manifold during #BJP regimes in Chhattisgarh &Jharkhand. First thing drilled into converts is #Hatred4Hindus & #Hatred4BJP. But @narendramodi refuses to learn appeasement is counterproductive.

— MadhuPurnima Kishwar (@madhukishwar) December 23, 2019

रमेश पटेल नाम से एक ट्विटर यूजर ने मधु पूर्णिमा किश्वार और पीएम मोदी के जव़ाब देते हुए लिखा है कि हिन्दुओं की हितों के रक्षा के लिए काम होना चाहिए, धर्मनिरपेक्ष होना का ठेका तो हिन्दुओं ने ही ले रखा है।

जी हिन्दू हितो की रक्षा किजीऐ सेक्युलर बनने का टेका सिर्फ हिन्दूओ ने ले रखा है

— रमेश पटेल🇮🇳 (@prRamesh1977) December 24, 2019

हितेश 991 यूजर लिखते है कि CAA और NRC पर अभी तक जितने भी आंदोलन हुए है सभी में मु्स्लिमों से ज़्यादा हिन्दू शामिल थे।

अभी हुए आदोलन मे मुसलमान से कईं ज्यादा हिन्दू थे
बस देखने के लिए सही चश्मा चाहिए

— Hitesh991 (@Hitesh9914) December 23, 2019


पुनीत सिंह 007 एक खास़ समुदाय को निशाना बनाते हुए ट्विट करते है कि

100 करोड़ हिंदुओं के बीच ये दंगे करने से नहीं डरते तो सोचिए..

पाकिस्तान और बांग्लादेश मे हिंदुओ पर कितना अत्याचार करते होंगे!

— punit singh007 (@PunitSi17062181) December 24, 2019

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More