Karnataka Assembly Election 2023: भाजपा ने लिया 40 फीसदी कमीशन, हम करते है चार पुख्ता वादें – राहुल गांधी

न्यूज डेस्क (गंधर्विका वत्स): Karnataka Assembly Election 2023: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते सोमवार (24 अप्रैल 2023) को चुनावी राज्य कर्नाटक के मतदाताओं से आगामी 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 40 से ज्यादा सीटें नहीं देने की अपील की। हावेरी जिले के हंगल कस्बे (Hangal Town of Haveri district) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लोगों से कांग्रेस को कम से कम 150 सीटें देने की।

राहुल गांधी ने कहा कि-“भाजपा को 40 से ज्यादा सीटें न दें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भले ही भ्रष्टाचार की बात करते हैं, वो भ्रष्ट नेताओं के साथ मंच साझा करते हैं जो कि 40 प्रतिशत कमीशन लेते हैं। इससे पता चलता है कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं लड़ते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार (Jagdish Shettar) को भाजपा ने टिकट नहीं दिया क्योंकि वो भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं थे और उन्होंने 40 प्रतिशत कमीशन नहीं लिया।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैसूर सैंडल साबुन घोटाले (Mysore Sandals Soap Scam) में एक विधायक के बेटे को रंगे हाथ पकड़ा गया। पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती घोटाला, सहायक प्रोफेसर घोटाला, सहायक अभियंता नौकरी घोटाला जैसे कई घोटाले भी हुए। विधायकों ने जमकर लूटमारी की है। भाजपा की अगुवाई में कर्नाटक में भष्ट्राचार जोरों पर है। बीजेपी के नेता बसवन्ना जी के बारे में बात करते हैं, वो उनके सामने झुकते हैं लेकिन उनकी शिक्षाओं के खिलाफ काम करते हैं। बीजेपी एक समुदाय को दूसरे के खिलाफ लड़वाती है। बीजेपी नेता बसवन्ना जी (Basavanna Ji) के आदर्शों का पालन नहीं करते हैं, वो 2-3 अरबपतियों की मदद करते हैं लेकिन उन्हें किसानों और मजदूरों की समस्याओं की कोई परवाह नहीं है।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि- “बीजेपी ने पिछले 5 साल में हर ठेके पर लोगों से 40 फीसदी कमीशन लिया। अब हम (कांग्रेस) आम लोगों के लिये कुछ करना चाहते हैं। हम कर्नाटक के गरीब लोगों से चार वादे करते हैं – ‘गृह लक्ष्मी’ योजना जिसमें घर की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये प्रति माह मिलेंगे। ‘गृह ज्योति’ योजना जिसमें 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी, ये मुफ्त बिजली प्रत्येक परिवार को प्रति माह दी जायेगी। ‘अन्न भाग्य’ योजना के तहत प्रति माह बीपीएल परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल दिया जायेगा और ‘युवा निधि’ योजना जिसमें प्रत्येक स्नातक को 3,000 रुपये प्रति माह और डिप्लोमा धारक को 1,500 रुपये प्रति माह दिया जायेगा। जिस दिन कांग्रेस कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी तुरन्त इन 4 वादों को ज़मीनी हकीकत में बदल दिया जायेगा। उन्होंने 40 प्रतिशत कमीशन लिया और हम इन 4 वादों को पूरा करेंगे।”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More