पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले Telangana भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार पुलिस हिरासत में, रात भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

न्यूज डेस्क (श्री हर्षिणी सिंधू): भाजपा की तेलंगाना शाखा (Telangana Branch of BJP) के प्रमुख बंदी संजय कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के राज्य के दौरे से कुछ दिन पहले आज (4-5 अप्रैल 2023) आधी रात के बाद करीमनगर (Karimnagar) स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। सांसद के घर पर अधिकारियों ने छापा मारा और उन्हें जेल ले जाया गया।

मौके पर तनाव बढ़ गया जब उनसे सहानुभूति रखने वालों और बंदी संजय (Bandi Sanjay Kumar) के पार्टी सदस्यों ने पुलिस को रोकने की कोशिश की। राज्य के भाजपा नेता को घसीटते हुए और पुलिस वाहन में बैठने के लिये मजबूर करने वाली पुलिस की कई फुटेज भी सामने आयी है।

नलगोंडा जिले (Nalgonda District) की पुलिस उन्हें बोम्मला रामाराम पुलिस स्टेशन (Bommala Ramaram Police Station) ले गयी। फिलहाल मामले को लेकर पुलिस की प्रतिक्रिया और जानकारी का इंतजार किया जा रहा हैं।

राज्य भाजपा के महासचिव प्रेमेंद्र रेड्डी (Premendra Reddy) के मुताबिक, “बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को पुलिस ने आधी रात हिरासत में लिया। उन्हें करीमनगर में उनके आवास से अवैध रूप से पकड़ा गया है।”

रेड्डी आगे ने दावा किया कि, “उन्हें सुबह कोई कानूनी प्रक्रिया शुरू करनी चाहिये थी, बंदी संजय कहां जाएंगे? ये तेलंगाना में पीएम मोदी (PM Modi) के कार्यक्रम में बाधा डालने के अलावा और कुछ नहीं है। आधी रात में एक सांसद के खिलाफ इस कार्रवाई की क्या जरूरत थी? अपराध और मामला क्या हैं? वो हमें कुछ नहीं बता रहे हैं। उन्हें भोंगिर (Bhongir) ले जाया जा रहा है। उन्हें वहां क्यों ले जाया जा रहा है? इस कार्रवाई के पीछे कारण ये है कि हम प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर केसीआर सरकार के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहे हैं। ये सब ‘लोकतंत्र’ के खिलाफ है”।

तेलंगाना में भाजपा नेताओं ने बंदी संजय की नजरबंदी के बाद राज्यव्यापी विरोध का ऐलान किया। इसी मुद्दे पर रेड्डी ने कहा कि, “हम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे हैं।”

सिकंदराबाद और तिरुपति (Secunderabad and Tirupati) के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) सेवा का उद्घाटन किया जायेगा और पीएम मोदी की 8 अप्रैल की तेलंगाना यात्रा के दौरान कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का अनावरण किया जायेगा।  

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More