#justicefornikita: लव जेहाद, मर्डर, ट्विटर ट्रैंड के बाद एसटीएफ की कार्रवाई

नई दिल्ली (विश्वरूप प्रियदर्शी): आज ट्विटर पर #justicefornikita ट्रैंड कर रहा है। मामला सीधा 21 साल की निकिता तोमर (Nikita Tomar) के मर्डर केस से जुड़ा है। हरियाणा के बल्लभगढ़ (Ballabhgarh of Haryana) में एक सरफिरे आशिक तौसीफ ने अपनी संनक को मिटाने के लिए सरेआम निकिता तोमर को गोली मार दी। प्रथम दृष्टया मामला लव जिहाद का बताया जा रहा है। तौसीफ निकिता से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन (proselytism) जोर डाल रहा था। बीते सोमवार निकिता जब अपने कॉलेज से घर को लौट रही थी, उसी वक़्त तौसीफ ने इस वारदात को अन्ज़ाम दिया। जिसके बाद से ट्विटर पर #justicefornikita, #justice4Nikita, #lovejihaad #justicefornikita, #Taufeeq जैसे हैशटैग ट्रेंड करते दिखे।

पीड़िता परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आये। जबरदस्त विरोध प्रदर्शन के बीच हरियाणा सोहना रोड (Haryana Sohna Road) पर चक्का जाम कर दिया गया। वारदात की वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर छा गया। वीडियो में साफ देखा जा सकता हैं कि, निकिता अपने कॉलेज (बल्लभगढ़ सिटी थाना एरिया के मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज) से घर की तरफ जा रही है। इसी बीच i20 सवार दो शख्स कार से उतरते है। जिसमें से एक आरोपी का नाम तौसीफ बताया जा रहा है। तौसीफ काफी आक्रामक तरीके से निकिता पर टूट पड़ता है। मौके पर मौजूदा निकिता की दोस्त भी एकाएक हुई इस वारदात को देखकर बदहवास सी रह जाती है। मौका देखकर तौसीफ निकिता के सिर में गोली मार देता है। जिसके वो तुरन्त ही दम तोड़ देती है। आरोपी तौसीफ मेवात के रोजका मेव गांव का बताया जा रहा है।

https://twitter.com/Riya_Rajpoot_/status/1320973673826693121?s=20

जैसे ही मामले ने मीडिया में तूल पकड़ा तो स्थानीय प्रशासन और पुलिस (Local administration and police) पर दबाव बढ़ने लगा। मामला सूबे के सरमायेदारों तक पहुँचा तो गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी का गठन करने का ऐलान कर दिया। एसआईटी की अगुवाई एसीपी क्राइम अनिल कुमार करेगें। इस बात की जानकारी गृह मंत्री अनिल विज ने स्वयं ट्विट करके दी।

मामले की संजीदगी को देखते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने आज आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सभी दोषियों को हिरासत में ले लिया गया है। एसआईटी मामले की गहन जांच करेगी। प्रकरण में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

Show Comments (1)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More