के चंद्रशेखर राव ने अपनी पार्टी का नाम TRS से बदलकर किया BRS, 24 के चुनावों में BJP को देगें टक्कर

न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपनी क्षेत्रीय पार्टी को लॉन्च करने के 21 साल बाद इसे राष्ट्रीय पार्टी में बदल दिया, इसका नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS-Bharat Rashtra Samiti) कर दिया। केसीआर की योजना के मुताबिक बीआरएस भारतीय जनता पार्टी (BJP- Bharatiya Janata Party) के सामने साल 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इसकी घोषणा करते हुए केसीआर ने जनसभा के दौरान कहा कि उनकी क्षेत्रीय पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS- Telangana Rashtra Samithi) का नाम बदलकर अब भारत राष्ट्र समिति कर दिया गया है।

के चंद्रशेखर राव ने ये कवायद साल 2024 के आम चुनावों से ठीक पहले की है। माना जा रहा है कि भारत राष्ट्र समिति भाजपा के साथ आमने-सामने चुनाव टक्कर लेगी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K Chandrashekhar Rao) इससे पहले अपने घर पर बने कैंप कार्यालय से टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन पहुंचे। रास्ते में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

तेलंगाना राष्ट्र समिति को राष्ट्रीय पार्टी बीआरएस के तौर पर नामित करने का फैसला आज आयोजित पार्टी की आम सभा की बैठक में लिया गया। इस बैठक में नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को चुनौती देने के लिये पार्टी ने  ‘मिशन 2024’ के मसौदे पर चर्चा की।

केसीआर पिछले कुछ सालों से मोदी सरकार के खुले आलोचक होने के नाते 2018 से अपनी पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के संकेत दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केसीआर महीनों से कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं और मिशन 2024 के लिये खुद को तैयार करने के लिये बीजेपी विरोधी नेताओं (Anti BJP Leaders) के साथ बैठक कर रहे हैं।

राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा दशहरे (Dussehra) पर दोपहर 1:19 बजे हुई, जिसका मुहूर्त उसी के लिये तय किया गया। केसीआर जो मौजूदा वक्त में अपनी क्षेत्रीय पार्टी (Regional Party) तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के प्रमुख हैं, ने इसी मुद्दे पर बीते रविवार (2 अक्टूबर 2022) को अपने कैबिनेट नेताओं के साथ लंच मीटिंग की थी।

पार्टी ने चुनाव आयोग (EC- Election Commission) को एक नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उन्होनें टीआरएस का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति (BRS) करने की जानकारी दी।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More