Mandi में आया कम तीव्रता वाला भूकंप, बादल फटने से भारत-तिब्बत सीमा से सटे गांवों में आयी बाढ़

न्यूज डेस्क (समरजीत अधिकारी): हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले (Mandi district of Himachal Pradesh) में आज (19 जुलाई 2022) सुबह 2.8 कम तीव्रता वाला भूकंप आया। मीडिया के साथ ये जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन ने साझा की। अधिकारियों ने कहा कि किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर फिलहाल सामने नहीं आयी है। विभाग ने कहा कि भूकंप का केंद्र मंडी जिले के बड़जोहरू (Barjoharu) में 5 किमी की गहराई पर था, जिले में और उसके आसपास सुबह 7:53 बजे झटके महसूस किये गये।

दूसरी ओर चालू मानसून के मौसम के बीच भारत-तिब्बत सीमा (Indo-Tibetan border) पर बादल फटने से हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले (Kinnaur District) के कुछ गांवों में बाढ़ आ गयी, लेकिन फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मामले पर राज्य के आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश मोख्ता (Sudesh Mokhta) ने कहा कि चांगो और शालाखर गांवों (Chango and Shalkhar Villages) में सोमवार (18 जुलाई 2022) शाम करीब सात बजे बादल फटने से एक छोटा पुल, श्मशान घाट और कई बाग क्षतिग्रस्त हो गये।

अधिकारियों ने बताया कि नहरों के ओवरफ्लो होने से शालाखर और आसपास के गांवों में कई घरों और खेतों में गंदा पानी घुस गया। मोख्ता ने कहा कि दोनों गांवों में नुकसान का अंतिम आकलन फील्ड रिपोर्ट मिलने के बाद किया जायेगा।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More