Mehrauli Murder Case: लाश के 35 टुकड़े वाले मामले में दिल्ली पुलिस दूसरी औरत वाले एंगल से आगे बढ़ा रही है जांच

नइ (शाश्वत अहीर): दिल्ली के महरौली में लिव-इन पार्टनर की हत्या (Mehrauli Murder Case:) और उसकी लाश को टुकड़े-टुकड़े करने वाले आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) के लिये 26 वर्षीय मृतका श्रद्धा वाकर (Shraddha Walker) के पिता ने मौत की सजा की मांग की है और इसके पीछे “लव जिहाद” एंगल होने का शक भी ज़ाहिर किया है। मामले पर श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने कहा कि- “हम आफताब के लिये मौत की सजा की मांग करते हैं। मुझे विश्वास है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पर आगे की जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है”

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मुझे लव जिहाद के एंगल पर शक था… मैं कभी भी आफताब के संपर्क में नहीं था। मैंने पहली शिकायत वसई में दर्ज करायी थी।” बेगूसराय (Begusarai) में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने भी ‘मुस्लिम’ युवक आफताब का हाथ होने को लेकर ‘हिंदू’ लड़की श्रद्धा की हत्या को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और आरोप लगाया कि मामले में ‘लव जिहाद एंगल’ है।

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस जल्द ही ‘बम्बल’ डेटिंग ऐप (Bumble Dating App) को खत लिखकर पूनावाला के प्रोफाइल की जानकारी मांगेगी ताकि उन महिलाओं के बारे में पता लगाया जा सके जिनके साथ वो संपर्क में था। दिल्ली पुलिस ये पता लगाना चाहती है कि क्या श्रद्धा की कथित हत्या के पीछे आफताब को कोई महिला ऐप पर डेट कर रही थीं।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक- “दिल्ली पुलिस बम्बल ऐप को लिख सकती है कि आफताब की प्रोफाइल का डिटेल उन्हें उपलब्ध करवाया जायेगा। श्रद्धा की मौत और उसके लाश के टुकड़े फ्रीज में रहने के दौरान कोई दूसरी महिला आफताब के किराये के फ्लैट में आयी थीं। पुलिस इस संभावना को देख रही है कि क्या इनमें से कोई भी महिला इस हत्या के पीछे की वज़ह हो सकती है।”

पुलिस ने कहा कि हत्या के कुछ दिनों बाद पूनावाला एक अन्य महिला को अपने अपार्टमेंट में ले आया, श्रद्धा के शरीर के अंग उस दौरान भी फ्रीज में ही थे। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या वो अपार्टमेंट में श्रद्धा के शरीर के अंगों के दौरान और महिलाओं को घर लाया था और क्या उसे किसी ने इस हत्या के लिये उकसाया था।

इससे पहले आज दिल्ली पुलिस पूनावाला को दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर (Chhatarpur) के जंगल में ले गई, जहां उसने कथित तौर पर श्रद्धा के शरीर के अंगों को फेंका था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को हत्या की जांच के तहत छतरपुर जंगल इलाके के अलावा शहर की दूसरी जगहों पर भी ले जाया जायेगा।

पूनावाला ने जांच के दौरान पुलिस को बताया था कि शादी को लेकर हुए झगड़े के बाद उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या कर दी और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटने का आइडिया उसे अमेरिकी क्राइम टीवी सीरीज़ “डेक्सटर” से मिला था।

पूनावाला ने श्रद्धा के शरीर के अंगों को रखने के लिये फ्रिज खरीदा और आधी रात को वो मृतका के शरीर के अंगों के एक एक कर महरौली के जंगलों में फेंकता रहा। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने शतिराना अंदाज़ में प्लानिंग बनायी कि किस हिस्से को पहले फेंकना है, शरीर को जो हिस्सा जल्दी सड़ना शुरू हो जाता वो उसे फेंकने लगता।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 13 शरीर के अंग तब पाये गये जब आरोपी ने उन जगहों को निशानदेही पुलिस को करवायी जहां उसने उन्हें फेंका था, लेकिन उनकी फॉरेंसिक जांच के बाद ही ये पुष्टि हो सकती है कि वो पीड़िता के हैं या नहीं। उन्हें अभी तक हत्या में इस्तेमाल होने वाला हथियार नहीं मिला है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More