Bill Melinda Divorce: अब माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने तोड़ी चुप्पी, कहीं ये बात

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने बिल और मेंलिडा के तलाक (Bill Melinda Divorce) पर चुप्पी तोड़ी। साथ ही उन्होनें माइक्रोसॉफ्ट की महिला कर्मचारी के साथ बिल गेट्स के नाजायज तालुक्कातों के बारे में कहा कि, माइक्रोसॉफ्ट का वर्कप्लेस (Microsoft Workplace) काफी डायनामिक है लेकिन इसका गलत इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिये ।

नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक पर जमकर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सीएनबीसी को दिये एक इंटरव्यूह के दौरान उन्होनें दावा किया कि आज की माइक्रोसॉफ्ट साल 2000 की कंपनी से बेहद अलग है। उन्होनें कहा कि मुझे लगता है कि हमने एक ऐसा माहौल तैयार किया है जहां की डायवर्सिटी और कल्चर में रोजाना सुधार होने की गुंजाइश होती है। ये काफी अहम है। इस पर मैं खासा ध्यान देता हूँ।

उन्होंने आगे कहा कि, “हमारे लिए सबसे अहम इस बात को सुनिश्चित करना है कि सभी कर्मचारी अपने मुद्दे सामने रखने में पूरी तरह सक्षम हो। ताकि हम उसे बारीकी से देखते हुए पूरी जांच कर सकें।”

साल 2000 के दौरान बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ की पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था, हालिया रिपोर्टों ने दावा किया कि उसी साल गेट्स ने एक महिला स्टाफ सदस्य (Female staff member) के साथ नाजायज जिस्मानी तालुक्कात बनाये। इस नाजायज़ रिश्ते की शुरूआत तब हुई जब गेट्स ने मेलिंडा गेट्स से शादी की थी।

गेट्स ने साल 2019 तक इस मामले को दबाकर रखा। जब गेट्स ने साल 2020 में बोर्ड में इस्तीफा दिया तो इस मामले की आंतरिक जांच शुरू हुई। गौरतलब है कि 65 वर्षीय गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने हाल ही में 27 साल तक शादीशुदा रहने के बाद तलाक का ऐलान किया था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More