Uri Sector: सेना ने तीन आंतकी किये ढ़ेर, जंगी हथियार हुए बरामद

न्यूज डेस्क (दिगान्त बरूआ): भारतीय सेना ने बीते गुरूवार (25 अगस्त 2022) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर (Uri Sector of Baramulla District) में पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा घुसपैठ के एक और बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गये और इस दौरान आंतकियों के पास से जंग में इस्तेमाल होने वाले भारी हथियार बरामद किये गये।

सेना के अधिकारियों के मुताबिक तीन पाकिस्तानी आतंकियों ने गुरूवार 25 अगस्त को उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में मदियान नानक चौकी (Madian Nanak Chowki in Kamalkot Area) के पास घुसपैठ करने की कोशिश की। खास खुफिया सूचना मिलने के बाद आंतकियों को इलेक्ट्रॉनिक निगरानी उपकरणों की मदद से ट्रैक किया गया था।

मामले पर कर्नल इमरोन मुसावी (Colonel Imran Mousavi) ने कहा कि एलओसी (LOC) के साथ संभावित घुसपैठ की कोशिश के बारे में सेना की खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। 24 अगस्त की दोपहर को घुसपैठियों को पकड़ने के लिये कई एम्बुश लगाये गये थे। संदिग्ध इलाके की गहन इलेक्ट्रॉनिक निगरानी की मदद से 25 अगस्त को सुबह सात बजे (घुसपैठ) की कोशिश का पता चला। आतंकियों ने घुसपैठ करने के लिये पत्तों से भरे घने अंडरग्राउंड, बारिश और बादलों के कवर का इस्तेमाल किया।

कर्नल इमरोन मुसावी ने आगे कहा कि- आतंकियों के साथ आमना-सामना 25 अगस्त को सुबह करीब 8.45 बजे एलओसी के भारतीय इलाके वाले हिस्से में हुआ। इस दौरान भारतीय सेना ने आंतकियों पर भारी गोलीबारी की, जिसमें आतंकवादी मारे गये। इलाके में गहन तलाशी दोपहर दो बजे पूरी की गयी और तीन आतंकवादियों की लाशें, दो एके राइफल, एक चीनी एम-16 राइफल और जंगी हथियार भी बरामद किये गये। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद (Pakistan Sponsored Terrorism) के खिलाफ सेना के प्रयास इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और खुफिया जानकारियों पर आधारित अभियानों पर बहुत ज़्यादा निर्भर हैं।”

इससे पहले मंगलवार (23 अगस्त 2022) सुबह सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानी आतंकियों (Pakistani Terrorists) की लाशें भी बरामद की, जो घुसपैठ की कोशिश करते हुए मारे गये थे, दोनों आंतकी बॉर्डर के पास भारतीय सेना (Indian Army) द्वारा बिछायी गयी लैंड माइंस (Land Mines) की चपेट में आ गये। साथ ही 21 अगस्त की सुबह जम्मू-कश्मीर के नौशेरा के झंगर सेक्टर (Jhangar Sector of Nowshera) में तैनात भारतीय सैन्य बलों ने एलओसी पर 2-3 आतंकियों की गतिविधि का पता लगाया, जो बाड़ को काटने और सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे; हालांकि सैन्य बलों की गोलीबारी में वो घायल हो गये।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More