Islamabad: पाकिस्तान में अमेरिकियों के लिये जारी हुई चेतावनी, मैरियट होटल पर हो सकता है आंतकी हमला

एजेंसियां/न्यूज डेस्क (गौरांग यदुवंशी): पाकिस्तान की राजधानी में आत्मघाती बम धमाके के कुछ ही दिनों बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकारियों ने अपने नागरिकों को छुट्टियों के मौसम और नये साल की पूर्व संध्या को देखते हुए इस्लामाबाद (Islamabad) के एक बड़े होटल पर संभावित हमले की चेतावनी दी है।

इस्लामाबाद में संयुक्त राज्य अमेरिका के दूतावास ने बीते रविवार (25 दिसंबर 2022) को “संभावित हमले” की चिंताओं का हवाला देते हुए अपने कर्मचारियों को इस्लामाबाद के मैरियट होटल (Marriott Hotel) में जाने से रोक दिया। अमेरिका ने पाकिस्तान (Pakistan) के इस्लामाबाद में अपने नागरिकों को भीड़-भाड़ वाली जगहों से बचने के लिये भी कहा है, जिससे हमले का खतरा हो सकता है।

मामले पर अमेरिकी दूतावास ने कहा कि, “यू.एस. सरकारी कर्मचारियों को आज जारी सुरक्षा अलर्ट के कारण इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने से रोक दिया गया, अमेरिकी दूतावास ने अपने सरकारी कर्मचारियों को पूजा स्थलों पर सतर्कता बरतने और बड़ी भीड़ वाले जगहों में जाने से बचने के लिये कहा। साथ ही संभावित हमलों के अपडेट के लिये स्थानीय मीडिया पर नजर रखने के लिये भी कहा गया।”

डॉन अखबार ने बताया कि इस्लामाबाद में आत्मघाती बम धमाके के दो दिन बाद अमेरिकी सरकार की और एडवायजरी आयी है, उस आत्मघाती बम धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये थे। इसके अलावा अमेरिकी दूतावास ने कहा कि उसके पास जानकारी थी कि “अज्ञात व्यक्ति” मैरिएट होटल पर हमले की योजना बना रहे हैं।

जारी सुरक्षा अलर्ट में अमेरिकी दूतावास ने कहा कि हमें खुफ़िया जानकारी हासिल हुई है कि कुछ लोग छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद के मैरियट होटल में अमेरिकियों पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं”।

अमेरिकी दूतावास (American Embassy) की वेबसाइट पर जारी अलर्ट में आगे कहा गया कि, “इस्लामाबाद में दूतावास तुरंत प्रभाव से सभी अमेरिकी कर्मचारियों को इस्लामाबाद के मैरियट होटल में जाने से रोक रहा है।”

बता दे कि ये एडवायजरी ऐसे में वक्त में जारी की गयी है, जब इस्लामाबाद की जनता के लिये संभावित खतरे के कारण रेड अलर्ट पर है।

बता दे कि इस्लामाबाद में सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाते हुए सुरक्षा चिंताओं की बुनियाद पर रेड अलर्ट पर रखा गया है, दूतावास ने सभी मिशन कर्मियों से छुट्टियों के मौसम में इस्लामाबाद की गैर-जरूरी, अनौपचारिक यात्रा से परहेज करने का भी आग्रह किया।

गौरतलब है कि इस्लामाबाद में दो दिन पहले हुए घातक आतंकी हमले में एक की मौत हो गयी थी, जबकि छह अन्य लोग बुरी तरह जख़्मी हो गए थे। पाकिस्तान तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी और संभावित खतरे के बीच इस्लामाबाद शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया।

Leave a comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More