Jammu & Kashmir: ड्रग तस्करी रैकेट का हुआ भंडाफोड़, 5 पुलिसकर्मी समेत 12 लोग हिरासत में

न्यूज डेस्क (ओंकारनाथ द्विवेदी): जम्मू और कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने कुपवाड़ा और बारामूला जिलों (Kupwara and Baramulla Districts) के कई इलाके से पाकिस्तान से आने वाले नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़े मॉड्यूल का पता लगाने के बाद पांच पुलिसकर्मियों, राजनीतिक कार्यकर्ता, ठेकेदार और एक दुकानदार समेत 17 लोगों की गिरफ्तारी की। कुपवाड़ा में सक्रिय ड्रग पेडलर्स (Drug Peddlers) की पहचान करने के लिये लगातार काम करते हुए, पुलिस ने कुपवाड़ा शहर और आसपास के इलाकों में एक्टिव कुछ ड्रग पेडलर्स पर लगातार निगाहें बनाये हुए थी।

पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक मोहम्मद वसीम नजर (Mohd Wasim Nazar) से खुफ़िया जानकारी मिलने के बाद पोल्ट्री दुकान के मालिक को उसके घर से कुछ नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया गया। वसीम ने ड्रग पेडलर्स के एक बड़े गुट का हिस्सा होने की बात कबूल की और जिले के साथ-साथ बारामूला जिले के उरी (Uri) में अपने कुछ सहयोगियों के नामों का भी खुलासा किया।

बयान में आगे कहा गया है कि बाद में जिले भर में कई इलाकों पर छापे मारे गये और 16 और लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। कुपवाड़ा पुलिस की अलग-अलग टीमों ने एसएचओ मोहम्मद रफीक लोन (SHO Mohammad Rafiq Lone), डीएसपी मुख्यालय राशिद यूनिस और डीएसपी खादिम हुसैन (DSP Khadim Hussain) की अगुवाई और देखरेख में धरपकड़ ऑपरेशन चलाया गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More