Gujarat में दिल्ली और पंजाब के तर्ज दोहराया जायेगा इतिहास, ढहेगा भाजपा का किला: सीएम भगवंत मान

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): गुजरात (Gujarat) में आम आदमी पार्टी के पक्ष में भारी बदलाव की लहर का जिक्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि दिल्ली और पंजाब (Delhi and Punjab) के इतिहास को दोहराते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में गुजरात की आम जनता देश के भगवा पार्टी के राजनीतिक किले को ध्वस्त कर देगी। बीजेपी पिछले 27 साल से सूबे की सत्ता में है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के साथ आज गुजरात (18 अक्तूबर 2022) में लोगों को संबोधित करते हुए भगवंत मान ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी गुजरात में 27 साल से किसी विकल्प के अभाव में सरकार चला रही है। लोग शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित थे। लेकिन अब लोग आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह इस राज्य में भी बदलाव की बयार चलेगी। आप गुजरात समेत पूरे देश में झाडू से सियासी अखाड़े में फैली गंदगी को साफ करेगी। उन्होंने कहा कि लोग गुजरात से बीजेपी (BJP) को बाहर का रास्ता दिखाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भगवंत मान ने कहा कि दिसंबर में आप राज्य में जन हितैषी सरकार बनायेगी।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि हालांकि अच्छे दिन अभी भी भ्रम है, लेकिन गुजरात में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की ईमानदार सरकार बनने के बाद ‘सच्चे दिन’ गुजरात आयेगें। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद गुजरात में विकासोन्मुखी सरकार आयेगी।

आम आदमी पार्टी की सरकार को आम लोगों के लिये बताते हुए, भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटें आम आदमी पार्टी ने जीती हैं, जीते सभी विधायक साधारण पृष्ठिभूमि से जुड़े हुए हैं। 92 विधायकों में से 82 विधायक पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी में जनसेवा के प्रति समर्पण को योग्यता का आधार माना जाता है, जबकि विपक्षी दलों में परिवार के सदस्यों और प्रभावशाली लोगों को प्राथमिकता दी जाती है।

बड़ी तादाद में मौके पर मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महंगाई से महिलाओं को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है क्योंकि सभी चीज़ों पर टैक्स लगाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सरकार इसी रफ्तार से टैक्स लगाती रही तो वो दिन दूर नहीं जब सांसों पर भी टैक्स लगेगा।

पंजाब में राज्य सरकार की कई जनहितैषी पहलों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘एक विधायक, एक पेंशन’ विधेयक पारित किया है जिसमें ये प्रावधान है कि हरेक विधायक को पहले के प्रावधान के बजाय सिर्फ एक बार ही पेंशन मिलेगी। प्रत्येक अवधि के लिये एक से ज़्यादा पेंशन की मंजूरी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह राज्य सरकार ने योग्यता की बुनियाद पर युवाओं को 17,000 से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी हैं। भगवंत मान ने कहा कि राज्य में 36,000 संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है और हाल ही में लगभग 9000 कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने के लिये राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी की है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवायें मुहैया करवाने के लिये पंजाब में 100 आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic) खोले गये हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह स्कूलों को स्कूल ऑफ ऐक्सीलेंस में तब्दील किया जा रहा है। भगवंत मान ने ये भी कहा कि पंजाब में हर घर को 600 यूनिट मुफ्त बिजली दी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रैलियों में भारी भीड़ इस बात का सबूत है कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से बीजेपी बौखला गयी है। भगवंत मान ने लोगों से जीवंत और प्रगतिशील गुजरात बनाने के लिये आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More