Lawrence Bishnoi Gang: गोल्डी बरार ने सलमान खान को दी मर्डर की खुली धमकी, कहा गैंग की हिट लिस्ट में है सलमान

न्यूज डेस्क (अमित त्यागी): Lawrence Bishnoi Gang: गैंगस्टर गोल्डी बरार (Goldie Brar) ने एक टीवी न्यूज चैनल पर धमाकेदार इंटरव्यू दिया, जिसमें पुरानी दुश्मनी को लेकर बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Bollywood superstar Salman Khan) को जान से मारने की खुली धमकी दी गयी। वॉन्टेड गैंगस्टर और भगोड़ा होने के बावजूद बराड़ टीवी इंटरव्यूह में दिखाई दिया, जबकि उसका ठिकाना अभी भी लापता है।

बता दे कि गोल्डी बराड़ कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है और साथ ही उसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Punjabi Singer Sidhu Moosewala) की हत्या की जिम्मेदारी ली है, इंटरव्यूह में गोल्डी बरार ने कहा है कि- वो पिछली घटनाओं की वज़ह से पुख़्ता तौर पर से सलमान खान को मार डालेगा, क्योंकि सलमान खान ने बिश्नोई समुदाय का अपमान किया था।

कनाडा में बैठे भगोड़े और पंजाबी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इससे पहले कहा था कि सलमान खान उनके गिरोह की तैयार मर्डर लिस्ट में टॉप पर हैं, और इसी के चलते कई बार सलमान को कई धमकियां दी गयी थीं। बता दे कि इसी प्रकरण के चलते किसी भी तरह के हमले से सलमान खान को बचाने के लिये उनकी प्राइवेट सिक्योरिटी को काफी बढ़ा दिया गया है।

इंटरव्यूह में गोल्डी बरार ने ये कहा कि- “हम उसे (सलमान खान) मार देंगे, हम उसे पक्का मार देंगे। भाई साहब (लॉरेंस) ने कहा था कि वो माफी नहीं मांगेगा। बाबा तभी रहम करेंगे जब उन्हें रहम आयेगी।”

इससे पहले गिरोह के मुखिया लॉरेंस बिश्नोई ने एक इंटरव्यूह में कहा था कि वो अपने और सलमान खान के बीच दुश्मनी को खत्म करने को तैयार होंगे, अगर सलमान बिश्नोई समुदाय (Bishnoi Community) से खुले तौर पर माफी मांगें और उनके लोगों के मंदिर में जाकर भगवान से माफी मांगें।

गोल्डी बरार ने इंटरव्यूह में आगे कहा कि- सलमान खान को मारना उनके गिरोह का मकसद है, बरार ने कहा कि, “जैसा कि हमने पहले कहा है, ये सिर्फ सलमान खान के बारे में नहीं है। जब तक हम जिंदा हैं हम अपने सभी दुश्मनों के खिलाफ इस तरह मोर्चा खोले रहेगें। सलमान खान हमारे निशाने पर हैं, इसमें कोई शक नहीं है।”

लॉरेंस बिश्नोई और उसके गैंग के लोगों ने कई बार दशकों पुरानी पर्सनल दुश्मनी को लेकर सलमान खान को मारने की मंशा ज़ाहिर की है। फिल्म अभिनेता के खिलाफ बदले का ये रवैया साल 1998 के काले हिरण शिकार मामले के दौरान शुरू हुआ।

फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर सह-अभिनेता सैफ अली खान और सोनाली बेंद्रे (Saif Ali Khan and Sonali Bendre) के साथ दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था। बाद में खान को पांच साल जेल की सजा सुनाई गयी लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

बता दे काला हिरण (Black Buck) भारत में एक लुप्तप्राय प्रजाति है और बिश्नोई समुदाय के लिये ये पवित्र जानवर माना जाता है। सलमान खान की ओर से काले हिरण का शिकार करने को बिश्नोई समुदाय ने अपना सीधा अपमान माना था, जिसके बाद लॉरेंस बिश्नोई ने की हिट लिस्ट में सलमान सीधे तौर पर शामिल हो गये। गुरु श्री जम्भेश्वर भगवान (Guru Shri Jambheshwar Bhagwan) बिश्नोई समुदाय के प्रवर्तक है। इस समुदाय के लोग प्रकृति उपासक (Nature Worshiper) होते है। इस समुदाय के महिलायें अक्सर काले हिरण के बच्चों को स्तन पान कराने की परम्परा निभाती चली आ रही है।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More