Lucknow: कॉपरेटिव बैंक में हुई 150 करोड़ रूपये की साइबर धोखाधड़ी, छानबीन शुरू

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): लखनऊ (Lucknow) के हजरतगंज (Hazratganj) इलाके में एक सहकारी बैंक से 150 करोड़ रूपये की ठगी की गयी। मामला बीते सोमवार (18 अक्तूबर 2022) दोपहर का है। बैंक ने साइबर फ्रॉड टीम (Cyber Fraud Team) के पास शिकायत दर्ज करायी है और एसटीएफ थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। बैंक जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate) के आधिकारिक आवास के पास स्थित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार दोपहर करीब 2 बजे पैसे अपने आप कई खातों में ट्रांसफर हो गये।

बैंक मैनेजर ने फौरन पुलिस को फोन किया, जिसने पैसे हासिल करने वाले खातों को फ्रीज कर दिया। पुलिस इलाके के लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और बैंक के पास एक पूर्व कर्मचारी को देखा गया। उन्होंने मामले में एक बैंक कर्मचारी को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की जा रही हैं। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि पैसे दूसरे खातों में कैसे ट्रांसफर किये गये जबकि सिर्फ बैंक मैनेजर और कैशियर (Bank Manager and Cashier) के पास ही मनी ट्रांसफर की मंजूरी देने वाला पासकोड था।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More