गर्माया सियासी माहौल, जेपी नड्डा ने कहा राष्ट्र-विरोधी टूलकिट का परमानेंट हिस्सा बन गये है Rahul Gandhi

नई दिल्ली (शाश्वत अहीर): ब्रिटेन में ‘लोकतंत्र’ पर टिप्पणी बयानबाजी को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ हमलों का नया दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में आज (17 मार्च 2023) भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस नेता पर भारत की संप्रभुता पर हमला करने का आरोप लगाया और कहा कि वो राष्ट्र-विरोधी टूलकिट का परमानेंट हिस्सा बन गये हैं। जवाब में INC अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने आरोप लगाया कि, “क्या राहुल गांधी कभी राष्ट्र-विरोधी हो सकते हैं? क्या लोकतंत्र पर बहस करने वाले लोग देशद्रोही हैं?”

वायनाड (Wayanad) के सांसद और उनकी पार्टी को लेकर नड्डा ने एक वीडियो संदेश में कहा कि, “ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। राष्ट्र द्वारा बार-बार खारिज किये जाने के बाद राहुल गांधी अब इस राष्ट्र-विरोधी टूलकिट का स्थायी हिस्सा बन गये हैं।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगे कहा कि- “किसी दूसरे देश को भारत के आंतरिक मामलों में दखल के लिये कहना भारत की संप्रभुता पर हमला है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि यूरोप और अमेरिका (Europe and United States) से भारत के घरेलू मामलों में दखल देने का आग्रह करने के पीछे उनकी क्या मंशा है? ये कवायद देश के खिलाफ काम करने वालों को मजबूत करने के बराबर है।”

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की तुलना करते हुए नड्डा ने पूछा: “जॉर्ज सोरोस (George Soros) और राहुल गांधी एक ही भाषा क्यों बोलते हैं? पाकिस्तान और कांग्रेस एक ही तरह से क्यों बोलते हैं?”

बीजेपी अध्यक्ष ने पूछा कि- “’राहुल गांधी जब आप भारत के अंदरूनी मामलों में किसी दूसरे देश के दखल की मांग करते हैं तो आपका इरादा क्या होता है?’ उन्होंने कहा कि “कांग्रेस (Congress) को जनता की ओर से बार-बार खारिज किया गया है” और कहा, “आज देश में आपकी पार्टी को कोई नहीं सुनता है और जनता आप पर भरोसा नहीं करती है। यही वज़ह है कि आपकी पार्टी का लगभग सफाया हो गया है।”

इस बीच भाजपा ने सदन में अपने भाषण के लिये माफी नहीं मांगने पर उन्हें (राहुल गांधी) लोकसभा से निलंबित करने की पहल की है।

माफी मांगने के लिये भाजपा के बढ़ते दबाव की पृष्ठभूमि में गांधी ने गुरुवार (16 मार्च 2023) को कहा था कि उन्होंने कोई “भारत विरोधी” बयानबाज़ी नहीं की और अगर मंजूरी दी गयी तो वो संसद में इस मुद्दे पर जरूर बोलेंगे।

खड़गे ने आज इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘वे (भाजपा) खुद देशद्रोही हैं। उन्होंने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में कभी हिस्सा नहीं लिया। और दूसरों को देशद्रोही कह रहे हैं। वो बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों से भटकाने के लिये ऐसा कर रहे हैं। क्या राहुल गांधी कभी देशद्रोही हो सकते हैं? क्या लोकतंत्र पर बहस करने वाले देशद्रोही हैं? मैं जेपी नड्डा के बयान की निंदा करता हूं। वो राहुल गांधी को संसद में बोलने का मौका क्यों नहीं दे रहे हैं?”

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More