जगदीश शेट्टार शामिल हुए Congress में, BJP के लिये हो सकता है बड़ा झटका

नई दिल्ली (अमित त्यागी): भारतीय जनता पार्टी (BJP) छोड़ने के ठीक एक दिन बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार आज (17 अप्रैल 2023) आगामी राज्य विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गये। शेट्टार (Jagdish Shettar) आज बेंगलुरु में कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। पार्टी में उनका प्रवेश कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, कर्नाटक राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) की मौजूदगी में हुआ।

इस मौके पर बोलते हुए खड़गे ने कहा कि, “मुझे जगदीश शेट्टार के बारे में ज्यादा इंट्रोडक्शन देने की जरूरत नहीं है। उनके शामिल होने से कांग्रेस का हौंसला बढ़ेगा, वो अकेले अपने दम पर पार्टी के लिये कई सीटें निकाल सकते है। वो ऐसे व्यक्ति है जो कि जीतने में पूरी तरह सक्षम है।”

खासतौर से कर्नाटक राज्य कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala), सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने बीते रविवार (16 अप्रैल 2023) को भाजपा से इस्तीफा देने के बाद बेंगलुरु में पूर्व सीएम शेट्टार से मुलाकात की थी।

इस मामले पर जगदीश शेट्टार ने ट्विट कर लिखा कि, “पिछले कुछ दिनों के राजनीतिक घटनाक्रम से तंग आकर मैंने अपनी विधायक सीट से इस्तीफा दे दिया है और कार्यकर्ताओं के साथ अपने अगले कदम को लेकर चर्चा करूंगा। हमेशा की तरह, मुझे आपके प्यार पर विश्वास है और आपका आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहेगा।”

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रविवार को कहा कि जगदीश शेट्टार को अपमानित किया गया और भाजपा ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी है। शेट्टार ने रविवार को सिरसी में कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी (Karnataka Assembly Speaker Vishweshwar Hegde Kageri) को बतौर विधायक अपना इस्तीफा सौंप दिया।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Karnataka Chief Minister Basavaraj Bommai) ने कहा था कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शेट्टार को दिल्ली में एक बड़ा पद देने का वादा किया था।

बोम्मई ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया जा रहा है क्योंकि युवा पीढ़ी को मौका दिया जा रहा है। निर्वाचन क्षेत्र से छह बार के विधायक शेट्टार को कथित तौर पर पार्टी द्वारा खड़े होने और हुबली-धारवाड़ (Hubli-Dharwad) मध्य खंड से विधायक के तौर पर नये कार्यकाल की तलाश नहीं करने की सलाह दी गयी थी, जिसके बाद उनके अनुयायियों ने पार्टी के आलाकमान के खिलाफ अपना दर्द जाहिर किया।

शनिवार को अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद जगदीश शेट्टार ने ये भी कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गयी थी, इसलिए उन्हें टिकट नहीं दिया गया। शेट्टार ने मीडिया से कहा कि, “मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है, इस्तीफा देने के बाद मैं सब कुछ बता दूंगा।”

भाजपा की उम्मीदवारों की लिस्ट से बाहर होने के बाद शेट्टार ने पार्टी को अल्टीमेटम जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि अगर उन्हें अपने पसंदीदा निर्वाचन से टिकट नहीं दिया गया तो वो अपने भविष्य के राजनीतिक पाठ्यक्रम पर विचार करेंगे।

इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने रविवार को कहा कि अगर शेट्टार भाजपा में वापस आते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Elections) 10 मई को एक ही चरण में होंगे, जिसकी मतगणना 13 मई को होनी है।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More