Kiss Day: प्यारी सी छुअन का रूहानी एहसास

माथे को चुमना है मुझे तेरे होंठों की आस नहीं
तू रूह है मेरी, मुझे तेरे जिसम की प्यास नहीं।।

लाइफस्टाइल डेस्क (मिताली): Kiss Day Special – इश्क का महिना यानी फरवरी (February) शुरू हो गया हैं और अशिकों का प्यार उफान पर है। यूँ तो पूरा साल ही इश्क, मोहब्बत, प्यार का होता है लेकिन यह तो मानना पड़ेगा कि फरवरी की फिजाओं में कुछ तो अलग बात होती है जो सिर्फ सात दिनों में ही हजारों दिलों को जोड़ देती हैं।

वैसे तो 7 फरवरी से वैलेनटाइन वीक (Valentine week) शुरू हो जाता है जिसका पहला दिन रोज डे (Rose day) से स्टार्ट होकर और वैलेनटाइन डे (Valentine day) पर खत्म होता है लेकिन इन सात दिनों में से सबसे रूहानी दिन होता है “किस डे का”(Kiss day)।

13 फरवरी को हर साल किस डे सेलिब्रेट (Celebrate) किया जाता है और इस दिन का सभी प्यार करने वाले बड़े ही बेताबी से इंतजार करते है। हालाँकि आज के दिन सभी कपल (Couple) एक दूसरे के हाथों में हाथ डालकर घुमते हुए नजर आते हैं और माहौल भी देखते ही बनने लगता है।

Kiss day की अहमियत:
Kiss day अपने आप में ही काफी अनोखा और खास होता है। लेकिन कई लोग kiss का नकारात्मक मतलब भी निकाल लेते है पर ऐसी बात नहीं है। आप सच में किस डे का महत्व समझना चाहते है तो पहले यह समझिए की Kiss का मतलब अश्लीलता नहीं बल्कि कि एक वादा, एक भरोसा जो प्रेमी अपनी प्रेमिका को Kiss करके दिलाता है।

Kisses भी कई तरह की होती हैं जैसे कि फ्रेंच Kiss, फोरहेड Kiss, फलाइग Kiss, हैड Kiss, chick kiss इत्यादि। हालाँकि आज के दिन कई कपल (Couple) अपने रिश्ते को एक मुकाम पर पहुँचाते है और हमेशा साथ रहने का इरादा भी पक्का करते है।

अपने पाटर्नर को यूँ कराये स्पेशल फील:
जब आप किसी से प्यार करते है तो उसको स्पेशल फील (special feel) कराना आपकी जिम्मेदारी बन जाती है। उसकी खुशी, उसका गम सब आपसे जुड़ जाता है इसलिए आज के दिन यानी Kiss डे पर आप अपने प्यार को कुछ इन तरीकों से स्पेशल फील करा सकते है।

फाॅर्मूला-01
आप अपने प्यार को शायराना अंदाज में उसकी खूबियाँ बताकर उसका दिल जीत सकते हैं और बता सकते है कि वो आपके जीवन में कितने मायने रखते है ।

“दिल धड़कता है मेरा तुम्हारे पास आने से
कहीं रूक ना जाए ये धड़कन मेरी, तुम्हारे दूर जाने से।।

फाॅर्मूला – 02
अपने पाटर्नर को महंगे तोफे देने के बजाए उसे अपने हाथों से कुछ बनाकर दे ताकि उसे हमेशा आपकी याद आती रहे और वो उस तोफे को हमेशा संभाल कर रखें ।

फाॅर्मूला- 03
कोशिश करें कि आप अपने दिल के जज़्बात खुलकर सामने रख पाएं और अपनी गर्लफ्रेंड (Girlfriend) या बाॅयफ्रेंड (Boyfriend) को अपनी life से जुड़ी छोटी बड़ी सारी बातें बताएं जिससे उसे यह अंदाज हो जाए की वो आपकी लाइफ में कितनी एहमियत रखते है।

किस नही ये मेरा वादा है ,जीवन तेरे साथ बिताने का ये मेरा इरादा है।
क्योंकि साथी बिन तेरे यह प्यार हमारा आधा है।।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More