Karnataka में आठ दिनों के भीतर नकाबपोश हमलावरों ने किया तीसरा हमला, इलाके में लगी धारा-144

न्यूज डेस्क (आदर्श शुक्ला): कर्नाटक (Karnataka) में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के ठीक दो दिन बाद बीते गुरूवार (28 जुलाई 2022) को मंगलुरू जिले के सुरथकल (Surathkal in Mangaluru district) में नकाबपोश लोगों ने 23 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी। जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना को रोकने के लिये सूरथकल, मुल्की, पेरंबूर और बाजपे जैसे अहम इलाकों में धारा 144 तुरंत लागू कर दी।

मंगलुरु के पुलिस प्रमुख शशि कुमार ने मामले पर कहा कि, “ये अत्यधिक संवेदनशील इलाका है। इसलिये सूरतकल और आसपास के तीन पुलिस थानों मुल्की, पनम्बूर और बाजपे (Panambur and Bajpe) में तुरन्त प्रभाव से धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है।”

पुलिस ने बताया कि हत्या दुकान के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गयी। पीड़ित की पहचान 23 वर्षीय फाजिल (Fazil) की शिनाख़्त तौर पर हुई है, जो कि स्थानीय कारोबारी है। बताया जा रहा है कि वो अपने दोस्त के साथ कपड़े की दुकान के बाहर खड़ा होकर बातें कर रहा था कि उसी दौरान उस पर नकाबपोशों ने जानलेवा हमला कर दिया।

सफेद रंग की कार में पहुंचे नकाबपोशों ने कथित तौर पर कपड़े की दुकान के बाहर सड़क पर फाजिल का पीछा किया, बाद में उसे घेरकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। बचने के लिये फाज़िल कपड़े की दुकान के अंदर भागा था, लेकिन उसी ये कोशिश बेकार चली गयी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उसकी हत्या उस वक़्त की गयी जब दुकान के कर्मचारियों ने हमलावरों पर दूर से ही चीजें फेंककर हमला रोकने की कोशिश की थी। फाजिल के गिरने के बाद भी नकाबपोशों ने कथित तौर पर उस पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि हमले की वज़ह का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। बता दे कि बेल्लारे (Bellare) में बीते मंगलवार (26 जुलाई 2022) को अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने भाजपा के युवा नेता की हत्या कर दी थी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More