Kanjhawala Death Case: पीड़िता के परिवार की मदद के लिये आगे आये शाहरुख खान, एनजीओ ने की आर्थिक सहायता

नई दिल्ली (मातंगी निगम): दिल्ली कंझावला हिट एंड रन मामले (Kanjhawala Hit and Run Case) ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। हादसे में 20 वर्षीय महिला अंजलि सिंह (Anjali Singh) कार के नीचे फंस गयी थी और उसे कई किलोमीटर तक घसीट कर मार डाला गया था। अब शाहरुख खान ने अंजलि के परिवार की मदद के लिये कदम बढ़ाया है।

बता दे कि अंजलि सिंह अपने परिवार की अकेली कमाने वाली थीं और इसलिये बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Bollywood Superstar Shahrukh Khan) ने पीड़िता की मौत के बाद उसकी मां और भाई-बहनों को वित्तीय सहायता देने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक फिलहाल मदद की रकम का खुलासा नहीं किया गया है।

किंग खान के एनजीओ मीर फाउंडेशन (NGO Meer Foundation) ने दिल्ली के सुल्तानपुरी (Delhi’s Sultanpuri) हिट-एंड-रन मामले में घसीट कर मारी गयी महिला के परिवार को पैसा देकर मदद की थी ताकि पीड़ित परिवार अपने परिवार के एकमात्र कमाऊ सदस्य के मरने के बाद गुजर बसर कर सके।

मामले से जुड़े एक सूत्र ने आर्थिक मदद की पुष्टि की और कहा, “शाहरुख खान के मीर फाउंडेशन ने अंजलि सिंह के परिवार को एक अज्ञात राशि दान की है। अंजलि परिवार की एकमात्र कमाने वाली थी जिसमें उसकी माँ और भाई-बहन शामिल हैं। मीर फाउंडेशन की मदद का मकसद अंजलि के भाई-बहनों को राहत देते हुए परिवार खासतौर से मृतक की मां को उनके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में मदद करना है।

बता दे कि मीर फाउंडेशन बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के मालिकाना हक़ वाला एनजीओ है और इसका नाम उनके पिता मीर ताज मोहम्मद खान (Mir Taj Mohammad Khan) के नाम पर रखा गया है। एनजीओ का मकसद महिलाओं को सशक्त बनाना और दिल्ली कंझावला मौत मामले जैसे मामलों में वाज़िब कदम उठाना है।

गौरतलब है कि 20 वर्षीय अंजलि सिंह 1 जनवरी की तड़के पार्टी से लौट रही थी, तभी मारुति बलेनो ने उसकी स्कूटी को टक्कर मार दी और वो कार के नीचे फंस गयी। उसे 13 किमी तक घसीटा गया जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया।

दिल्ली कंझावला मामले के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, और माना जा रहा है कि दुर्घटना के समय वो नशे में थे। अंजलि की दोस्त निधि (Nidhi) ने दावा किया था कि पीड़िता भी उस वक्त नशे में थी, इस दावे को डॉक्टर ने खारिज कर दिया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More