Kisan Andolan: Bharat Bandh के मौके पर किसानों ने किया शानदार डांस, आप भी देखे

न्यूज डेस्क (पार्थसारथी घोष): किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान संयुक्त मोर्चा ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया। इसी कवायद के तहत दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर कुछ किसान मस्ती से नाचते झूमते दिखे जिन्होंने मीडिया कैमरों का ध्यान अपनी ओर खींचा। डांस कर रहे किसानों के इस ग्रुप में कई प्रदर्शनकारी उम्र दराज थे लेकिन उनके जोशों-खरोश में कोई कमी नहीं दिखाई दी।

आज तड़के सुबह किसान संयुक्त मोर्चा ने दावा किया कि उन्हें वाम दलों कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। किसानों की इस कवायद को देखते हुए राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में पुलिस खास मुस्तैदी के साथ तैनात है। पंजाब में आंदोलनकारी किसानों ने बाजारों, दुकानों, मॉल्स और सभी कमर्शियल संस्थानों को बंद रखने की अपील की है। इसके साथ ही सड़क और रेल यातायात को रोककर दूध, सब्जी और जरूरी सामानों की आपूर्ति को भी रोका गया है।

इस मुद्दे पर राहुल गांधी ने ट्विटकर लिखा कि- भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है। आंदोलन देशहित में हो और शांतिपूर्ण हो!

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन ने ट्रेंडी न्यूज से कहा कि, हमारी यूनियन द्वारा चलाए जा रहा है किसान आंदोलन को 4 महीने का समय पूरा हो गया है। ऐसे में बुलाये गये बंद को सभी आम लोगों, व्यापारी और ट्रांसपोर्टर कारोबारियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। इससे केंद्र सरकार को साफ और सीधा संदेश जायेगा कि हम बातचीत के लिए 24 घंटे तैयार हैं।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More